Friday, May 03, 2024
Advertisement

कितनी बदल गईं रामानंद सागर के 'रामायण' की 'कैकेयी', जानिए अब कहां गुम हैं एक्ट्रेस पद्मा खन्ना

रामानंद सागर का आइकॉनिक शो ‘रामायण' आज भी लोगों के बीच फेमस है। शो में राम, सीता और लक्ष्मण बने स्टार्स आज भी अपने फैंस से जुड़े रहते हैं। लेकिन क्या शो में कैकेयी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस आपको याद हैं? जानिए ‘रामायण' की केकैयी कहां गुम हो गई हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: March 10, 2024 17:19 IST
Ramayan fame actress Padma Khanna- India TV Hindi
Image Source : X अब कहां गुम हैं एक्ट्रेस पद्मा खन्ना

रामानंद सागर ने साल 1987 में टीवी शो ‘रामायण’ बना कर भारतीय टीवी का चेहरा बदल दिया था। ये आइकॉनिक शो आज भी लोगों के बीच फ़ेमस है। शो का हर क़िरदार लोगों के ज़ेहन में ताज़ा है। बात चाहे शो में राम के किरदार में नज़र आए अरुण गोविल की करे या फिर सीता मां के रोल में नज़र आई दीपिका चिखलिया की आज भी लोगो के बीच इनकी यही छवि बरकरार है। लेकिन इस शो में नजर आए कुछ कलाकार ऐसे भी है जो गुमनाम हो चुके हैं। उन्हीं में से एक का नाम है केकैयी। जानिए आखिर ‘रामायण' में केकैयी के किरदार में नजर आईं एक्ट्रेस अब कहां हैं और क्या कर रही हैं? 

जानिए कहां हैं ‘रामायण' की केकैयी

‘रामायण' में केकैयी का किरदार पदमा खन्ना ने निभाया था। रामायण’ में पदमा खन्ना ने केकैयी के किरदार को बहुत ही खूबसूरती से पर्दे पर उतारा था। वहीं इस किरदार में अपनी मासूमियत से पदमा खन्ना ने हर किसी का दिल जीत लिया था। आज भी उनकी वो सुंदर मुस्कान हो या राम जी को वनवास पर भेजने का दुख दर्शकों को एक्ट्रेस का हर एक्सप्रेशन बखूबी याद है। लेकिन अब लंबे वक्त से पदमा खन्ना पर्दे से दूर हैं। ऐसे में हर कोई ये जरुर जानना चाहता होगा की आखिर पदमा खन्ना अब कहां हैं और क्या कर रही हैं। 

इन फिल्मों में आईं नजर

बता दें कि आज पदमा अपना 74 वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस का जन्म 10 मार्च 1949 को बिहार के पटना में हुआ था। पदमा ने अपने करियर की शुरुआत 1962 में आई भोजपुरी फिल्म 'मैया तोहे पियरी चढ़ाइबो' से की थी। इस फिल्म में उन्होंने 'जॉनी मेरा नाम' फिल्म में कैबरे डांसर के किरदार में नजर आई। इसी फिल्म से उनके बॉलीवुड करियर की शुरुआत हुई थी। वहीं इस फिल्म के बाद उन्होंने बतौर डांसर कई फिल्मों में काम किया, जिनमें 'जान ए बहार' 'पाकीजा' और 'लोफर', शामिल हैं। वहीं कई फिल्मों में कैबरे डांसर का किरदार निभाने के बाद पदमा को 1980 में 'रामानंद सागर की रामायण' में कैकेयी का किरदार निभाया था। इस किरदार के चलते वह काफी ज्यादा फेमस हो गई थीं। इसके बाद पदमा को कई बड़े कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला। उन्होंने बीवी और मकान, पापी, हेरा फेरी, ये जिंदगी कितनी हसीन, हीर रांझा, सीमा,घर घर की कहानी जैसी कई फिल्मों में काम किया। हालांकि पदमा काफी सालों से इंडस्ट्री से दूर हैं।

अब ये काम करती हैं पदमा

दरअसल, पद्मा खन्ना ने फिल्म डायरेक्टर जगदीश एल सिदाना से शादी की थी। जिनसे उन्हें नेहा और अक्षर दो बच्चे भी हैं। शादी के कुछ सालों के बाद पद्मा खन्ना ने फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया और हमेशा के लिए अमेरिका चली गईं। यहां वह अपनी डांस एकेडमी चलाती हैं, जहां वो बच्चों को कथक सिखाती हैं।

ये भी पढ़ें:

'मां-बाप' को जिंदा जलाने की धमकी पर खौल उठा था एल्विश यादव का खून, मैक्सटर्न के आरोपों पर दी सफाई

ऑस्कर 2024: सबसे बड़े फिल्मी अवॉर्ड अब चंद घंटे दूर, जानिए कब और कहां देखें 96वें अकादमी पुरस्कार

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement