1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. यूपी की विदिशा बालियान बनीं पहली भारतीय Miss Deaf World 2019

यूपी की विदिशा बालियान बनीं पहली भारतीय Miss Deaf World 2019

पहली बार किसी भारतीय महिला ने Miss Deaf World का खिताब अपने नाम किया है। यूपी की विदिशा बालियान ने यह खिताब अपने नाम किया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: July 26, 2019 10:20 IST
Miss Deaf World 2019- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Miss Deaf World 2019

उत्तर प्रदेश के मुफ्फरनगर की रहने वाली 21 साल की विदिशा बालियान ने Miss Deaf World 2019 का खिताब अपने नाम किया है। ये ब्यूटी कॉन्टेस्ट साउथ अफ्रीका के बोमबेला में हुआ था। 22 जुलाई को विदिशा ने यह खिताब जीता है और वह पहली भारतीय हैं जिन्होंने यह खिताब जीता है। विदिशा एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलिविजन की मॉडलिंग स्टूडेंट हैं।  

इस कॉन्टेस्ट में 16 देशों की 11 फाइनलिस्ट से भाग लिया था। जहां विदिशा ने यह खिताब अपने नाम किया वहीं दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका की प्रतियोगी थीं। श्रवण-बाधित विदिशा ने Miss Deaf World 2019 जीतने की कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। इन फोटोज में विदिशा को क्राउन पहनाया जा रहा है। एक फोटो शेयर करते हुए विदिशा ने लिखा- यह खिताब जीतना तो बस सपनों की शुरूआत है। ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपनी सुनने की क्षमता खो चुके हैं और बहुत टैलेंटिड हैं जिन्हें अवसर मिलने चाहिए।

मुजफ्फरनगर की विदिशा का परिवार गाजियाबाद में रहता है। 21 साल की विदिशा को इस कॉन्टेस्ट के लिए गुड़गांव और नोएडा में ट्रेन किया गया है। विदिशा इंटरनेशनल टेनिस प्लेयर भी रह चुकी हैं। उन्होंने भारत का डेफओलम्पिक्स में प्रतिनिधित्व किया था। पीठ में चोट लगने के बावजूद विदिशा ने ब्यूटी पैजेंट भाग लिया था।

विदिशा ने टैलेंड राउंड में तांडव परफार्म किया था। जिसकी फोटो उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

आपको बता दें Miss Deaf World 2019 की शुरूआत 2001 में की गई थी। इस प्रतियोगिता की ऑफिशियल भाषा साइन लैंग्वेज है। पहली बार यह प्रतियोगिता स्पेन में आयोजित की गई थी।

Also Read:

'छैया-छैया' की शूटिंग के दौरान मलाइका अरोड़ा की कमर से निकला था खून, रिएलिटी शो में किया खुलासा

लाइन नहीं, एक इमोशन है 'How's the josh'... रग-रग में देशभक्ति का जुनून भर देंगे ये 7 फेमस डायलॉग्स

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X