Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Happy Birthday Deepika Padukone: 36 की हुईं दीपिका पादुकोण, इन फिल्मों से बनीं नंबर 1 एक्ट्रेस

दीपिका 'बचना है हसीनों', 'ये जवानी है दीवानी', 'तमाशा', 'गोलियों की रासलीला-रामलीला', 'बाजीराव मस्तानी,' 'पद्मावत' और 'छपाक' जैसी फिल्मों में काम किया, और आज टॉप की हीरोइन में से एक बन गई हैं।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: January 04, 2022 21:18 IST
Happy Birthday Deepika Padukone- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM- DEEPIKA PADUKONE Happy Birthday Deepika Padukone

Highlights

  • दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को हुआ था।
  • दीपिका पादुकोण के पिता प्रकाश पादुकोण मशहूर बैडमिंटन प्लेयर रहे हैं।

दीपिका पादुकोण 5 जनवरी को अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार दीपिका ने बॉलीवुड में अपना करियर शाहरुख खान की फिल्म 'ओम शांति ओम' से की, पहली ही फिल्म में अपने अभिनय से दीपिका ने लोगों को हैरान कर दिया। 

दीपिका पादुकोण मशहूर बैडमिंटन प्लेयर प्रकाश पादुकोण की बेटी हैं। किसी ने परिवार में सोचा नहीं था कि दीपिका फिल्मों में जाएंगी। ओम शांति ओम को डायरेक्ट करने वाली फराह खान ने दीपिका को हिमेश रेशमिया के म्यूजिक वीडियो नाम है तेरा... में देखा था। दीपिका पर फिल्ममेकर फराह खान की नजर पड़ी और बहुत पहले उन्होंने दीपिका को फिल्म ऑफर की मगर दीपिका ने उस वक्त मना कर दिया था, क्योंकि दीपिका को लगा कि अभी उन्हें और सीखना है, बाद में दीपिका पादुकोण ने फराह खान की ही फिल्म ओम शांति ओम में शाहरुख खान संग डेब्यू किया। दीपिका को साल 2005 में मॉडल ऑफ द इयर मिला था, दीपिका किंगफिशर की कैलेंडर गर्ल भी रह चुकी हैं।

फरहान अख्तर और शिबानी दांडेकर की शादी को लेकर आई खबर, जानिए कैसी हो रही तैयारियां

फिल्म की कास्टिंग के दौरान जब शाहरुख खान ने दीपिका को देखा तो उन्हें दीपिका पसंद आई और उन्होंने कहा था कि ये मॉडल सुपरहॉट है, हालांकि शाहरुख को शक था कि क्या दीपिका शांति का रोल निभा पाएंगी? हालांकि दीपिका ने ना सिर्फ ओम शांति ओम में काम किया, बल्कि अपने काम से लोगों को हैरान कर दिया। दीपिका ने लोगों की वो सोच भी बदल दी जो सोचते थे कि मॉडल एक्टिंग नहीं कर सकती हैं। शाहरुख खान ने दीपिका के लिए ये भी कहा था कि वो अपनी पहली फिल्म में इतनी अच्छी थीं जबकि वो खुद इतने अच्छे नहीं थे अपनी पहली फिल्म में।

'डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस' का हिंदी ट्रेलर हुआ रिलीज, मई 2022 में रिलीज होगी फिल्म

दीपिका पादुकोण ने ओम शांति ओम के बाद उन्हें कभी पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा। दीपिका 'बचना है हसीनों', 'ये जवानी है दीवानी', 'तमाशा', 'गोलियों की रासलीला-रामलीला', 'बाजीराव मस्तानी,' 'पद्मावत' और 'छपाक' जैसी फिल्मों में काम किया, और आज टॉप की हीरोइन में से एक बन गई हैं। दीपिका जल्द ही शकुन बत्रा की फिल्म गहराईयां में नजर आएंगी, जिसमें अनन्या पांडे और सिद्धांत चतुर्वेदी भी हैं। हाल ही में दीपिका रणवीर के साथ फिल्म 83 में नजर आईं, इसमें वो कपिल देव की वाइफ रोमी अली के रोल में हैं।

कार्तिक आर्यन के घर के बाहर उनकी फीमेल्स फैंस चिल्ला रही थीं कार्तिक-कार्तिक, एक्टर ने क्या किया जानिए...

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement