Friday, April 19, 2024
Advertisement

सुशांत के फैमिली फ्रेंड ने संदीप सिंह पर लगाए आरोप, कॉल रिकॉर्ड्स की जांच की मांग

संदीप सिंह, सुशांत सिंह राजपूत के पूर्व फ्लैटमेट और बेस्ट फ्रेंड हैं। मुंबई पुलिस ने हाल ही में उनका बयान भी दर्ज किया है।

Jayprakash Singh Written by: Jayprakash Singh @jayprakashindia
Updated on: June 28, 2020 9:57 IST
सुशांत सिंह राजपूत के फैमिली फ्रेंड ने संदीप सिंह पर लगाए आरोप- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @OFFICIALSANDIPSSINGH सुशांत सिंह राजपूत के फैमिली फ्रेंड ने संदीप सिंह पर लगाए आरोप

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के निधन ने सभी को झकझोर दिया था। पुलिस उनकी खुदकुशी के मामले को लेकर जांच कर रही है। इसी सिलसिले में अब तक 25 लोगों का बयान दर्ज किया जा चुका है, जिनमें सुशांत के पिता, बहनें, दोस्त रिया चक्रवर्ती सहित कई लोग शामिल हैं। पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है। हाल ही में उनके दोस्त संदीप सिंह को भी पूछताछ के लिये बुलाया गया था, जिनके साइन के बाद ही सुशांत के पार्थिव शरीर को हैंडओवर किया गया था। इस दुख की घड़ी में उन्होंने सुशांत के परिवार को भी संभाला, लेकिन एक्टर के एक फैमिली फ्रेंड ने उन पर कई सवाल खड़े किए हैं।

सुशांत सिंह राजपूत के फैमिली फ्रेंड बताने वाले नीलोत्पल नाम के शख्स ने मुंबई पुलिस को चिट्ठी लिखी है। इसमें कहा गया है कि संदीप सिंह किस आधार पर उन लोगों को क्लीन चिट दे रहे हैं, जिन पर उंगलियां उठ रही हैं। पुलिस की जांच चल रही है, इस बीच मीडिया को बुलाकर ऐसी बात करना संदीप को संदेह के घेरे में डालता है। 

सुशांत के निधन के बाद 'नेपोटिज्म इन बॉलीवुड' सर्च करने वालों की संख्या 2000 फीसदी तक बढ़ी

संदीप सुशांत के पूर्व फ्लैटमेट और बेस्ट फ्रेंड हैं

Image Source : INSTAGRAM: @OFFICIALSANDIPSSINGH
संदीप सुशांत के पूर्व फ्लैटमेट और बेस्ट फ्रेंड हैं

संदीप के फोन की जांच की मांग

नीलोत्पल ने आरोप लगाया है कि संदीप इंडस्ट्री में किसी के दबाव में आकर और अपना फ्यूचर बनाने को लेकर ऐसा कर रहे हैं। इस चिट्ठी में मांग की गई है कि संदीप के फोन की फॉरेंसिक जांच हो, ताकि ये पता चल सके कि क्या उन्होंने सुशांत के सोशल मीडिया अकाउंट के साथ कोई छेड़छाड़ तो नहीं की है। इसके साथ ही सुशांत की मौत के बाद से संदीप के कॉल रिकॉर्ड्स की जांच करने की भी मांग की गई है। 

सुशांत के निधन के बाद इंस्टाग्राम से हटाए गए पोस्ट?

नीलोत्पल ने रूपा गांगुली का भी जिक्र किया है। बता दें कि मशहूर एक्ट्रेस और भाजपा सांसद रूपा गांगुली ने एक चौंकाने वाला आरोप लगाया था। उनके अनुसार, दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के इंस्टाग्राम अकाउंट को कोई संचालित कर रहा है। रूपा ने आगे कहा था कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश में दिवंगत अभिनेता के अकाउंट से पोस्ट हटाए जा रहे हैं।

सुशांत सिंह राजपूत के पटना वाले घर गई थीं अंकिता लोखंडे, एक्टर के पिता ने कही ये बाद

रूपा गांगुल ने ट्विटर पर साझा एक वीडियो में यह आरोप लगाए हैं। वह कह रही हैं, "क्या डिलीट हो रहा है, क्या एड हो रहा है, किसी को नहीं पता, ये कैसे हो सकता है? कोई उसका अकाउंट ऑपरेट कर रहा है, पुलिस या कोई और? उसका इंस्टाग्राम अकाउंट ऑपरेट हो रहा है कैसे, मुझे पहले सुनने को मिला था, यकीन नहीं हुआ था, मैंने स्क्रीनशॉट्स जुगाड़ किए, और मैंने खुद भी लिया, ये कैसे हो सकता है? सीबीआई जांच कब होगी? जितने सबूत हैं सब खत्म हो जाएंगे उसके बाद?"

सुशांत के दोस्त संदीप ने क्या कहा?

संदीप से इंडिया टीवी ने जब सुशांत के निधन के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा - ''वो शाहरुख का बहुत बड़ा फैन था। शाहरुख के बाद वो एकलौता स्टार था जिसने टीवी के बाद फिल्म में इतना नाम कमाया। उसे ऐसा नही करना चाहिए था। वो अपने साथ बहुत लोगों को मारकर चला गया। मेरा खुद मन नहीं करता अब फिल्म में काम करने का। मुझे बहुत सारे लोग मैसेज कर रहे हैं कि यार नहीं बनानी पिक्चर नहीं करना बॉलीवुड में काम।''

सुशांत के निधन के बाद संदीप ने परिवार को संभाला

Image Source : INSTAGRAM: @OFFICIALSANDIPSSINGH
सुशांत के निधन के बाद संदीप ने परिवार को संभाला

सुशांत के साथ काम कर रहे थे संदीप

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत स्व-अभिनीत फिल्म 'वंदे भारतम' से बतौर निर्माता आगाज करने वाले थे। इस फिल्म से संदीप सिंह निर्देशक के रूप में शुरुआत करने वाले थे, जिनके खाते में 'अलीगढ़', 'सरबजीत' और 'भूमि' जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस करने का श्रेय है। संदीप ने फिल्म का पोस्टर भी शेयर किया था और लिखा था, "तुमने मुझसे वादा किया था कि हम, बिहारी भाई एक दिन इस इंडस्ट्री पर राज करेंगे और तुम्हारे और मेरे जैसे सपने देखने वाले युवाओं को प्रेरित करेंगे और उनका सपोर्ट सिस्टम बनेंगे। अब मुझे बताओ कि मैं यह सपना कैसे पूरा करूंगा।"

संदीप और सुशांत साथ में फिल्म में काम करने वाले थे

Image Source : INSTAGRAM: @OFFICIALSANDIPSSINGH
संदीप और सुशांत साथ में फिल्म में काम करने वाले थे

14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जांच में पता चला कि सुशांत पिछले 6 महीनों से डिप्रेशन से जूझ रहे थे। अब पुलिस इसकी तह तक जाने की कोशिश कर रही है। पुलिस ये जानना चाहती है कि आखिर ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से सुशांत को खुदकुशी करनी पड़ी।

पुलिस तलाश रही है आत्महत्या की वजह

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुशांत की आत्महत्या करने की वजह और उनकी मानसिक हालत क्या थी, ये जानने के लिए जांच अधिकारी सुशांत के टीवी करियर और फिल्मी करियर से लेकर उनकी पर्सनल लाइफ की तह तक जाने की कोशिश कर रहे हैं। साल 2007 से 2020 तक सुशांत जिन प्रमुख लोगों से मिले, कौन-कौन उनके करीबी बने, उनके मैनेजर्स कौन-कौन थे, ये सारी बातें पुलिस जानने की कोशिश कर रही है। पुलिस ये भी जानने की कोशिश कर रही है कि साल 2007 से 2020 तक पिछले 13 सालों में सुशांत के स्वभाव में कैसे बदलाव आया। कैसे एक उत्साह और सपनों से भरा सकारात्मक व्यक्ति इतने सीवियर डिप्रेशन में चला गया। सुशांत की पर्सनैलिटी स्टडी करने की कोशिश जांच अधिकारी कर रहे हैं।

सुशांत सिंह राजपूत के डिप्रेशन में जाने की वजह तलाश रही है पुलिस, 25 लोगों से हो चुकी है पूछताछ

पुलिस डिलीट हुए ट्वीट की भी करेगी जांच

मुंबई पुलिस जल्द ही सुशांत सिंह राजूपत के ट्विटर की भी जांच करेगी। वो एक्टर के गायब हुए ट्विट्स के लिए ट्विटर को लिखेगी। रिपोर्ट्स हैं कि सुशांत ने सुसाइड करने से कुछ दिन पहले अपने कुछ ट्वीट डिलीट किए थे। 

सुशांत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट

हाल ही में बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई। सुशांत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सोशल मीडिया पर चल रही तमाम अफवाहों को विराम लग गया है। फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण दम घुटना ही बताया गया है। सुशांत सिंह राजपूत के उनके विसरा को संरक्षित किया गया है। डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ने फोरेंसिक को जल्द से जल्द विसरा रिपोर्ट के लिए लिख दिया है, इससे पता चलेगा कि क्या उन्होंने कोई दवास एल्कोहॉल या जहर जैसी चीजें तो नहीं खाईं या पी थीं। फिलहाल उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट को पांच डॉक्टरों ने साइन किया है और उनकी रिपोर्ट में कुछ भी संदेहास्पद नहीं निकला है। 

सुशांत की आखिरी फिल्म ऑनलाइन होगी रिलीज

सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 24 जुलाई को रिलीज होगी। इस फिल्म से मुकेश छाबड़ा बतौर डायरेक्टर डेब्यू कर रहे हैं और संजना सांघी भी बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं। दिल बेचारा में सैफ अली खान गेस्ट अपीरियंस में नजर आएंगे।

इनपुट: राजेश कुमार

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement