Friday, March 29, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत केस: बिहार पुलिस से प्राप्त दस्तावेजों का अध्ययन कर रही सीबीआई

सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामला सुलझाने में सीबीआई जुट गई है। सीबीआई ने इस मामले की जांच एसआईटी को सौंप दी है। दूसरी तरफ ईडी भी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक्टर के करीबी लोगों से पूछताछ कर रही है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: August 08, 2020 23:58 IST

सुशांत सिंह राजपूत की एक्स-मैनेजर दिशा सालियान का आखिरी वीडियो सामने आया है, जिसे उन्होंने वॉट्सएप ग्रुप पर खुद शेयर किया था। इस वीडियो में वो खुशी से झूमती हुई दोस्तों संग डांस करती दिखाई दे रही हैं। इसमें पांच लोग दिखाई दे रहे हैं। गौरतलब है कि दिशा ने 8 जून को सुसाइड कर लिया था।  

वहीं, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से यह पूछे जाने पर कि क्या मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई को सौंपेगी या एक समानांतर जांच होगी? इस पर उन्होंने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करेंगे। 

दूसरी तरफ, रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचे हैं। ईडी ने शौविक को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी आज एक्टर के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से पूछताछ करेगी। रिया चक्रवर्ती को सोमवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। दूसरी तरफ रिया चक्रवती की याचिका पर आज महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करेगी। 

सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती ED ऑफिस से निकलीं बाहर, घंटों चली पूछताछ

मुझे नहीं, सुशांत मामले की जांच को क्वारंटीन किया गया : पटना एसपी विनय तिवारी

Latest Bollywood News

sushant singh rajput suicide case live updates

Auto Refresh
Refresh
  • 7:48 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक से पूछताछ को हो चुके हैं 7 घंटे

    ईडी आज फिर रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक से पूछताछ कर रही है। पूछताछ चलते हुए 7 घंटे हो चुके हैं। सिद्धार्थ पिठानी अब तक ईडी के दफ्तर नहीं पहुंचे हैं। अब वह ईडी के ऑफिस नहीं आएंगे ये तय है। सिद्धार्थ सोमवार को ईडी के ऑफिस पेश हो सकते हैं।

    (रिपोर्ट- दिनेश मौर्या)

  • 7:13 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    बिहार पुलिस से प्राप्त दस्तावेजों का अध्ययन कर रही सीबीआई

    बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने बिहार पुलिस से मामले के दस्तावेज एकत्र कर लिए हैं। बिहार सरकार के अनुरोध और केंद्र की स्वीकृति के बाद सीबीआई ने सुशांत मामले की जांच शुरू की है। एजेंसी दिवंगत अभिनेता की शव परीक्षण (ऑटोप्सी) रिपोर्ट को समझने के साथ-साथ उनकी मानसिक स्वास्थ्य स्थिति को समझने के लिए स्वास्थ्य विशेषज्ञों से मदद लेगा। सीबीआई के एक सूत्र ने कहा कि एजेंसी को मामले के संबंध में बिहार पुलिस से सभी दस्तावेज मिले हैं और वह अपने अगले कदम से पहले इनका अध्ययन कर रही है।

  • 6:18 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता से मिले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह से फरीदाबाद में मिले। उन्होंने कहा-उनके परिवार को न्याय मिलेगा क्योंकि सीबीआई अब इस केस की जांच कर रही है। सुशांत की बहन रानी सिंह भी वहां मौजूद थीं। उनके पति ओ पी सिंह फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर हैं।

  • 5:34 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत सिंह राजपूत 15 जून को इन डायरेक्टरों के साथ नई फिल्म को लेकर करने वाले थे बात

    सुशांत सिंह राजपूत के पास काम की कमी नहीं थी। उन्हें एक्सेल एंटरटेनमेंट के फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की तरफ से एक फिल्म का ऑफर दिया गया था। सुशांत का फिल्म का कॉन्सेप्ट बहुत पसंद आया था। वह 15 जून को एक्सेल एंटरटेनमेंट की टीम के साथ जूम करने वाले थे।

  • 4:46 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    ED पिछले 4 घंटे से रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक से कर रही है पूछताछ

    सुशांत सिंह राजपूत केस में ED बीते 4 घंटों से रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक से पूछताछ कर रही है। वहीं सिद्धार्थ पिठानी अभी तक ईडी के ऑफिस नहीं पहुंचे हैं।

    (रिपोर्ट- अतुल)

  • 2:27 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया से डीसीपी त्रिमुखे से बातचीत को लेकर मुंबई पुलिस की सफाई

    मुंबई पुलिस सूत्रों के अनुसार, जिस दिन 14 जून का हादसा हुआ, उसी दिन फॉरेंसिक टीम को बता दिया गया था, लेकिन लॉकडाउन के कारण स्टाफ मौजूद नहीं था, क्योंकि सब वर्क फ्रॉम होम थे, इसलिए टीम दूसरे दिन पहुंची थी। जब टीम पहुंची तो उसके पहले ही हादसे वाला कमरा सील कर दिया। 

    रही बात सुशांत का घर खाली करने की तो हमने उसी दिन सब एविडेंस ले लिया था, लेकिन सुशांत के जीजा और बहन ने रिक्वेस्ट की थी कि उस घर का किराया 5 लाख है तो वो घर हमें खाली करना है। हमने एक महीने के भीतर ही जरूरी काम और जांच कर घर उन्हें रिटर्न कर दिया। जब बिहार पुलिस की टीम वहां पहुंची, उसके पहले ही घरवालों ने घर का सामान शिफ्ट कर दिया।

    मुंबई पुलिस ने ये भी साफ किया है कि डीसीपी त्रिमुखे ने रिया से समन को लेकर बातचीत की थी। कुछ भी पर्सनल नहीं था। 

    (रिपोर्ट: जय प्रकाश)

  • 2:19 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    दिशा सालियान का आखिरी वीडियो आया सामने

    सुशांत सिंह राजपूत की एक्स-मैनेजर दिशा सालियान का आखिरी वीडियो सामने आया है, जिसे उन्होंने वॉट्सएप ग्रुप पर खुद शेयर किया था। इस वीडियो में वो खुशी से झूमती हुई दोस्तों संग डांस करती दिखाई दे रही हैं। इसमें पांच लोग दिखाई दे रहे हैं। गौरतलब है कि दिशा ने 8 जून को सुसाइड कर लिया था। 

  • 1:43 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    क्या मुंबई पुलिस सीबीआई को सौंपेगी जांच? गृहमंत्री ने दिया बयान

    महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से यह पूछे जाने पर कि क्या मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई को सौंपेगी या एक समानांतर जांच होगी? इस पर उन्होंने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का पालन करेंगे। 

     

  • 12:38 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बिहार पुलिस से मिले दस्तावेजों को एग्जामिन कर रही है सीबीआई

    सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई बिहार पुलिस से मिले डॉक्यूमेंट्स जिसमें केस डायरी और लगभग 10 के आसपास चश्मदीदों के बयान बिहार और मुंबई में लिए गए हैं, उन्हें एग्जामिन कर रही है। 

    बिहार पुलिस ने जिन ऑफिसर्स जांच का हिस्सा रहे है उनसे भी बातचीत जारी है। बिहार पुलिस के 4 पुलिसकर्मी लगभग 10 दिनों के लिए मुंबई में मौजूद थे।

    सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह का बयान दोबारा दर्ज करेगी आने वाले वक्त में, सूत्रों के मुताबिक सुशांत के पिता के जो आरोप है उन्हें सबूतों के साथ वैरिफाई किया जाएगा।

    सूत्रों के मुताबिक जिस तरीके के आरोप सुशांत के पिता ने लगाए है जिसमे गलत/ओवरडोज दवाइयां रिया दिया करती थी, इसको वैरिफाई करने के लिए सीबीआई की टीम कंसर्न डॉक्टर्स से बात करेगी कि क्या ये दवाइयां डॉक्टर्स ने प्रिस्क्राइब की थी या नही।

    सूत्रों के मुताबिक आने वाले वक्त में सीबीआई सेंट्रल फोरेंसिक साइंस लैब के एक्सपर्ट की भी मदद लेगी सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को बारीकी से टेक्निकली समझने के लिए।

    फिलहाल सीबीआई इस दिशा में काम करेगी कि बिहार पुलिस की अब तक कि जांच क्या रही है, ऐसे क्या सबूत या डॉक्युमेंट्स बिहार पुलिस को मिले जिससे ये केस खुदकुशी के लिए उकसाने और फंड प्रोपर्टी पर कब्जा करने के नतीजे पर पहुचा गया।

    सीबीआई पहले बिहार पुलिस ने क्या इंवेसिगेशन की है इन सबपर काम करेगी उसके बाद मुम्बई के पार्ट को देखेगी।

    (रिपोर्ट: अभय पराशर)

     

  • 12:34 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    ED के दफ्तर पहुंचे रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक

    रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचे हैं। ईडी ने शौविक को दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले भी उनसे पूछताछ हो चुकी है। 

  • 12:14 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के पिता का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा

    सुशांत के पिता केके सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर दिया है। उन्होंने कहा कि एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की रिया की याचिका खारिज होनी चाहिए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि रिया ने सिद्धार्थ पिठानी पर दबाव बनाया। रिया तो खुद सीबीआई जांच चाहती थीं तो अब परहेज क्यों? 

  • 12:01 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बिहार पुलिस ने सीबीआई को सौंपे दस्तावेज

    बिहार पुलिस ने सीबीआई को सुशांत केस से जुड़े तमाम दस्तावेज सौंप दिए हैं। केस के आईओ निशांत कुमार ने बिहार पुलिस की 4 सदस्य की SIT को जांच के दौरान जो भी सबूत मिले थे वे सारे सबूत दिल्ली जाकर सीबीआई को सौंप दिए।

    (रिपोर्ट: नीतीश) 

  • 11:14 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सोमवार को रिया चक्रवर्ती से फिर पूछताछ करेगी ED

    रिया चक्रवर्ती को सोमवार को फिर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले भी उनसे और करीब 9 घंटे तक पूछताछ की थी।  

  • 11:12 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया चक्रवर्ती की नोटबुक में सुशांत की ग्रेटिट्यूड लिस्ट

    रिया चक्रवर्ती की नोटबुक में सुशांत की ग्रेटिट्यूड लिस्ट सामने आई है। उन्होंने जिंदगी के लिए आभार जताया है और अपने डॉग का भी जिक्र किया है। रिया के वकील की तरफ से एक बोतल भी दिखाई गई है, जिसमें छिछोरे लिखा हुआ है। बता दें कि सुशांत ने छिछोरे फिल्म में काम किया था और मूवी की सफलता पर रिया को ये बोतल तोहफे में दी थी। 

  • 10:01 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करेगी महाराष्ट्र सरकार

    रिया चक्रवती की याचिका पर आज महाराष्ट्र सरकार सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल करेगी। महाराष्ट्र सरकार जांच की प्रगति रिपोर्ट सीलबंद लिफाफे में दाखिल करेगी। सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार सीबीआई जांच का भी विरोध करेगी। रिया की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 11 अगस्त को सुनवाई करेगा। रिया ने बिहार में दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफ़र करने की मांग की है।

    (रिपोर्ट: अतुल) 

  • 7:49 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से ED करेगी पूछताछ

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुशांत को दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को पूछताछ के लिए तलब किया है। 

  • 7:48 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    कृति सेनन ने शेयर किया पोस्ट

    बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन ने लिखा, "यह बादल है, यह धुंधली है, यह सब बहुत अस्पष्ट है। लेकिन वे कहते हैं कि सत्य सूर्य की तरह है। वो हमेशा रहता है... इसलिए अटकलें मत लगाओ। बस धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें। बारिश से पहले थोड़ी आंधी आएगी, लेकिन याद रखना मेरे दोस्त, कभी-कभी एक तूफान सिर्फ सूर्य के फिर से चमकने का रास्ता बनाता है।"

  • 7:46 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    बिहार आईपीएस विनय तिवारी पहुंचे पटना

    बिहार आईपीएस विनय तिवारी पटना पहुंच चुके हैं। वो सुशांत केस में जांच कर रही बिहार पुलिस की टीम का नेतृत्व करने मुंबई आए थे, लेकिन बीएमसी ने उन्हें क्वारंटीन कर दिया था। 

  • 7:44 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया चक्रवर्ती की याचिका पर 11 अगस्त को होगी सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट 11 अगस्त को रिया चक्रवर्ती की उस याचिका पर सुनवाई करेगी, जिसमें उन्होंने पटना में दर्ज केस को मुंबई में ट्रांसफर करने की मांग की थी। 

  • 7:41 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    विदेश में भी सुशांत केस में न्याय की गुहार

    सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने कैलिफोर्निया में लगे एक बिलबोर्ड की फोटो शेयर करते हुए लिखा, "ये वर्ल्ड वाइड मूवमेंट है। तुम हमारे दिलों में धड़क रहे हो।" 

  • 6:34 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    अंकिता ने सुशांत की मां की तस्वीर के साथ शेयर किया पोस्ट

    एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने सुशांत सिंह राजपूत की मां की तस्वीर के साथ पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि भरोसा है कि अब आप दोनों साथ होंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement