1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. क्या कैजुअल अनाउंसर के तौर पर शिमला - ऑल इंडिया रेडियो से रिजेक्ट कर दिए गए थे अनुपम खेर?

क्या कैजुअल अनाउंसर के तौर पर शिमला - ऑल इंडिया रेडियो से रिजेक्ट कर दिए गए थे अनुपम खेर?

दिसंबर 1975 में शिमला में एक सामान्य सर्द दिन था जब खेर ने आकाशवाणी पर अनाउंसर बनने के पीछे हाथ आजमाना चाहा। हालांकि, वह अपने पहले और एकमात्र प्रयास में सफल नहीं हुए।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: June 20, 2021 18:05 IST
Anupam Kher- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ANUPAM KHER क्या कैजुअल अनाउंसर के तौर पर शिमला - ऑल इंडिया रेडियो से रिजेक्ट कर दिए गए थे अनुपम खेर?

अभिनेता बनने से बहुत पहले, बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने यहां ऑल इंडिया रेडियो में एक कैजुअल अनाउंस के रूप में नौकरी पाने की कोशिश की थी, लेकिन भाग्य में उनके लिए कुछ और ही चुना था। शनिवार को आकाशवाणी के एक कार्यक्रम में छोटी सी मौजूदगी के दौरान 66 वर्षीय अभिनेता ने खुलासा किया कि जब वह सिर्फ 19 साल के थे, तब उन्होंने रेडियो स्टेशन पर इस पद के लिए आवेदन किया था।

दिसंबर 1975 में शिमला में एक सामान्य सर्द दिन था जब खेर ने आकाशवाणी पर अनाउंसर बनने के पीछे हाथ आजमाना चाहा। हालांकि, वह अपने पहले और एकमात्र प्रयास में सफल नहीं हुए। उस दिन ड्यूटी ऑफिसर के शब्दों को याद करते हुए खेर ने कहा, "उन्होंने मुझसे कहा, "मैं आपके पैर छूता हूं, कृपया फिर से एआईआर (ऑल इंडिया रेडियो) शिमला न आएं।"

अनुपम खेर ने शेयर की थ्रोबैक तस्वीर, शाहरुख खान और जैकी श्रॉफ क्लासिक लुक में आए नजर

अनुभवी अभिनेता ने कहा कि इस तरह उन्हें पहले दिन एआईआर शिमला द्वारा कैजुअल अनाउंसर के रूप में खारिज कर दिया गया था। 

शिमला में पैदा हुए और पले-बढ़े खेर ने कहा कि उन्हें रिजेक्शन पर कभी कोई नाराजगी नहीं थी क्योंकि उनका मानना ​​है कि असफलता, सफलता की सीढ़ी पर पहला कदम है।

अभिनेता ने कहा, "मैं आज यहां आया हूं और सफलता को महसूस कर रहा हूं।"

अनुपम खेर ने जोर देकर कहा कि अगर उन्हें आकाशवाणी में खारिज नहीं किया गया होता, तो वह ड्रामा स्कूल में शामिल नहीं होते और अभिनेता नहीं बनते। दस साल बाद, खेर ने महेश भट्ट की कई पुरस्कार विजेता फिल्म "सारांश" के साथ हिंदी सिनेमा में शानदार शुरुआत की।

अगले पैंतीस वर्षों में, अभिनेता ने दर्शकों और समीक्षकों की तरफ से तारीफ की गईं ब्लॉकबस्टर फिल्मों जैसे "डर", "कर्मा", "संसार", "दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे", "कुछ कुछ होता है", "मोहब्बतें"  ''वीर-ज़ारा" और "ए वेडनेसडे" में अभिनय किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X