Thursday, April 18, 2024
Advertisement

वहीदा रहमान को दिया गया किशोर कुमार सम्मान

मंगलवार को मुंबई में फिल्म अभिनेत्री वहीदा रहमान को मध्य प्रदेश के प्रतिष्ठित किशोर कुमार सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

IANS Written by: IANS
Published on: February 05, 2020 13:04 IST
waheeda rehman- India TV Hindi
वहीदा रहमान को दिया गया सम्मान

मध्य प्रदेश के प्रतिष्ठित किशोर कुमार सम्मान-2018 से मंगलवार को मुंबई में फिल्म अभिनेत्री वहीदा रहमान को सम्मानित किया गया। भोपाल में आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, संस्कृति मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने मुंबई में वहीदा रहमान को उनके बांद्रा (पश्चिम) स्थित निवास पर जाकर सम्मान स्वरूप दो लाख रुपये, शाल-श्रीफल और प्रशस्ति पट्टिका प्रदान की। इस अवसर पर संस्कृति विभाग के प्रमुख सचिव पंकज राग और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

वहीदा रहमान ने सम्मान के लिए मप्र सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि विशिष्ट वन्यजीवन और हरियाली के कारण मध्य प्रदेश उन्हें पसंद है।

गौरतलब है कि राज्य सरकार के संस्कृति विभाग के निर्णायक मंडल ने वहीदा रहमान को यह सम्मान देने का निर्णय सर्वसम्मति लिया था। लेकिन वहीदा रहमान स्वास्थ्य ठीक न होने से बीते अक्टूबर माह में खंडवा में पाश्र्वगायक किशोर कुमार की जयंती पर हुए कार्यक्रम में शामिल न हो सकी थीं। किशोर कुमार सम्मान श्रेष्ठ अभिनय, गायन, निर्देशन आदि के लिए क्रमवार दिया जाता है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement