Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भारतीय डांसर को लेकर बोले टेरेंस लेविस

टेरेंस लेविस आज सिर्फ अपने बेहतरीन डांस के दम पर दुनियाभर में एक अलग पहचान बना चुके हैं। अब जल्द ही वियना इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल में प्रस्तुति देने जा रहे हैं। टेरेंस का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारतीय डांसर की पहुंच बहुत सीमित है।

India TV Entertainment Desk Edited by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 09, 2017 6:51 IST
terence- India TV Hindi
terence

नई दिल्ली: बॉलीवुड डांस कोरियोग्राफर टेरेंस लेविस आज सिर्फ अपने बेहतरीन डांस के दम पर दुनियाभर में एक अलग पहचान बना चुके हैं। अब जल्द ही वियना इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल में प्रस्तुति देने जा रहे हैं। टेरेंस का कहना है कि अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारतीय डांसर की पहुंच बहुत सीमित है और इसकी एक बड़ी वजह उपलब्ध अवसरों के प्रति जागरुकता का अभाव है। वियना इंटरनेशनल डांस फेस्टिवल में 12 अगस्त को अपनी टीम के साथ प्रस्तुति देने जा रहे टेरेंस ने आईएएनएस से बातचीत में कहा, "अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारतीय डांसर की पहुंच बहुत सीमित है। लेकिन, मैं कह सकता हूं कि यह जल्द ही बदलने जा रहा है। एक बात तो यह है कि हमें खुद भी सभी संभावनाओं व अवसरों के प्रति जागरूक रहना होगा।"

टेरेंस ने कहा, "मेरे समेत, हमारे देश के अधिकांश कलाकार अवसरों और उपलब्ध मंचों के प्रति जागरूक नहीं हैं। लेकिन, भला हो प्रौद्योगिकी के युग का, यूट्यूब व इंटरनेट का, जिनकी वजह से मुझे लगता है कि जल्द ही यह गैप भर जाएगा।" उन्होंने उम्मीद जताई कि भारतीय कलाकारों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छी पहचान मिलेगी। भारतीय विविध संस्कृति और अनेकता के मूल्यों को लेकर दुनिया में जिज्ञासा है।

मुंबई में टेरेंस लुइस कंटेंपररी डांस कंपनी चलाने वाले टेरेंस अपनी डांस कंपनी के नौ सदस्यों के साथ वियना डांस फेस्टिवल में 12 अगस्त को प्रस्तुति देंगे। कामशेट प्रोजेक्ट के नाम से दी जाने वाली इस प्रस्तुति में मानव स्वभाव के अंधेरे पक्ष को दिखाया जाएगा। (बर्थ डे को लेकर अमिताभ बच्चन के इस बड़े ऐलान से कई फैंस हों सकते हैं निराश)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement