Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Adipurush Mistakes: फिल्म की ये 10 गलतियां जिसे देखने के बाद दर्शक नहीं कर पा रहे मेकर्स को माफ, आप ने किया नोटिस?

एक काली लंका से लेकर एक टैटू वाले मेघनाद तक, आदिपुरुष में बहुत कुछ गलत तरीके से दिखाया है। जिसे देखने के बाद फैंस काफी नाराज हैं।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla @Poonams65850364
Updated on: June 18, 2023 16:52 IST
Adipurush Mistakes- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Adipurush Mistakes

सुपरस्टार प्रभास और कृति सेनन की फिल्म आदिपुरुष रिलीज हो गई है। फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, लेकिन इस फिल्म को देखने के बाद फैंस का सारा एक्साइटमेंट खत्म हो गया। फैंस को ये फिल्म पसंद नहीं आई। साथ ही फिल्म देखने के बाद फैंस इस फिल्म को काफी ट्रोल कर रहे हैं। साथ ही इस फिल्म को असली रामायण से बिल्कुल अलग बताया जा रहा है। आइए जानतें हैं कि इस फिल्म में क्या-क्या दिखाया गया जो असली रामायण से बिल्कुल अलग था। 

जानकी का अवतार

आदिपुरुष में मां सीता को नीले, बैंगनी और सफेद रंग के कपड़ों में दिखाया गया, लेकिन हम सभी ने देखा है कि असली रामायण में मां सीता केवल भगवा रंग पहनती हैं। फिल्म में सीता को मॉडर्न तरीके से प्रस्तुत किया गया है। कृति सनोन यानि फिल्म की जानकी की तुलना रामानंद सागर की सीता की भूमिका दीपिका चिखलिया से की गई है जो बिल्कुल अलग है।

twitter

Image Source : TWITTER
जानकी का अवतार

बिना दस सिर का रावण

रावण के दस सिर होते हैं। हम हर दशहरा में भी रावण के दस सिर जलाते हैं, लेकिन फिल्म में रावण को सिर्फ एक सिर में अनोखे तरीके से पेश किया गया है। साथ ही रावण की दाढ़ी काफी मॉडर्न लुक में दिखाया गया है। 

twitter

Image Source : TWITTER
बिना दस सिर का रावण

चमड़े की चप्पल 

फिल्म में सभी कलाकारों के लुक की आलोचना की गई है। जहां हनुमान की आधी दाढ़ी पर आपत्ति जताई गई है वहीं सैफ अली खान की दाढ़ी और हेयरस्टाइल पर भी सवाल उठाए गए हैं। फिल्म में हमने राम और लक्ष्मण को चमड़े की चप्पल पहने हुए देखा गया  हैं जो की सही नहीं है क्योंकि पूरे रामायण में हमने राम जी को खड़ाऊ पहने हुए देखा है। 

twitter

Image Source : TWITTER
चमड़े की चप्पल

टैटू वाले मेघनाद 

मेघनाद अकेला ऐसा वीर था जिसके पास ब्रह्मास्त्र समेत पशुपत्रास्त्र और वैश्णवास्त्र थे। यही कारण है कि वो अकेला राम की पूरी सेना पर भारी था, लेकिन फिल्म में मेघनाद को टैटू वाले मेघनाद के रुप में दिखाया गया है। इसे देखने के बाद लोगों के के रोंगटे खड़े हो गए थे। 

twitter

Image Source : TWITTER
टैटू वाले मेघनाद

डायलॉग 

आदिपुरुष के डायलॉग इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहे हैं। फिल्म रिलीज होने से पहले कृति सनोन ने माता-पिता से अपने बच्चों को फिल्म देखने के लिए ले जाने की अपील की थी। इस लोग लोग उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। इस फिल्म में ऐसे कई डायलॉग दिखाए गए हैं जो काफी शर्मनाक है। 

"तेल तेरे बाप का। कपड़ा तेरे बाप का। और जलेगी भी तेरे बाप की।" 
बोल दिया, जो हमारी बहनों को हाथ लगाएंगे, उनकी लंका लगा देंगे।
ये लंका क्या तेरी बुआ का बगीचा है, जो हवा खाने चला आया। 

चमगादड़ जैसे पुष्पक विमान

पुष्पक विमान रावण का वाहन था। पुष्पक विमान में ही रावण ने सीता का हरण किया था, लेकिन फिल्म में रावण का वाहन पुष्पक विमान के जैसे एक भी नहीं दिखा। फैंस फिल्म के पुष्पक विमान की तुलना चमगादड़ से कर रहे हैं।  

twitter

Image Source : TWITTER
चमगादड़ जैसा पुष्पक विमान

काली लंका

काली लंका ने दर्शकों को और भी ज्यादा परेशान कर दिया, लेकिन ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष में सोने की लंका को काले रंग की दिखाने पर मेकर्स पर लोग काफी भड़ास निकाल रहे हैं। 

twitter

Image Source : TWITTER
काली लंका

हनुमान का अभिवादन 

फिल्म में यह भी दिखाया गया है कि कैसे हनुमान सीता के सामने गलत तरीके से हाथ जोड़कर अभिवादन करते हैं। हालांकि 1992 में बनी एक जापानी फिल्म में भी हनुमान सीता से हाथ जोड़कर मिले थे। इस फिल्म में दिखाया गया है कि हनुमान सीता मां को प्रणाम करने की जगह वह सीने पर हाथ रखकर सलाम करते हैं।  वहीं वापस जाते समय जब सीता मां उन्हें पहचान के तौर पर निशानी देती हैं तो वह चूड़ामणि की जगह कड़ा दिखाया गया है। 

twitter

Image Source : TWITTER
हनुमान का अभिवादन

मेघनाद ने काटा सीता का गला

आदिपुरुष के कुछ दृश्य गलत हैं। माया दृश्य जहां मेघनाद एक मायावी सीता को मारता है उसे इस तरह से दिखाया गया है जहां मेघनाद ने सीता का गला काट दिया, जो रामायण या रामचरितमानस में कहीं नहीं लिखा है। 

मांसाहारी भोजन

हमने बचपन से सुना है कि रावण महापंडित था एकदम शुद्ध ब्राह्मण, लेकिन फिल्म रावण अपने पुष्पक विमान को मांसाहारी भोजन खिला रहे थे। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement