Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Jaya Prada को इस बड़ी वजह से हुई छह महीने की जेल, लगा जुर्माना

एक्ट्रेस जया प्रदा को चेन्नई की एक अदालत ने 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही जुर्माना भी लगाया है। क्या है पूरा मामला? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर।

Reported By : Namrata Dubey Written By : Jaya Dwivedie Published on: August 12, 2023 8:30 IST
Jaya Prada - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM जया प्रदा।

बॉलीवुड एक्ट्रेस जया प्रदा को चेन्नई की एक अदालत ने 6 महीने कीा जेल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही कोर्ट ने एक्ट्रेस पर 5,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है। उनकी अपील के बावजूद लेबर गर्वनमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ने उनके खिलाफ मामला दायर किया। चेन्नई अदालत ने उनकी अपील को खारिज करते हुए जुर्माना और जेल की सजा सुनाई है। जया की कानूनी टीम ने अभी तक इस मामले पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

इस वजह से दर्ज कराया गया था मामला

ये मामला सालों पुराना है। एक्ट्रेस के चेन्नई के रायपेट स्थित एक थियेटर के कर्मचारियों ने केस दर्ज करवाया था। एक्ट्रेस के खिलाफ स्वामित्व वाले थियेटर कर्मचारियों को पूरी पगार न देने का मामला सामने आया था। पहले से ही ये मामला थिएटर प्रबंधन की जानकारी में था। पैसे न मिलने के बावजूद कर्मचारियों को कोर्ट का रुख करना पड़ा। 

जया ने की थी अपील
जया प्रदा ने कर्मचारियों का बकाया चुकाने का वादा किया था और अदालत से मामले को खारिज करने की अपील भी की थी। चिंता का विषय ये है कि थिएटर बंद कर दिया गया है। उनके वेतन से काटी गई ईएसआई का भुगतान नहीं किया गया। जाहिर तौर पर कर्मचारियों ने दावा किया कि इसका भुगतान सरकारी बीमा निगम को भी नहीं किया गया। मामला कर्मचारी राज्य बीमा से जुड़ा है। 

लंबे वक्त बाद हुई सुनवाई
इस मामले पर लेबर गर्वनमेंट इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन के वकील ने अपनी आपत्ति दर्ज करवाई, जिसके बाद सालों से चल रहे इस केस पर सुनवाई हुई। सुनवाई में एक्ट्रेस जया प्रदा को 6 महीने की जेल की सजा सुनाई गई और 5,000 रुपये का जुर्माना भी भरने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें:Gadar 2 Review: 'गदर 2' देखने से पहले जान लें ये खास बातें, फिल्म देखते ही हो जाएंगे सनी देओल के जबरा फैन!

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement