1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. सुशांत की बहन ने पूरा किया दिवंगत भाई का एक सपना, एस्ट्रोफिजिक्स में रुचि रखने वाले छात्रों के लिए है तोहफा

सुशांत की बहन ने पूरा किया दिवंगत भाई का एक सपना, एस्ट्रोफिजिक्स में रुचि रखने वाले छात्रों के लिए है तोहफा

सुशांत खगोल भौतिकी के बारे में बेहद जुनूनी थे और इसलिए श्वेता सिंह कीर्ति ने घोषणा की है कि...

IANS IANS
Published on: January 22, 2021 8:03 IST
sushant singh rajput fund - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: SINGHAKSHARA सुशांत की बहन ने पूरा किया दिवंगत भाई का एक सपना

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कैलिफोर्निया में रहने वाली बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने उनके नाम पर एक फंड की घोषणा की। ट्रस्ट की स्थापना कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, बर्कले में अभिनेताओं की 35वीं जयंती के अवसर पर की गई। सुशांत का निधन 14 जून, 2020 में हुआ था और उनकी बहन श्वेता ने उनके जन्मदिन को 'सुशांत डे' के रूप में याद किया। 

सुशांत खगोल भौतिकी के बारे में बेहद जुनूनी थे और इसलिए श्वेता ने घोषणा की कि जो कोई भी विश्वविद्यालय में इस विषय को आगे बढ़ाने में रुचि रखता है, वह इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है।

सुशांत सिंह राजपूत की बर्थ एनिवर्सिरी पर अंकिता लोखंडे ने शेयर किए अनदेखे वीडियो, कहा- मेरे पास सिर्फ यही...

श्वेता ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि भाई के 35वें जन्मदिन पर, उनके एक सपने को पूरा करने की दिशा में एक कदम उठाया गया है। यूसी बर्कले में 35,000 डॉलर का सुशांत सिंह राजपूत मेमोरियल फंड स्थापित किया गया है। जो कोई भी यूसी बर्कले में एस्ट्रोफिजिक्स में पढ़ने की रुचि रखता है, वह इस फंड के लिए आवेदन कर सकता है। मैं एंजल्स की आभारी हूं, जिन्होंने इसे संभव बनाया। जन्मदिन मुबारक हो मेरे छोटे भाई, मुझे आशा है कि आप हमेशा जहां भी रहें खुश रहें। ढेर सारा प्यार। हैशटैगसुशांतडे।"

वहीं अन्य पोस्ट में श्वेता ने सुशांत के साथ तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "लव यू भाई, तुम हमेशा मेरा हिस्सा थे और रहोगे। हैशटैगसुशांतडे।"

श्वेता ने अपनी दिवंगत मां ऊषा सिंह की एक तस्वीर भी साझा की, जिसमें छोटे सुशांत को वह गोद में लिए हुए हैं। शोक संतप्त बहन ने लिखा, "यह मुस्कान हर दिल को पिघला सकती है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment