Monday, April 29, 2024
Advertisement

BAFTA Awards 2023: भारतीय फिल्म 'ऑल दैट ब्रीथ्स' ने खाई मात, RRR को लेकर हो रहा विवाद

BAFTA Awards 2023: लंदन में चल रहे बाफ्टा अवार्डस के 76वें एडिशन में भारतीय फिल्म 'RRR' को नॉमिनेशन न मिलने के कारण सोशल मीडिया पर विवाद छाया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: February 20, 2023 12:27 IST
BAFTA Awards 2023- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM BAFTA Awards 2023

BAFTA Awards 2023: बाफ्टा के 76वें संस्करण में भारतीय दर्शकों की उम्मीदों पर पानी फिर गया, क्योंकि भारतीय नॉमिनेटेड फिल्म 'ऑल दैट ब्रीथ्स' ने बेस्ट डॉक्टयूमेंट्री का अवॉर्ड 'नवलनी' से हारकर गंवा दिया। 'ऑल दैट ब्रीथ्स' को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बनाया गया था। यह फिल्म शौनक सेन द्वारा निर्देशित है। वहीं दूसरी ओर फिल्म 'RRR' को नॉमिनेशनल न मिलने के कारण सोशल मीडिया पर लोग इस अवॉर्ड फंक्शन का विरोध कर रहे हैं। 

कैसी है 'ऑल दैट ब्रीथ्स' 

फिल्म  'ऑल दैट ब्रीथ्स' का सब्जेक्ट काफी इमोशनल है, जो विकसित शहर में दो भाईयों के एक नेक काम को दिखाता है। फिल्म मोहम्मद सऊद और नदीम शहजाद पर आधारित है, जो घायल पक्षियों का उपचार और उनका बचाव करते हैं। यह फिल्म इस साल बाफ्टा में इकलौती भारतीय नॉमिनेटेड फिल्म थी।

इस फिल्म को मिला अवॉर्ड 

 बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का खिताब जीतने वाली फिल्म की बात करें तो यह 'नवलनी' है। जो निर्देशन डैनियल रोहर ने बनाई है। जिसमें रूसी विपक्षी नेता अलेक्सी नवलनी और उनसे संबंधित घटनाओं और बाद में जहर की जांच के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म का प्रीमियर 25 जनवरी, 2022 को सनडांस फिल्म फेस्टिवल में यूएस डॉक्यूमेंट्री कॉम्पिटिशन सेक्शन में अंतिम शीर्षक के रूप में हुआ, जहां इसने फेस्टिवल फेवरेट अवार्ड और यूएस डॉक्यूमेंट्री कॉम्पिटिशन के लिए ऑडियंस अवार्ड जीता।

'RRR' को लेकर नाराजगी 

इस साल देश की सबसे ज्यादा चर्चित फिल्म रही 'RRR' को इस अवॉर्ड में कोई नॉमिनेशन नहीं मिला जबकि लोगों को फिल्म के ऑस्कर लाने की उम्मीद है। फिल्म को कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में काफी तारीफ मिली हैं। लेकिन इस शो में नॉमिनेशन न मिलने से लोग सोशल मीडिया पर भारतीय सिनेमा से पक्षपात होने का आरोप लगा रहे हैं। 

'पठान' का जलवा जारी, 'शहजादा' की सुस्त रफ्तार, तीसरे दिन भी नहीं चला कार्तिक आर्यन का जादू, जानें कितना हुआ कलेक्शन

आपको बता दें कि बाफ्टा पुरस्कार लंदन के रॉयल फेस्टिवल हॉल में आयोजित किए जा रहे हैं और लायंसगेट प्ले पर लाइव स्ट्रीम किए जा रहे हैं।

BAFTA Awards 2023: 'अवतार' को इस फिल्म ने दी कड़ी टक्कर, एक साथ मिले 14 नॉमिनेशन

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement