Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सुशांत केस: दोबारा एक्टर के घर पहुंची CBI की टीम, रिया चक्रवर्ती से आज हो सकती है पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच कर रही सीबीआई की विशेष जांच दल (एसआईटी) फुल एक्शन में है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 23, 2020 23:44 IST

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में सीबीआई की टीम हर एंगल पर जांच कर रही है। इसी सिलसिले में सीबीआई की टीम सुशांत के घर दोबारा पहुंची है और सुशांत के फ्लैट मालिक संजय लालवानी से पूछताछ कर रही है। उनके साथ सिद्धार्थ पिठानी, नीरज और दीपेश सावंत व फॉरेंसिक टीम भी मौजूद है। दूसरी तरफ ये कहा जा रहा है कि एक टीम रिया चक्रवर्ती के घर के लिए भी रवाना हुई है।   

इससे पहले एक टीम मनोचिकित्सक केसरी चावड़ा का बयान दर्ज करने हिंदुजा अस्पताल पहुंची थी तो दूसरी टीम उस वॉटरस्टोन रिसॉर्ट गई, जहां यूरोप ट्रिप से वापस लौटने के बाद रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की स्पिरिचुअल हीलिंग कराई थी।

आत्महत्या या हत्या? सुशांत मामले में फॉरेंसिक जांच स्थिति करेगी स्पष्ट

सुशांत सिंह राजपूत केस: जानिए एक्टर के घर पर सीबीआई और सीएफएसएल टीम ने क्या-क्या किया

 

 

 

Latest Bollywood News

sushant singh rajput suicide case LIVE updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:43 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत मामले पर चाबीवाले का बयान आया सामने

    सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट के जिस कमरे में मृत पाए गए थे, उसका ताला जिस चाबीवाले से तुड़वाया गया था, उसने दो महीने बाद इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। मुंबई के रफीक शेख ने बताया कि उसे कमरे के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई थी। कमरे का ताला तोड़ने के बाद वह वहां से अपनी फीस लेकर चला गया था।

    उसने बताया कि इस काम के लिए उसने 2,000 रुपये लिए और इसके बाद वह वहां से निकल लिया। उस वक्त उसे इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह किसका घर था।

    दो महीने बाद आया यह बयान सुशांत के कुक नीरज सिंह के बयान से मेल खाता है जो उस वक्त फ्लैट में मौजूद था।

    नीरज सिंह ने मुंबई पुलिस के जांचकर्ताओं को बताया था कि चाबीवाले (शेख) को उसके मांगे 2,000 दिए गए थे, लेकिन लॉक तोड़ने के बाद उसे दरवाजे को धकेलने की इजाजत नहीं दी गई थी।

    बांद्रा वेस्ट के पॉश कार्टर रोड पर स्थित मोंट ब्लैंक बिल्डिंग के इस डुप्लेक्स फ्लैट में सुशांत का कमरा ऊपरी माले पर था।

    शेख ने रविवार को मीडिया संग बात करते हुए कहा कि उसे सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी का फोन आया था, जिन्होंने उसे घर में एक दरवाजे का लॉक खोलने के लिए कहा था। इसके बाद चाबीवाले ने उनसे लॉक की एक तस्वीर भेजने को कहा, लेकिन उसे एकबार के लिए भी इस बात का अहसास नहीं दिलाया गया कि यह किसी बॉलीवुड एक्टर का घर है।

    वहां पहुंचने पर शेख को दरवाजे के पास लेकर जाया गया और लॉक को खोलने के लिए कहा गया। फिर उसने यह कहा कि लॉक खोलना संभव नहीं है, क्योंकि यह एक कम्प्यूटरीकृत लॉक है। इसके बाद शेख से उसे तोड़ने के लिए कहा गया और उसने एक हैंगर की मदद से अपने काम को अंजाम दिया।

    शेख ने बताया, "मैंने लॉक तोड़ा, अपनी फीस ली और वहां से चला गया। मैं कमरे के अंदर नहीं घुसा। उस वक्त वहां तीन या चार लोग थे। मैं उनके नाम नहीं जानता।"

    अब हो सकता है कि सीबीआई आगे आने वाले समय में इस बारे में शेख से पूछताछ करे।

     

  • 11:41 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सीबीआई टीम पिठानी और स्टाफ के साथ दोबारा उनके फ्लैट पर पहुंची

     

    बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम रविवार को उस रिसॉर्ट पर पहुंची, जहां दिवंगत अभिनेता ने दो महीने बिताए थे। साथ ही सीबीआई ने सुशांत के फ्लैटमेट और निजी स्टाफ से पूछताछ करनी जारी रखा है क्योंकि एजेंसी को इनके बयान कुछ विरोधाभाषी लगे हैं। इसी कारण सीबीआई दूसरी बार पिठानी और स्टाफ को लेकर सुशांत के फ्लैट पर पहुंची। बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में क्राइम सीन को रीक्रिएट करने के एक दिन बाद सीबीआई टीम वाटरस्टोन रिसॉर्ट पहुंची और यह जानने की कोशिश किया कि जब सुशांत रिसॉर्ट में ठहरे थे तो उनका व्यवहार कैसा था। सूत्रों का कहना है कि बयान में विराधाभास के बाद सीबीआई सुशांत के फ्लैटमेट पिठानी, पर्सनल स्टाफ नीरज सिंह और दिपेश सावंत को लेकर दोबारा उनके फ्लैट पर पहुंची। सीबीआई ने रविवार को पहले पहर में इन तीनों से पूछताछ की थी।

    एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि इस बीच, सांताक्रूज इलाके में आईएएफ-डीआरडीओ के गेस्टहाउस में फॉरेंसिक डॉक्टरों की एक टीम पहुंची। फॉरेंसिक टीम के डॉक्टरों ने दिवंगत अभिनेता के फ्लैट पर शनिवार को पता चली नई चीजों के बारे में और कूपर अस्पताल के डॉक्टरों से चर्चा की, जहां 15 जून को उनका पोस्टमार्टम किया गया था।

    सूत्रों ने यह भी बताया कि सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी, उनके रसोइए नीरज और हेल्पर दीपेश सावंत से भी पूछताछ की जा रही है क्योंकि उनके बयानों में कुछ विरोधाभाष है।

    सीबीआई यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि 8 जून से 14 जून के बीच वास्तव में क्या हुआ था, जब सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती उनके घर से चली गई और उनके फ्लैट पर कौन-कौन लोग गए थे।

    एजेंसी यह भी पता लगाना चाहती है कि सुशांत ने रिया की अनुपस्थिति में किस- किससे बात की और 12 जून तक बहन के साथ रहने पर उनका व्यवहार कैसा था।

    टीम द्वारा जल्द ही सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ किए जाने की उम्मीद है।

    एजेंसी के एक सूत्र ने यह भी कहा कि सीबीआई सुशांत, रिया और अन्य के कॉल डिटेल रिकॉर्ड भी मांगेगी।

    सीबीआई और सीएफएसएल की टीमें गुरुवार शाम मुंबई पहुंची और बीएमसी द्वारा अनिवार्य क्वारंटीन से छूट दी गई।

    गौरतलब है कि सुशांत 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर पर मृत पाए गए थे।

  • 7:00 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    नीरज और सिद्धार्थ पिठानी CBI टीम के साथ मुंबई में सुशांत सिंह राजपूत के घर से रवाना। 

  • 6:59 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    CBI अब सारी चीजों की बहुत डिटेल से जांच करेगी। जिन लोगों ने इस हत्या को आत्महत्या का रुप दिया है। जो भी रचना रची है, या जो भी है, वो तथ्य बाहर आएंगे। सुशांत की आत्मा को मोक्ष मिलेगा। मैं सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देता हूँ : रवि किशन, भाजपा सांसद 

  • 2:48 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई की टीम सुशांत के घर एक बार फिर पहुंची है और सुशांत के फ्लैट मालिक संजय लालवानी से पूछताछ कर रही है। उनके साथ फॉरेंसिक टीम भी मौजूद है। दूसरी तरफ ये कहा जा रहा है कि एक टीम रिया चक्रवर्ती के घर के लिए भी रवाना हुई है। सीबीआई की टीम कल भी सुशांत के घर आई थी और क्राइम सीन को रीक्रिएट किया था। 

  • 12:53 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई की एक टीम हिंदुजा अस्पताल पहुंची है। यहां मनोचिकित्सक केसरी चावड़ा का बयान दर्ज करेगी। केसरी चावड़ा सुशांत का इलाज कर रहे थे। 

  • 12:44 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई की टीम वॉटरस्टोन रिसॉर्ट पहुंची हैं। यहीं पर यूरोप ट्रिप से वापस आने के बाद सुशांत की स्पिरिचुअल हीलिंग हुई थी। रिया चक्रवर्ती सुशांत को नवंबर 2019 में यहां लेकर आई थी। सुशांत के परिवार ने भी अपनी शिकायत में इस रिसॉर्ट का जिक्र किया था। 

  • 11:57 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    CBI ने 13 जून को लेकर नीरज से ये सवाल पूछे:

    - शाम को घर में क्या क्या हुआ?
    - घर में कौन कौन आय़ा था?
    - क्या सुशांत परेशान दिख रहे थे?
    - सुशांत ने क्या क्या किया था?
    - क्या सुशांत जल्दी सो गए थे?
    - घर की बत्तियां जल्दी क्यों बुझाई गई?
    - घर पर पार्टी हुई थी?

    नीरज ने बताया कि 14 जून को क्या क्या हुआ था। उसने बोला कि सुशांत ने आखिरी बार पानी मांगा था और इसके बाद दरवाजा बंद किया था। दरवाजा नहीं खुलने पर सिद्धार्थ को बुलाया गया। वो वॉट्सएप पर भी ऑफलाइन थे। 

  • 10:29 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत सिंह राजपूत का कुक नीरज DRDO गेस्ट हाउस पहुंचा हैं। नीरज से कल भी पूछताछ हुई थी और सुशांत के घर पर क्राइम सीन रीक्रिएट करते समय वो भी वहां मौजूद था। 

     

  • 9:28 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई की टीम ने आज एक बार फिर से सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ शुरू की है। सिद्धार्थ सुशांत का रूममेट था। सुशांत की मौत के वक्त वही मौजूद था और इसने ही सुशांत का शव फंदे से नीचे उतारा था। 

    (रिपोर्ट: संदीप चौधरी) 

  • 8:36 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सीबीआई की टीम आज रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से पूछताछ कर सकती है। साथ ही एक बार फिर से सिद्धार्थ पिठानी, दीपेश सावंत और नीरज से सवाल जवाब किया जा सकता है। 

  • 8:36 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बिल्डिंग में रहने वाली एक महिला ने बताया कि "13 जून को रात के 10.30-11 बजे सुशांत के कमरे की लाइट बंद थी। सिर्फ किचन की लाइट जल रही थी। बाकी पूरे घर की भी लाइट बंद थी, जबकि ऐसा पहले नहीं हुआ, क्योंकि सुशांत अक्सर सुबह 4 बजे तक जगते थे। उस दिन घर पर कोई पार्टी नहीं हुई थी। कुछ न कुछ तो गलत था।" 

     

  • 6:37 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    श्वेता सिंह कीर्ति ने ग्लोबल प्रेयर मीट का आयोजन किया, जिसमें कई लोगों ने हिस्सा लिया। उन्होंने लिखा- इस इवेंट ने छू लिया। आप सभी की मौजूदगी में बेहद सकारात्मक महसूस कर रही हूं। उन सभी का धन्यवाद, जिन्होंने इसे संगठित करने में मदद की। 101 से अधिक देशों के लोग इसमें शामिल हुए। कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो मुस्लिम, हिंदू या ईसाई है, वे सभी हमारे प्रिय सुशांत के लिए गायत्री मंत्र का जाप कर रहे थे।"

    गणेश चतुर्थी के अवसर पर श्वेता ने सुशांत की अनदेखी तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें वो गणपति बप्पा की प्रतिमा के साथ नज़र आ रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement