Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Lata Mangeshkar Health Update: लता मंगेशकर की हालत स्थिर, कोरोना पॉजिटव गायिका से फैमिली को मिलने की अनुमति नहीं

महान गायिका लता मंगेशकर कोरोना संक्रमित हैं। उनका इलाज मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में चल रहा है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: January 12, 2022 11:49 IST
Lata Mangeshkar Health Update- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Lata Mangeshkar Health Update: लता मंगेशकर की हालत स्थिर, कोरोना पॉजिटव गायिका से फैमिली को मिलने की अनुमति नहीं 

दिग्गज गायिका लता मंगेशकर की हालत स्थिर है। भतीजी रचना शाह ने लता मंगेशकर के स्वास्थ के बारे में अपडेट दिया है। स्वर कोकिला के नाम से मशहूर 92 साल की दिग्गज गायिका को दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उन्हें कोरोना के हल्के लक्षण हैं और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है, वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।

न्यूज़ 18 को दिए अपने बयान में रचना शाह ने बताया कि भारत रत्न पुरस्कार विजेता की तबीयत ठीक हो रही है, लेकिन परिवार के सदस्यों को फिलहाल उनसे मिलने की अनुमति नहीं है।

मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में इलाज कर रहे डॉ प्रतीत समधानी ने कहा हैं, "गायिका लता मंगेशकर अभी भी आईसीयू वार्ड में हैं। वह 10-12 दिनों तक निगरानी में रहेंगी। कोविड के साथ-साथ वह निमोनिया से भी पीड़ित हैं।"

स्वर साम्राज्ञी लाता मंगेशकर की सेहत में लगातार सुधार हो रहा है। हालांकि वो अब भी आईसीयू में हैं। 6 डॉक्टर की टीम उनपर नज़र बनाये हुए है। कल डॉक्टर लता मंगेशकर पर हेल्थ बुलेटिन जारी कर सकते हैं। परिवार वालों के साथ-साथ बॉलीवुड समेत कई बड़ी राजनीतिक हस्तियों ने भी उनके जल्द सेहतमंद होने की दुआएं मांगी है।

लता मंगेशकर की बहन उषा मंगेशकर ने बताया कि अभी लता मंगेशकर के सेहत अच्छी है उन्हें परसों ही ब्रिज कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उम्र की वजह से उन्हें अब तक आईसीयू में ही रखा गया है। डिस्चार्ज को लेकर अभी तक उन्होंने कोई फैसला नहीं लिया है।

लता मंगेशकर ने शनिवार को कोरोना का टेस्ट हुआ था जिसकी रिपोर्ट आने के बाद उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्की कराया  गया। उनकी भतीजी के अनुसार, लता में हल्के संक्रमण के लक्षण हैं। उनकी उम्र के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

लता मंगेशकर के पांच सुपरहिट गाने, संकट काल में देंगे जीने का हौंसला 

28 सितंबर, 1929 को जन्मीं लता मंगेशकर को कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पुरस्कारों के अलावा दादा साहब फाल्के पुरस्कार और फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, लीजन ऑफ ऑनर के अधिकारी से सम्मानित किया गया था। गायिका को 2001 मे भारत के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया।

2019 में भी बीमारी को हराकर लौट आई थीं लता मंगेशकर, मजबूत जज्बे का दिया परिचय

महाराष्ट्र समेत पूरे देश में कोरोना महामारी बढ़ता जा रहा है। बता दें, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के  1,68,063 नए मामले आए हैं और 277 लोगों की मौत हुई है। वहीं कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन के केस देश में 4,461 केस हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement