Thursday, June 13, 2024
Advertisement

हिट फिल्म देने के बाद गुमनामी में बीता फराज खान की जिंदगी का आखिरी समय

फराज खान 46 साल की उम्र में 4 नवंबर 2020 को इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन आज भी वह अपने तमाम फैंस के दिलों में जिंदा हैं। 1998 में आई फिल्म 'मेहंदी' से फेमस होने वाले फराज खान की आज, 27 मई को बर्थ एनिवर्सरी है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: May 27, 2024 7:18 IST
faraaz khan birth anniversary- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM फराज खान बर्थ एनिवर्सरी

90 के दशक में हिट फिल्में दे चुके फराज खान का 46 साल की उम्र में 4 नवंबर 2020 को निधन हो गया था। साल 1996 में रिलीज हुई विक्रम भट्ट की फिल्म 'फरेब' से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले फराज खान को रानी मुखर्जी स्टारर 'मेहंदी' से पॉपुलैरिटी मिली थी। इंडस्ट्री कई बेहतरीन एक्टर्स में से एक फराज अभिनेता यूसुफ खान के बेटे थे। उन्होंने 1990-2000 के बीच बॉलीवु़ड की कई फिल्मों में काम किया था। आज, 27 मई को बर्थ एनिवर्सरी है।

इस वजह से गुमनामी में बीता आखिरी पल

लंबे समय से बीमार चल रहे फराज खान ने बेंगलुरु के अस्पताल में अंतिम सांस ली थी। वे निमोनिया और ब्रेन इनफेक्शन से ग्रसित थे, जिसके बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली। पैसों की तंगी के चलते फराज के इलाज में परेशानी आ रही थी, जिसके बाद उनके परिवार के सदस्यों ने एक फंडरेजिंग वेबसाइट पर मदद मांगी थी। बीमारी के चलते उनके लिए काम करना बहुत मुश्किल हो गया। वहीं मुंबई मिरर से बातचीत में फराज के छोटे भाई फहमान खान ने खुलासा किया था कि उनके भाई के इलाज के लिए बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान भी आगे आए थे।

हिट होने के बाद 12 साल तक नहीं किया काम

फराज खान ने 'पृथ्वी', 'लव स्टोरी', 'दुल्हन बनूं मैं तेरी','दिल ने फिर याद किया','बाजार' और 'चांद बुझ गया' जैसी कई फिल्मों में जबरदस्त काम किया था, जिसके के लिए उन्होंने खूब तारीफ बटोरी थीं। एक्टर बॉलीवुड फिल्मों के अलावा कुछ टीवी शो में भी काम कर चुके हैं। फराज ने 'अचानक 37 साल बाद' और 'लिपस्टिक' जैसे शो में नजर आए। बता दें कि उन्हें आखिरी बार 2008 के शो 'नीली आंखें' में देखा गया था, जिसके बाद वह बीमारी के कारण 12 साल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से दूर रहे हैं।

बीमारी के चलते छीन गई ब्लॉकबस्टर फिल्म

एक जमाना ऐसा भी था जब फराज खान के लुक्स पर सभी लड़कियां फिदा हो जाती थी। एक्टर हर रोल को इतने अच्छे से करते थे कि लोग उन्हें स्क्रीन पर देखते ही रह जाते थे। आपको बता दें कि ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मैंने प्यार किया' में पहले फराज खान को लीड रोल में कास्ट किया जाना था, लेकिन उनकी शूटिंग के दौरान फराज काफी बीमार पड़ गए थे और उनके लिए काम करना मुश्किल हो गया था। बाद में इस फिल्म में सलमान खान को कास्ट किया गया।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement