Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

ईद पर रिलीज हुई ये फिल्में मचा चुकी हैं तबाही, 'मैदान' और 'बड़े मियां छोटे मियां' से पहले जानें इनकी कमाई

हर साल की तरह ही इस साल भी ईद पर सिनेमाघरों में रौनक लगाने के लिए 'मैदान' और 'बड़े मियां छोटे मियां' रिलीज हो रही हैं। दोनों ही फिल्मों से पहले कई और फिल्में ईद के मौके पर रिलीज हो चुकी हैं, जिनकी कमाई काफी दमदार रही थी, देखें उन फिल्मों की लिस्ट-

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: April 10, 2024 23:32 IST
bade miyaan maidaan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 'बड़े मियां और छोटे मियां' और 'मैदान'।

'मैदान' और 'बड़े मियां छोटे मियां' बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के लिए तैयार हैं। दोनों ही फिल्में ईद के खास मौके पर रिलीज हो रही हैं। दोनों ही फिल्मों को लंबा वीकेंड मिलने वाला है। ऐसे में कमाई की संभावना भी डबल हो गई है। इससे पहले भी ईद पर कई फिल्में रिलीज हुई हैं। उन फिल्मों को भी बॉक्स ऑफिस पर तगड़ा रिस्पॉन्स मिला है और कमाई के मामले में ये फिल्में छप्परफाड़ते नजर आईं। ईद पर रिलीज होनो वाली ऐसी ही धांसू फिल्मों की लिस्ट हम आपके लिए लेकर आए हैं। 

सुल्तान

साल 2016 में सलमान खान और अनुष्का शर्मा स्टारर फिल्म 'सुल्तान' रिलीज हुई थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। ईद पर रिलीज हुई इस फिल्म ने छप्परफाड़ कमाई करते हुए घरेलू सिनेमाघरों में 300 करोड़ रुपये का कलेक्शन पार कर दिया था।

भारत

सलमान खान की फिल्म 'भारत' भी ईद पर ही रिलीज हुई। इस फिल्म में कैटरीना कैफ और सलमान की जोड़ी एक साथ नजर आई। इस हिट जोड़ी को भी दर्शकों को जमकर प्यार मिला। फिल्म ने 212 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कियाय़ फिल्म की खूब चर्चा भी रही

चेन्नई एक्सप्रेस

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'चेन्नई एक्सप्रेस' के गाने से लेकर स्टाइल और एक्टिंग सब दर्शकों ने पसंद किया। इस फिल्म ने भी 227.13 करोड़ रुपये की बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की। 

दबंग

साल 2010 में रिलीज हुई 'दबंग' ने सिनेमाघरों में आते ही तबाही मचा दी थी। सलमान खान का स्टाइल कॉपी करते फैंस सड़कों पर भी नजर आया करते थे। इस फिल्म के बाद उनके लिए फैंस की दीवानगी ने और जोर पकड़ लिया था। फिल्म ने 140.22 करोड़ की कमाई की थी।  

बजरंगी भाईजान

साल 2015 में रिलीज हुई 'बजरंगी भाईजान' की दिल छू लेने वाली कहानी ने लोगों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। ये फिल्म सलमान खान की सबसे धमाकेदार फिल्मों में से एक है। इस फिल्म ने भी शानदार कमाई की और कई रिकॉर्ड तोड़े थे। फिल्म की भारत में कुल कमाई 320.34 करोड़ रुपये रही। 

नोट- ये सभी आंकड़े sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार बताए गए हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement