1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. प्रियंका चोपड़ा, शिल्पा शेट्टी और एकता कपूर जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने पेरेंट्स बनने के लिए लिया सरोगेसी का सहारा

प्रियंका चोपड़ा, शिल्पा शेट्टी और एकता कपूर जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने पेरेंट्स बनने के लिए लिया सरोगेसी का सहारा

प्रियंका चोपड़ा और उनके पति ने सोशल मीडिया पर खुलासा किया है कि उन्होंने सरोगेसी के जरिए अपने घर नन्हे मेहामान का वेलकम किया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: January 22, 2022 13:43 IST
Priyanka Chopra- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/PRIYANAKA CHOPRA प्रियंका चोपड़ा, शिल्पा शेट्टी और एकता कपूर जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने पेरेंट्स बनने के लिए लिया सरोगेसी का सहारा

Highlights

  • तुषार कपूर और करण जौहर ने पिता बनने के लिए सरोगेसी का चुनाव किया था।
  • एकता कपूर और शिल्पा शेट्टी ने भी सरोगेसी के जरिए नन्हे मेहमान का वेलकम किया।

प्रियंका चोपड़ा हाल ही में मां बन गई हैं। अभिनेत्री सरोगेसी के जरिए नन्हे मेहमान को घर लेकर आई हैं। हालांकि, उन्होंने इस बारे में जिक्र नहीं किया कि वह बेटे की मां बनीं है या बेटी की। अपने सोशल मीडिया पोस्ट के दौरान उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि उनकी प्राइवेसी का ख्याल रखा जाएगा, इस बात की वह उम्मीद कर रही हैं। 

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब फिल्मी कलाकारों ने माता-पिता बनने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया है। शिल्पा शेट्टी, एकता कपूर से लेकर प्रीती जिंटा तक बड़े नाम शामिल हैं जिन्होंने सरोगेसी के जरिए अपने घर नन्हे मेहमान का स्वागत किया। आइए एक नजर उन कलाकारों को पर डालते हैं जिनके घर में सरोगेसी की वजह से किलकारी गूंजी है। 

प्रीति जिंटा

नवंबर 2021 में प्रीति जिंटा ने इंस्टाग्राम पर यह ऐलान किया उन्होंने और उनके पति जीन गुडइनफ ने सरोगेसी के माध्यम से अपने जुड़वां बच्चों - जिया और जय का वेलकम किया है।

शिल्पा शेट्टी-राज कुंद्रा 
शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा ने 2020 में अपने दूसरे बच्चे, बेटी समीशा के जन्म की घोषणा की। उन्होंने खुलासा किया था कि उन्होंने भी बच्चे के जन्म के लिए सरोगेसी का विकल्प चुना था।

तुषार कपूर
तुषार कपूर सिंगल फादर के तौर पर साल 2016 में सरोगेसी के माध्यम से अपने बच्चे लक्ष्य का वेलकम किया। लक्ष्य जितेंद्र और शोभा कपूर के पोते हैं।

करण जौहर
तुषार की तरह, करण जौहर भी 2017 में सिंगल पैरेंट बनने के सरफ पर सरोगेसी को अपनाया। उन्होंने घोषणा की कि उन्होंने सरोगेसी के माध्यम से जुड़वा बच्चों - यश और रूही का वेलकम किया है। फिल्म निर्माता अक्सर अपने बच्चों के साथ इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हैं।

सनी लियोन
एक और जोड़ा जिसने सरोगेसी के माध्यम से जन्म देने का विकल्प चुना, वह है सनी लियोनी और डेनियल वेबर की जोड़ी। इस कपल को 2018 में जुड़वां बच्चों का वेलकम किया। 

एकता कपूर
निर्माता एकता कपूर ने अपने भाई तुषार के नक्शेकदम पर चलते हुए सरोगेसी के जरिए एक बच्चे का स्वागत किया। एकता कपूर के बेटे का नाम रवि है और उनका जन्म साल 2019 में हुआ था।

श्रेयस तलपड़े-दीप्ति
श्रेयस तलपड़े और उनकी पत्नी दीप्ति को शादी के 14 साल बाद पहला बच्चा हुआ, उन्होंने सरोगेसी की बदौलत अपने बच्चे का साल 2018 में वेलकम किया। 

शाहरुख खान-गौरी खान
किंग खान ने तब सभी को चौंका दिया जब उन्होंने और उनकी पत्नी गौरी खान ने 2013 में अपने तीसरे बच्चे अबराम के बारे में खबर साझा की। इस जोड़े ने भी सरोगेसी का विकल्प चुना।

erussia-ukraine-news