1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मनोरंजन
  4. बॉलीवुड
  5. Berlinale 2022 में प्रदर्शित होगी 'गंगूबाई काठियावाड़ी', संजय लीला भंसाली ने कहा-सम्मानित महसूस कर रहा हूं

Berlinale 2022 में प्रदर्शित होगी 'गंगूबाई काठियावाड़ी', संजय लीला भंसाली ने कहा-सम्मानित महसूस कर रहा हूं

गंगूबाई 1960 के दशक में मुंबई के रेडलाइट क्षेत्र कमाठीपुरा में वैश्यालय चलाने वाली एक ताकतवर एवं प्रभावशााली महिला थीं। इस फिल्म का निर्माण भंसाली प्रोडक्शंस ने किया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: December 16, 2021 10:17 IST
Berlinale 2022- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Berlinale 2022

Highlights

  • गंगूबाई 1960 के दशक में मुंबई के रेडलाइट क्षेत्र कमाठीपुरा में वैश्यालय चलाने वाली एक ताकतवर एवं प्रभावशााली महिला थीं।
  • यह क्राइम-ड्रामा फिल्म प्रसिद्ध लेखक हुसैन जैदी की पुस्तक ‘‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’’ के अध्यायों में से एक पर आधारित है।
  • "गंगूबाई काठियावाड़ी" अगले साल 18 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

आलिया भट्ट अभिनीत संजय लीला भंसाली की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का अगले साल 72वें बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में विश्व प्रीमियर होना तय है और फिल्म निर्माता ने कहा कि वह इस महोत्सव में अपनी फिल्म का प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। इसके आयोजकों ने घोषणा की कि भंसाली की फिल्म एकमात्र भारतीय चयन है और बर्लिन फिल्म फेस्टिवल के स्पेशल गाला के लिए पुष्टि की गई चार फिल्मों में से एक है। बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव, दुनिया के सबसे बड़े सार्वजनिक फिल्म समारोहों में से एक और वैश्विक फिल्म समुदाय के लिए एक अनिवार्य मंच, 10 फरवरी से 20 फरवरी, 2022 तक आयोजित किया जाएगा।

यह क्राइम-ड्रामा फिल्म प्रसिद्ध लेखक हुसैन जैदी की पुस्तक ‘‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’’ के अध्यायों में से एक पर आधारित है। इस फिल्म में आलिया गंगूबाई के किरदार में दिखाई देंगी। गंगूबाई 1960 के दशक में मुंबई के रेडलाइट क्षेत्र कमाठीपुरा में वैश्यालय चलाने वाली एक ताकतवर एवं प्रभावशााली महिला थीं। इस फिल्म का निर्माण भंसाली प्रोडक्शंस ने किया है। 

 सिनेमा की दुनिया में 2021 में 25 साल पूरे करने वाले भंसाली ने कहा, 'गंगूबाई काठियावाड़ी' उनके लिए खास फिल्म है।  58 वर्षीय निर्देशक ने एक बयान में कहा- "गंगूबाई काठियावाड़ी' की कहानी मेरे दिल के बहुत करीब रही है और मैंने और मेरी टीम ने इस सपने को साकार करने के लिए सब कुछ दिया है। हम प्रतिष्ठित बर्लिन अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में अपनी फिल्म का प्रदर्शन करते हुए गर्व और सम्मान का अनुभव करते हैं। ”

फिल्म में सीमा पाहवा भी हैं और इसमें अजय देवगन और हुमा कुरैशी ने कैमियो किया है। भंसाली और गड़ा द्वारा निर्मित, "गंगूबाई काठियावाड़ी" अगले साल 18 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

erussia-ukraine-news