Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में आदित्य ठाकरे ने किया हाई कोर्ट का रुख, CBI जांच की मांग की

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में शिवसेना सांसद आदित्य ठाकरे ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस मामले में उन्होंने उनका पक्ष सुने जाने की मांग के साथ सीबीआई जांच की मांग की हैं। जल्म मामले की सुनवाई हो सकती है।

Reported By : Namrata Dubey Written By : Jaya Dwivedie Updated on: October 20, 2023 12:22 IST
Sushant Singh Rajput, aaditya thackeray - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सुशांत सिंह राजपूत और आदित्य ठाकरे।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की मौत के मामले में सीबीआई जांच की मांग करने वाली जनहित याचिका पर कोई भी आदेश पारित करने से पहले उनका पक्ष सुने जाने की मांग करते हुए शिवसेना (यूबीटी) विधायक आदित्य ठाकरे ने बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया है। वकील राहुल अरोटे के माध्यम से 13 अक्टूबर को दायर अपने आवेदन में आदित्य ठाकरे ने कहा कि जनहित याचिका सुनवाई योग्य नहीं है क्योंकि मामले की जांच पहले से ही राज्य मशीनरी द्वारा की जा रही है। 20 अक्टूबर को इस मामले की सुनवाई हो सकती है। 

आदिय ठाकरे का आवेदन

इस साल सितंबर में 'सुप्रीम कोर्ट एंड हाई कोर्ट लिटिगेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया' के अध्यक्ष राशिद खान पठान के माध्यम से दायर जनहित याचिका में सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान की रहस्यमय मौतों के संबंध में आदित्य ठाकरे की तत्काल गिरफ्तारी और हिरासत में पूछताछ की मांग की गई थी। जनहित याचिका पर हाई कोर्ट में अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। इसी मामले में ठाकरे के वकील अरोटे ने कहा, 'हमने एक हस्तक्षेप आवेदन दायर किया, जिसमें कहा गया है कि कोई भी आदेश पारित करने से पहले हमें सुना जाना चाहिए। हमने कहा है कि जनहित याचिका सुनवाई योग्य नहीं है क्योंकि सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच पहले से ही सीबीआई द्वारा की जा रही है।'

अरोटे ने कहा, 'किसी जनहित याचिका में कोई भी आदेश कैसे पारित किया जा सकता है, जब एक राज्य मशीनरी पहले से ही जांच में लगी हुई है।' जनहित याचिका में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे की जांच करने और एक व्यापक जांच रिपोर्ट पेश करने का निर्देश देने की मांग की गई है।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला
सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को मुंबई के बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। इसमें मुंबई पुलिस ने एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (एडीआर) मामला दर्ज किया और जांच शुरू की थी। अभिनेता के पिता ने जुलाई में बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्यों ने उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाया था। मामला बाद में सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया। फिलहाल सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया और उसके परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही है, जबकि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) उन दावों पर गौर कर रहा है कि रिया ड्रग्स का सेवन करती थीं और सुशांत को भी वही देती थी।

दिशा सालियान की मौत का मामला
सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की 8 जून, 2020 को मलाड में एक आवासीय इमारत की 14वीं मंजिल से गिरने के बाद मौत हो गई। नगर पुलिस ने एडीआर मामला दर्ज किया था।

ये भी पढ़ें: Bigg Boss 17 में मुनव्वर फारुकी बने लव गुरु, अंकिता लोखंडे-विक्की जैन के झगड़े में चुराई लाइमलाइट

थलपति विजय की Leo देख बावले हुए फैंस, सोशल मीडिया पर पब्लिक रिव्यू देखकर आप भी कर लेंगे टिकट बुक

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement