Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत केस: बिहार पुलिस ने अंकिता लोखंडे का बयान किया दर्ज

बिहार पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन मीतू और एक नौकर से पूछताछ की है। उन्हें अहम जानकारियां प्राप्त हुई हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: July 31, 2020 0:00 IST
sushant singh rajput investigation case- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामला

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है। बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट में रिया की याचिका का विरोध करेगी। बिहार सरकार की तरफ से मुकुल रोहतगी रखेंगे पक्ष।  इसके अलावा राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट में केविएट अर्जी दाखिल करेगी।

 अभिनेता की मौत की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अलका प्रिया नाम के वादी की याचिका खारिज कर दी है। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने कहा कि पुलिस को अपना काम करने दो। इस पर वकील ने कहा कि उन्होंने सार्वजनिक हित में बहुत कुछ किया था। बच्चों को नासा भेजा। इस पर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने कहा कि इस बात का कोई लेना-देना नहीं है कि कोई व्यक्ति अच्छा था या बुरा। 

दूसरी तरफ बिहार पुलिस ने बिल्कुल प्लांड तरीके से अपनी जांच पड़ताल शुरू की है। 3 घंटे अंधेरी के क्राइम ब्रांच में रहने के बाद बिहार पुलिस सीधा वर्सोवा के पर्ल हाइट्स नामक बिल्डिंग में पहुंच और सुशांत सिंह राजपूत के एक नौकर को बुलाकर करीब डेढ़ घंटे पूछताछ की है।

इसके बाद वहां से निकल कर टीम गोरेगांव की तरफ रवाना हुई। मीडिया से बचते बचाते उन्होंने सुशांत की बहन मीतू को एक अज्ञात जगह में बुलाकर करीब 4 घंटे की पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया। जहां बिहार पुलिस को बहुत सारी अहम जानकारी मिली।

(रिपोर्ट: जोइता मित्रा सुवर्णा)

ये भी पढ़िए:
 
 
 
 

Latest Bollywood News

SUSHANT SINGH RAJPUT SUICIDE CASE

Auto Refresh
Refresh
  • 9:45 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत के साथ लिव इन में थी रिया चक्रवर्ती: सुप्रीम कोर्ट याचिका में कबूला

    रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल में बताया कि वह सुशांत सिंह राजपूत के साथ लिव इन में थी। उन पर लगाए सारे आरोप झूठे हैं। साथ ही बताया सुशांत की मौत के बाद उन्हें रेप और हत्या की धमकी मिल रही है। इसकी शिकायत उन्होंने मुंबई पुलिस में भी की है। रिया ने बताया- बिहार में निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती है केस को मुंबई ट्रांसफर किया जाए।

  • 9:40 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बिहार पुलिस अंकिता लोखंडे का बयान दर्ज करके उनके घर से निकली

    सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी केस में बिहार पुलिस ने अंकिता लोखंडे के बयान दर्ज किया है। 

  • 7:32 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    बिहार सरकार करेंगी रिया की याचिका का विरोध

    बिहार सरकार  सुप्रीम कोर्ट में रिया की याचिका का विरोध करेगी। बिहार सरकार की तरफ से मुकुल रोहतगी रखेंगे पक्ष।  इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में केविएट अर्जी दाखिल करेगी राज्य सरकार,

  • 7:30 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    बिहार पुलिस लगातार कर रही हैं रिया से संपर्क करने की कोशिश

    रिया चक्रवर्ती और सौवीक चक्रवर्ती को बिहार पुलिस की दूसरी टीम लगातार फोन के जरिए संपर्क करने की कोशिश कर रही है।  दोनों के बिल्डिंग में अब तक पुलिस नही गई। 

  • 6:41 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    सुशांत के घर आता था तांत्रिक

    मीतू ने आगे बताया कि रिया और उसकी माँ संध्या चक्रवर्ती सुशांत पर तंत्र विद्या करती थी। इलाज के नाम पर अक्सर तांत्रिक घर बुलाए जाते थे। मीतू के अलावा सुशांत के घर के नौकर, खाना बनाने वाला लड़का सभी ने इस बात की जानकारी दी है कि रिया अक्सर एक तांत्रिक को लेकर सुशांत के फ्लैट पर आती थी और वो पूजा पाठ करता था। सुशांत को ताबीज भी इसी तांत्रिक ने दिया था।  सुशांत के इलाज के नाम पर उससे ये सब कराया जा रहा था। ख़ुद रिया की माँ उस तांत्रिक को लेकर सुशांत के फ़्लैट पर आती थी और फिर पूजा पाठ किया जाता था। जब भी तांत्रिक घर पर आता सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ और बाक़ी लोगों को घर से बाहर कर दिया जाता था। 
     

     

  • 6:39 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    सुशातं सिंह की बहन मीतू ने बिहार पुलिस को दिए बयान में कुछ अहम जानकारी आईं सामने

    मीतू सिंह ने पुलिस को यह बयान दिया है कि उनको सुशांत से मिलने के लिए बहुत जद्दोजहद करनी पड़ती थी। उन्हें सुशांत की ही बिल्डिंग के नीचे घंटों खड़ा रखा जाता था। सुशांत से मिलने नही दिया जाता था। कह दिया जाता कि सुशांत घर पर नही है या फिर तब तक इंतजार करवाया जाता था। जब तक रिया का परमिशन नहीं होता था या फिर अगर वह बाहर गई है तो जब तक वापस नहीं आती थी तब तक उन्हें रुकाया जाता था। 

    मीतू ने यह भी बताया कि रिया को सुशांत की बहनों का उसके घर रहना अच्छा नही लगता था। प्रिया सुशांत इस बात को लेकर अक्सर लड़ाई करती थी लेकिन रिया की मां संध्या सुशांत के घर में ज्यादातर रहती थी। सुशांत इस माहौल से परेशान रहते थे। इसी कारण उनका दम घुटता था। लेकिन रिया और उसका परिवार उसपर दबाव बनाता था कि अगर सुशांत उनकी नही मानेगा तो उस वह लोग बदनाम कर देंगे। रिया और उसके परिवार ने मिलकर सुशांत को ईमेल करना शुरू किया था।  इस वजह से चाह करके भी सुशांत इस रिश्ते को तोड़ नहीं पा रहा था। 

  • 5:21 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बिहार पुलिस ने मुंबई की 3 बैंको में जाकर की पूछताछ

    मुम्बई में बिहार पुलिस एक के बाद एक ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रही है। दोपहर 11 बजे से अब तक कुल 3 बैंको में जाकर बिहार पुलिस की टीम सुशांत सिंह राजपूत और रिया से जुड़ी कंपनियों, रिया और उनकी माँ के बैंक एकाउंट और सुशांत के बैंक एकाउंट के जब से ओपन हुए हैं तब से अब तक के ट्रांसजेक्शन रिपोर्ट को बैंक से ली है। कोटक महिंद्रा बैंक टर्नर रोड ब्रांच में सुशांत की कंपनी विविड्रेज रियलिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बैंक एकाउंट के जब से ओपन हुआ है तब से लेकर आज तक के सभी फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन की डिटेल और प्रतिकोपी भी ली है। इसके बाद बिहार पुलिस की टीम पाली हिल के एचडीएफसी बैंक गई। इस बैंक में सुशांत का अकाउंट था। HDFC में उसकी डिटेल ली ,डॉक्यूमेंट लिया
    । उसके बाद तीसरे बैंक आईसीआईसीआई बैंक पाली हिल ब्रांच में गए।

  • 5:07 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत केस की मुंबई पुलिस ने नहीं रोकी है जांच

    मुंबई पुलिस का कहना है कि सुशांत केस की जांच जारी है लेकिन सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मामले तक कोई भी नया बयान दर्ज नहीं किया जाएगा। रिया चक्रवर्ती के वकीलों से भी इस मामले को लेकर एक नोटिस मुंबई पुलिस को मिला है। आखिरी बयान मुम्बई पुलिस का धर्मा प्रोडक्शन के सीईओ  अपूर्व मेहता का दर्ज किया गया था। उसके बाद से कोई बयान आधिकारिक रूप से दर्ज नही हुआ है। अब तक 50 से ज्यादा लोगो के बयान इस केस में मुम्बई पुलिस दर्ज कर चुकी है।

  • 4:42 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    ईडी जल्द शुरू कर सकती है सुशांत सिंह सुसाइड मामले में जांच

    ईडी ने बिहार पुलिस से FIR और केस से जुड़े दस्तावेज मांगे हैं। उन्होंने रिया चक्रवर्ती के परिवार की दोनों कंपनियों के बैंक एकाउंट और सुशांत के बैंक एकाउंट की डिटेल भी बैंकों से मांगी है। ईडी इस केस की जांच मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से करेगी। इनमे से एक कंपनी Vividrage rhealityx pvt की डायरेक्टर है रिया चक्रवर्ती और front india for world foundation का डायरेक्टर है रिया का भाई शोविक चक्रवर्ती। फॉन्ट इंडिया में सुशांत भी डायरेक्टर थे। कुल 4 कंपनिया बनाई थीं जिसमे 3 में शौविक और रिया और एक में रिया और सुशांत थे। इसके अलावा ड्रीम 150 और मिशन गैलेक्सी भी 2 वर्च्युअल प्रोजेक्ट थे।

  • 3:22 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत के पिता की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में फाइल की केविएट पिटिशन

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता की तरफ़ से सुप्रीम कोर्ट में केविएट पिटिशन फ़ाइल की गई। इसमें कहा गया है कि उनका पक्ष सुने बिना इस मामले में कोई फ़ैसला न सुनाया जाए। रिया चक्रवर्ती ने कल इस मामले की जाँच को बिहार से मुंबई ट्रांस्फ़र करने की मांग वाली सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। कल उनके वकील ने कहा था कि केविएट फ़ाइल हो गई है लेकिन कुछ समस्या के कारण कल फ़ाइल नहीं हो पाई थी इसलिए आज फ़ाइल की गई है।

  • 2:14 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    एक्सक्लूसिव: सुशांत के पिता के वकील का दावा- एक्टर की जान को था खतरा

    सुशांत के पिता के वकील ने कहा कि रिया ने धीरे धीरे उन्हें परिवार से दूर किया। परिवार के किसी सदस्य को साथ नहीं रहने देती थी। 

  • 2:02 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की मौत की सीबीआई जांच की याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज

    अभिनेता की मौत की सीबीआई जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अलका प्रिया नाम के वादी की याचिका खारिज कर दी है। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने कहा कि पुलिस को अपना काम करने दो। इस पर वकील ने कहा कि उन्होंने सार्वजनिक हित में बहुत कुछ किया था। बच्चों को नासा भेजा। इस पर चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया ने कहा कि इस बात का कोई लेना-देना नहीं है कि कोई व्यक्ति अच्छा था या बुरा। 

    (रिपोर्ट: गोनिका अरोड़ा)

  • 1:24 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के बैंक स्टेटमेंट व ट्रांजेक्शन खंगालने पहुंची बिहार पुलिस

    बिहार पुलिस की टीम सुशांत सिंह राजपूत के बैंक और अकाउंट के स्टेटमेंट व ट्रांजैक्शन खंगालने पहुंच चुकी है। 

     

    (रिपोर्ट: जोइता मित्रा सुवर्णा)

  • 1:02 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत का परिवार भी पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

    सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है। एक चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत का परिवार भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है और रिया की मांग के विरोध में याचिका दायर की है। बता दें कि रिया ने बीते बुधवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था और जांच को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की। 

    रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि उनकी मुवक्किल ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर जांच को पटना से मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है, जहां अभिनेता की मौत के संबंध में जांच पहले से ही प्रगति पर है।

  • 12:55 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के कॉल डिटेल्स और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस का जांच करेगी बिहार पुलिस

    बिहार पुलिस आज सुशांत सिंह के कॉल डिटेल्स और तमाम इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस पर जांच करेगी। अंदेशा है कि सुशांत का इलाज करने वाले डॉक्टर्स और साइकाइट्रिस्ट से भी पूछताछ की जा सकती है।

    बिहार पुलिस की टीम रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक से संपर्क करने की कोशिश कर रही है, लेकिन अब तक उनसे कोई संपर्क नहीं हो पाया है।  शोविक भी सुशांत की कंपनी में डायरेक्टर था। दोनों अपने जुहू स्थित मकान में भी है या नही इसकी पुख्ता जानकारी सामने नही आ रही है और न ही बिहार पुलिस इनसे संपर्क कर पा रही हैं। श्रुति मोदी से संपर्क हो चुका है और जल्द ही उनसे भी सवाल जवाब हो सकते हैं जबकि सैमुएल मीरांडा की तलाश अब भी है।

  • 12:53 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में सीबीआई करें जांच : मायावती

    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में राजनीतिक दल अलर्ट मोड पर है। हाल ही में दिवंगत अभिनेता के पिता ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पटना में एफआईआर दर्ज कराई। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायवती ने भी सीबीआई से जांच कराने की मांग उठाई है। मायावती ने गुरुवार को ट्वीटर के माध्यम से लिखा कि "बिहार मूल के युवा बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला रोज नए तथ्यों के उजागर होने व उनके पिता द्वारा पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने से लगातार गहराता जा रहा है। अब मामले की जांच महाराष्ट्र व बिहार पुलिस द्वारा होने से बेहतर है कि प्रकरण की जांच सीबीआई ही करे।"

    उन्होंने आगे लिखा कि "सुशांत राजपूत प्रकरण में महाराष्ट्र व बिहार के काग्रेंसी नेताओं के अलग-अलग रवैये से ऐसे लगता है कि इनका असल मकसद इस प्रकारण की आड़ में पहले अपने राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति करना है तथा पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना बाद में, जो कतई उचित नहीं। महाराष्ट्र सरकार गंभीर हो।"

  • 12:52 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    एक बार फिर मुंबई पुलिस से मिलेगी बिहार पुलिस

    सूत्रों का दावा है कि बिहार पुलिस रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से पूछताछ करने से पहले उन्हें सुशांत के पिता से मिली शिकायत को वेरिफाई करना चाहते हैं। इसी कड़ी में उन्होंने सुशांत की बहन और सुशांत के एक नौकर का बयान दर्ज किया।

    अब पटना पुलिस सुशांत के बैंक स्टेटमेंट को लेकर उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट से पूछताछ करना चाहती है। इसके अलावा बिहार पुलिस सुशांत के रसोइए और सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ से पूछताछ करना चाहती है। इसी के साथ बिहार पुलिस मुंबई के 3 साइकियाट्रिस्ट और 1 साइकोलॉजिस्ट से भी पूछताछ कर सकती है।

    पटना पुलिस आज एक बार फिर मुंबई पुलिस से मिलकर मामले के दस्तावेज हासिल करने का दोबारा प्रयास करेगी। डीसीपी डिटेक्शन अकबर पठान से मिलेगी। 

  • 12:50 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    इन लोगों का बयान लेगी बिहार पुलिस

    बिहार पुलिस की राडार पर पूछताछ के लिए अभी 6 लोग हैं, जिसमें रिया, उनकी मां, पिता, भाई और रिया के 2 मैनेजर श्रुति और मिरिंडा शामिल हैं। इनके अलावा सुशांत के पुराने नौकर, बॉडीगार्ड, कुक, मैनेजर सबका बयान लेगी। बिहार पुलिस उन डॉक्टरों का भी बयान लेने का मन बना रही है, जिन्होंने सुशांत का इलाज किया था। इसमें 3 डॉक्टर को रिया ने खुद इंट्रोड्यूस किया था। इन सभी का बयान मुंबई पुलिस ले चुकी है। 

    इसके अलावा बिहार पुलिस, सुशांत जिस डुप्लेक्स फ्लैट में बांद्रा में रहते थे और इसके पहले बांद्रा के ही जिस दूसरे फ्लैट में रहते थे, उनके फ्लैट ओनर का भी बयान लेगी, क्योंकि ये दोनों फ्लैट्स रिया ने ही अपने ब्रोकर्स के जरिये दिलवाए थे। ऐसा आरोप है। 

    इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने जिन 52 लोगों का बयान लिया है, उनमें 5 लोग बिहार पुलिस ने भी चिन्हित किये हैं और उनसे भी बयान ले सकती है। सुशांत के फाइनेंसियल और मानसिक परेशानी के एंगल की जांच करने में बिहार पुलिस जुटी है। 

  • 12:46 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बैंक स्टेटमेंट की डिटेल्स और ट्रांजैक्शन पर बिहार पुलिस का फोकस

    बिहार पुलिस का आज का फोकस सुशांत के बैंक स्टेटमेंट की डिटेल्स, उनके ट्रांजैक्शन पर है। बिहार पुलिस ने आज और भी ज्यादा एहतियात बरती है। अपना काम अपने तरीके से कर रहे है। कल उन्होंने सुशांत के कुक से यारी रोड में पल्स हाइट नाम की बिल्डिंग में जाकर डेढ़ घंटे तक पूछताछ की थी।

    (रिपोर्ट: जोइता मित्रा सुवर्णा)

  • 12:03 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया के घर के बाहर बिहार पुलिस का पहरा

    सूत्रों की मानें तो रिया पर बिहार पुलिस की नजर है। उनके घर के आसपास बिहार पुलिस ने अपने लोगों को लगा रखा है। रिया अंडर ग्राउंड हो गई हैं। 

    अभिनेत्री के खिलाफ सुशांत के पिता द्वारा पटना में एक प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद पुलिस ने रिया की तलाश शुरू कर दी है, जिसने पहले दिवंगत अभिनेता की प्रेमिका होने की बात कबूल की है।

  • 10:24 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के पिता के वकील का आरोप, मुंबई पुलिस कर रही है रिया की मदद

    दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील, वरिष्ठ अधिवक्ता विकास सिंह ने आरोप लगाया है कि अभिनेत्री रिया चक्रवती द्वारा पटना में दर्ज प्राथमिकी के स्थानांतरण के लिए शीर्ष अदालत में याचिका दायर करने से संकेत मिलता है कि मुंबई पुलिस में कोई उनकी मदद कर रहा है। विकास सिंह ने कहा कि रिया अभी तक सुशांत मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही थीं लेकिन अब उन्होंने पटना में दर्ज मामले की जांच पर रोक लगाने का अनुरोध शीर्ष अदालत से किया है। सिंह ने कहा, ‘‘अगर उन्होंने शीर्ष अदालत में याचिका दायर की है तो उन्हें सीबीआई जांच के लिये याचिका दायर करनी चाहिए थी।’’ उन्होंने कहा कि यह प्राथमिकी पटना में दर्ज हुयी है और अब उन्होंने (रिया ने) उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर कर जांच पर रोक लगाने और इस मामले को मुंबई स्थानांतरित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा, ‘‘इससे ज्यादा क्या सबूत चाहिए कि मुंबई पुलिस में कोई उनकी मदद कर रहा है।’’ 

    (इनपुट: पीटीआई)

  • 10:07 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ती ने इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट

    श्वेता सिंह कीर्ति ने इंस्टाग्राम पर लिखा है, "चलिए एक साथ खड़े होते हैं... सत्य के लिए एक साथ खड़े होते हैं। #Indiaforsushant #Godpleasehelpus #Seekingstrengthandunity"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement