1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. International Women's Day 2021: जानिए कौन हैं महिला पुजारी शीला अट्टा, जिन्होंने कराई थी दीया मिर्जा की शादी

International Women's Day 2021: जानिए कौन हैं महिला पुजारी शीला अट्टा, जिन्होंने कराई थी दीया मिर्जा की शादी

दीया मिर्जा और वैभव रेखी की शादी महिला पुजारी शीला अट्टा ने कराई। दीया के इस कदम की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हुई थी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: March 07, 2021 13:24 IST
who is Sheela Atta women priest - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: DIAMIRZAOFFICIAL International Women's Day 2021: जानिए कौन हैं महिला पुजारी शीला अट्टा

आपने अपनी लाइफ में अब तक जितनी भी शादियां होते देखी होंगी, शायद ही किसी महिला पंडित को शादी की रस्में कराते देखा होगा, लेकिन बॉलीवुड अभिनेत्री दीया मिर्जा ने ऐसा करके समाज को एक बहुत बड़ा संदेश दिया। दीया ने 15 फरवरी को बिजनेसमैन वैभव रेखी संग शादी की और इसके बाद उन्होंने वेडिंग सेरेमनी की तस्वीरें सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा की तो उन्होंने अपनी शादी की खास बातों का उल्लेख किया। बेहद साधारण तरीके से हुई इस शादी में बहुत कुछ खास था। इन्हीं खास चीजों में महिला पंडित द्वार कराई गई शादी भी शामिल है। दीया के इस फैसले की सभी ने जमकर तारीफ भी की। 

दीया मिर्जा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ना सिर्फ उनकी शादी कराने वाली महिला पुजारी शीला अट्टा की तस्वीर साझा की, बल्कि उनके नाम एक संदेश भी लिखा। दीया ने लिखा, ''हमारी शादी समारोह आयोजित करने के लिए शीला अट्टा आपका धन्यवाद। गर्व है कि हम मिलकर पीढ़ी की समानता को बढ़ावा दे रहे हैं।'

Women's Day 2021: 'वो स्त्री है... कुछ भी कर सकती है' इन फिल्मों को देखकर आप भी मानेंगे ये बात

 

दीया की शादी में मंत्रों का उच्चारण किसी पुरुष पंडित ने नहीं बल्कि महिला पंडित ने किया। दीया ने शादी में इस ट्रेंड को तोड़ा और उन्होंने उम्मीद भी जताई कि दूसरे  कपल्स भी इस विकल्प को जरूर चुनेंगे। 

दीया ने सोशल मीडिया पर ये भी बताया कि उन्होंने पहली बार अपनी दोस्त की शादी में किसी महिला पंडित द्वारा रस्में कराते देखा था। उसी दोस्त ने दीया और वैभव को शादी का गिफ्ट दिया और अपनी आंटी जोकि महिला पुजारी हैं, उन्हें लेकर आई। 

International Women's Day 2021: महिला दिवस के मौके पर दीजिए ये शानदार गिफ्ट, कीजिए वीमेन लीडरशिप को सलाम

बता दें कि 39 साल की दीया मिर्जा ने महिला के पुनर्विवाह के स्टीरियो टाइप को भी तोड़ा। उन्होंने वैभव रेखी संग दूसरी शादी की। इसके पहले दीया ने 2014 में प्रोड्यूसर साहिल संघा संग ब्याह रचाया था, लेकिन दोनों 2019 में अलग हो गए थे। वहीं, वैभव की भी ये दूसरी शादी है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो दीया को तापसी पन्नू की मूवी 'थप्पड़' में देखा गया था। इसके अलावा उन्होंने 'काफिर' शो से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी डेब्यू किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X