Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

बॉलीवुड की इन फिल्मों ने लोगों को क्राइम के लिए उकसाया

फिल्में सिर्फ समाज का मनोरंजन ही नहीं करतीं बल्कि कभी-कभी ये हमें ऐसी प्रेरणा भी दे देती हैं कि हम समाज का भला करने के लिए प्रेरित हो जाते हैं। मगर कभी कभी इसके उलट स्थिति भी पैदा हो जाती है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: May 18, 2021 16:19 IST
Bollywood- India TV Hindi
Image Source : DARR POSTER बॉलीवुड की इन फिल्मों ने लोगों को क्राइम के लिए उकसाया

मुंबई: फिल्में सिर्फ समाज का मनोरंजन ही नहीं करतीं बल्कि कभी-कभी ये हमें ऐसी प्रेरणा भी दे देती हैं कि हम समाज का भला करने के लिए प्रेरित हो जाते हैं। हालांकि इसका एक स्याह पक्ष भी है और वो यह कि फिल्मों में दिखाए जाने वाले अजीबो-गरीब स्टंट अपराधियों को नई तरकीबें सोचने को भी मजबूर कर देते हैं। कमर्शियल फिल्मों में दिखाई गईं चोरी और अपराध की वारदातों का समाज पर इस कदर प्रभाव पड़ता है कि अब फिल्मी सीन की तर्ज पर वारदातें होने लगी हैं। कहीं प्यार का मामला होता है तो कहीं किसी और चीज का।

इसे भी पढ़े:- बॉलीवुड में हर हफ्ते एक ब्रेकअप अब तक टूटीं कई जोड़ियां

हाल ही में स्नैपडील की एक इंजीनियर को जिस अपराधी ने किडनैप किया था वह भी एक फिल्म से प्रेरित था। इस केस में यह बात निकलकर सामने आई है कि आरोपी को शाहरुख खान और जूही चावला की फिल्म 'डर' को देखने के बाद किडनेपिंग करने की प्रेरणा मिली। हालांकि पुलिस के मुताबिक अपराधी साइको था। आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बताएंगे जिसे देखकर रील लाइफ के क्राइम को रियल लाइफ में अंजाम देने की कोशिश हुई।

bollywood
bollywood

1.'धूम': केरल के चेलेम्ब्रा बैंक में 30 दिसंबर 2007 को कुछ लोगों ने फ्लोर पर गड्ढा कर करीब 8 करोड़ रुपए का सोना और नकदी लूट ली। इस ग्रुप के लीडर ने बताया  कि उसे चोरी करने की तरकीब 2004 में आई अभिषेक बच्चन और जॉन अब्राहम की फिल्म धूम देखने के बाद मिली थी।

अगली स्लाइड में देखिए और किन फिल्मों ने लोगो को उकसाया:-

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement