Friday, April 19, 2024
Advertisement

क्यों श्रीदेवी की 'नगीना' की नागिन के सामने आज के दौर की नागिनें लगती हैं नकली!

श्रीदेवी फिल्म नगीना में नागिन का सबसे अच्छा रोल किया था अभी तक की सभी नागीन में सबसे अच्छी रोल श्रीदेवी का है, आज की नागिन सुरभी ज्योति अनीता हसनंदानी मौनी रॉय करिश्मा तन्ना

Prashant Tiwari Written by: Prashant Tiwari
Updated on: September 10, 2018 20:18 IST
naagin 3- India TV Hindi
naagin 3

नई दिल्ली: नागिन! नाम सुनते ही ज़हन में 'बीन की धून' और श्रीदेवी की शक्ल नज़रों के सामने आ जाती हैं... उनका 'नागिन' के रूप में किया गया अभिनय इतना जीवंत था की जब भी कोई कल्पना करता की इच्छाधारी नागिन कैसी हो सकती हैं... तो ज़हन में सिर्फ खूबसूरत श्रीदेवी की तस्वीर बन जाती थी... लगता है नागिन भी असल ज़िन्दगी में अगर होती तो श्रीदेवी की ही तरह खूबसूरत होती. आज वो हमारे बीच नहीं हैं... लेकिन उनके निभाए गए किरदार उनके होने का एहसास कराती हैं. याद हैं हमें  साल 1986 में  रिलीज हुई नगीना... जिसमें उन्होंने नागिन के चरित्र को इस तरफ जीवंत कर दिया कि आज के दौर में नागिन का चरित्र निभाने वाले कलाकार निराश ही करते हैं.

 
आखिर क्या वजह है कि आज नागिन के किरदार को कोई जीवंत नहीं कर सकता? कोई क्यों 'रीना रॉय' या श्रीदेवी सरीखे अभिनय नहीं कर पाता ... क्यों आज के दौर कि नागिनें नकली लगती हैं...आखिर क्यों? वैसे भी श्रीदेवी और 'रीना रॉय' से आज कि अभिनेत्रियों कि तुलना नहीं की जा सकती क्योंकि वो अपने चरित्र को जीने के लिए कुर्बानियां देने तक से पीछे नहीं हटी थी. आपको बता दें की उन्हें नगीना में नागिन का किरदार निभाते वक़्त आँखों की बीमारी तक का सामना करना पड़ा था... पर समझौता  नहीं किया अपने चरित्र से.

लेकिन आज हम आपको श्रीदेवी के बारे में नहीं ... आज के दौर की नागिनों के बारे में बताएँगे... जो नागिन का किरदार निभाने में ज़्यादा सफल होते हुए नज़र तो नहीं आयी... पर नागिन के रोले ने उन्हें बुलंदियों तक पहुंचाया।
 
मौनी रॉय: जी हां नागिन सीरियल से फेम हासिल करने वाली मौनी रॉय को हमने हाल ही में 15 अगस्त को रिलीज हुई फिल्म 'गोल्ड' में देखा था और इस वक़्त उनके पास करने के लिए काफी फिल्में हैं.


 
अदा ख़ान: नागिन में नेगेटिव रोले में नज़र आई थीं, जिसके लिए इन्हें काफी अवार्ड्स भी मिले थे. 


 
करिश्मा तन्ना: जो की की सिर्फ नागिन 3 के शुरू के एपिसोड में नज़र आई थीं।

सुरभी ज्योति: इस वक़्त की ये नागिन 3 में नागरानी या बेला के रोले में नज़र आ रही हैं... पर कहीं ना कहीं ये अभिनय के मामले में कमज़ोर साबित होती दिख रही हैं। 


 
अनिता हसनंदानी: इस वक्त नागिन 3 में ये विशाखा नाम की नागिन का किरदार निभा रही हैं... इस वक़्त के नागिन सीजन 3 में अपनी बेहतर एक्टिंग के दम पर नागिन के रूप में पहचान हासिल करने की दौड़ में सबसे आगे हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement