Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Adipurush मेकर्स पर 'रामायण' के राम ने लगाए ऐसे आरोप, जानकर चकरा जाएगा सिर!

'आदिपुरुष' लगातार विवादों में बनी हुई है। मेकर्स की लाख कोशिशों के बाद भी लोग लगातार निशाना साध रहे हैं। 'रामायण' के राम यानी अरुण गोविल ने भी इस फिल्म को लेकर की कुछ तीखी बातें कहीं हैं।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie
Updated on: June 22, 2023 7:32 IST
Adipurush- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रभास और अरुण गोविल।

प्रभास, सैफ अली खान और कृति सेनन स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' बीते शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर प्रीबुकिंग के चलते अच्छी कमाई की, लेकिन दूसरे दिन से कमाई में कमी दर्ज की गई। वहीं इस से हट के बात करें तो सोशल मीडिया पर फिल्म के डायलॉग और सीन्स को लेकर बवाल मचा गया। लोग फिल्म के निगेटिव रिव्यू दे रहे हैं। इसी बीच कई बड़े स्टार्स ने भी 'आदिपुरुष' मेकर्स की क्लास लगा दी। वहीं रामानंद सागर की 'रामायण' के कलाकार लगातार फिल्म की आलोचना कर रहे हैं। 'रामायण' के राम यानी अरुण गोविल भी लगातार फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। 

अरुण गोविल ने लगाए 'आदिपुरुष' मेकर्स पर आरोप

अरुण गोविल ने फिल्म मेकर्स पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि 'आदिपुरुष' के निर्माताओं की भाजपा नेताओं से मुलाकात और सिनेमाघरों में भगवान हनुमान के लिए सीटों को रिजर्व रखने जैसी विभिन्न प्रकार की रणनीति के पीछे इनका अलग ही मकसद था। उन्होंने इन रणनीतियों को सीधे तौर पर पब्लिसिटी सटंट करार दिया है। अरुण गोविल का कहना है कि ये सिर्फ इसलिए किया गया ताकि फिल्म की शुरुआत अच्छी हो। साथ ही उनका कहना है कि मेकर्स ने दर्शकों के साथ धोखा किया है। वो कहते हैं कि कोई ऐसी क्या जरूरत है कि पवित्र ग्रंथ रामायण के साथ छोड़छाड़ की जाए। 

लोगों के साथ हुआ धोखा
एक इंटरव्यू के दौरान अरुण गोविल ने कहा कि भारतीय अपने धर्म को लेकर बहुत भावुक हैं और लोगों को भगवान के साथ इस तरह की छेड़छाड़ नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा, 'ये लोगों को बेवकूफ क्यों बनाना चाहते हैं? ये नई चीजों को दिखाकर क्या आजमाना चाहते हैं? हमें अकेला छोड़ देना चाहिए। कुछ नया अजमाने की होड़ में भगवान के साथ छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। कृपया ऐसा न करें और ऐसा करने की जरूरत ही क्या थी।' साथ ही अरुण गोविल ने कहा कि 'रामायण' के साथ छेड़छान न करें, तमामत और मुद्दे हैं, जहां फिल्म मेकर्स नई चीजें आजमा सकते हैं और नए एक्सपेरिमेंट्स भी कर सकते हैं। 

फिल्म की कमियों का पहले से ही मेकर्स को था अंदेशा
अरुण गोविल ने आगे कहा कि ट्रेलर और टीजर की आलोचना के बाद 'आदिपुरुष' के फिल्म मेकर्स को जरूर पता रहा होगा कि फिल्म उन पर भारी पड़ सकती है। इसलिए उन्होंने ऐसे पब्लिसिटी सटंट किए। ये लोग अलग-अलग राज्यों के भाजपा नेताओं और मुख्यमंत्रियों से मिले और हर शो में भगवान हनुमान के लिए एक सीट रिजर्व की। लाजमी है, ये सब लोगों का ध्यान खींचने के लिए किया गया। उन्होंने आगे कहा कि मेकर्स को फिल्म को लेकर कॉन्फिडेंट थे ही नहीं। बतौर कॉमन मैन, बिजनेसमैन या कोई भी हो खुद को बचाने के लिए वो इस तरह की तरकीबों का इस्तेमाल करेगा ही। 

पहले भी अरुण गोविल ने दी थी प्रतिक्रिया
बता दें, अरुणा गोविल ने फिल्म के डायलॉग्स को लेकर पहले भी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि फिल्म में इस तरह की भाषा का प्रयोग नहीं होना चाहिए था। 

ये भी पढ़ें: Adipurush Special Offer: खुशखबरी! नए डायलॉग्स के साथ अब 'आदिपुरुष' 150 रुपए में देखिए, जानिए कहां और कैसे

GHKKPM: सई-विराट के बाद इस शख्स ने भी छोड़ा शो! नहीं करना चाहते बूढ़े की एक्टिंग

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement