Friday, March 29, 2024
Advertisement

हम जायरा को उसके हाल पर क्यों नहीं छोड़ देते : अनुभव सिन्हा

'आर्टिकल 15' के निर्माता अनुभव सिन्हा का कहना है कि 'दंगल' की अभिनेत्री जायरा वसीम ने अगर फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला लिया है तो लोगों को अब उनके इस फैसले पर छोड़ देना चाहिए।

IANS Written by: IANS
Published on: July 04, 2019 23:29 IST
Anubhav sinha and Zaira wasim- India TV Hindi
Anubhav sinha and Zaira wasim

जातिगत भेदभाव पर आधारित हालिया रिलीज फिल्म 'आर्टिकल 15' के निर्माता अनुभव सिन्हा(Anubhav Sinha) का कहना है कि 'दंगल' की अभिनेत्री जायरा वसीम(Zaira wasim) ने अगर फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला लिया है तो लोगों को अब उनके इस फैसले पर छोड़ देना चाहिए। जायरा ने अभिनय से जुड़ी न रहने की घोषणा करते हुए कहा था, "मैंने एक ऐसे माहौल में काम करना जारी रखा, जिसने मेरे ईमान पर लगातार हस्तक्षेप किया, और इससे धर्म के साथ मेरे रिश्ते को खतरा है।"

इस पर फिल्म जगत के तमाम लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दीं।

सिन्हा का कहना है कि आखिरकार यह जायरा का निजी फैसला है।

उन्होंने कहा, "यहां तक कि मेरे भी कई मुस्लिम दोस्त हैं जो खुद को तस्वीरें खिंचवाने से दूर रखते हैं, क्योंकि उनका कहना है कि यह इस्लाम के खिलाफ है। मैं ऐसे हिंदू लड़कों को जानता हूं जिन्होंने ईश्वर की तलाश में सांसारिक जीवन त्याग दिया। यह उनका फैसला है और इसमें कुछ गलत नहीं है।"

अनुभव ने आगे कहा, "हां, अगर उस (जायरा) पर ऐसा करने के लिए किसी का दबाव है तो यह बहस का एक अलग मुद्दा है, लेकिन मैं इसके बारे में नहीं जानता, इसलिए मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकता।"

साल 2016 में जायरा ने 'दंगल' से बॉलीवुड में कदम रखा था और फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' में उन्हें उनके काम के लिए बहुत सराहा गया।

कुछ लोगों के लिए जायरा का यह फैसला प्रतिगामी है। इस पर सिन्हा ने कहा, "हर पीढ़ी में कुछ लोग विभिन्न विकल्पों का अभ्यास करते हैं और मुझे लगता है कि उन्हें ऐसा करने देना चाहिए।"

Also Read:

रिश्ता जगजाहिर किया अब मुंह क्यों छिपा रहे हैं मलाइका अरोड़ा- अर्जुन कपूर!

मलाइका अरोड़ा ने चुराया अर्जुन कपूर का दिल, शेयर किया फोटो

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement