Sunday, May 26, 2024
Advertisement

'एक मिनट के लिए मौन...', जब गृह मंत्रालय से मिथुन चक्रवर्ती को आया फोन, ऐसा हो गया था एक्टर का हाल

बॉलीवुड के शानदार एक्टर मिथुन चक्रवर्ती को पद्म भूषण से सोमवार को सम्मानित किया गया है। एक्टर ने इस सम्मान को हालिस करने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि जब उन्हें पहली बार गृह मंत्रालय से फोन आया तो उनके भाव कैसे थे।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: April 23, 2024 0:06 IST
Mithun- India TV Hindi
Image Source : X राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और मिथुन चक्रवर्ती।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अभिनेता से नेता बने मिथुन चक्रवर्ती को कला के क्षेत्र में पद्म भूषण से सम्मानित किया है। मिथुन चक्रवर्ती फिल्म जगत में अहम योगदान रहा है। एक्टर ने अपनी फिल्मों से लोगों का सालों तक मनोरंजन किया है। 'डिसको डांस' कहे जाने वाले मिथुन चक्रवर्ती को उनके शानदार काम के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। इस सम्मान को हासिल करने वाले एक्टर ने अपनी खुशी जाहिर की और बताया कि जब उन्हें इसकी सूचना मिली तो उनका रिएक्शन कैसा था। 

मिथुन चक्रवर्ती का रिएक्शन

कला के क्षेत्र में पद्म भूषण मिलने पर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती अपना रिएक्शन साझा करते हुए कहते हैं, 'सरकार मुझे क्यों दे रही है मुझे पता नहीं है। खुशी बहुत है इस बात की मुझे, क्योंकि जो चीज न मांगों उसे हासिल करने की खुशी और ही होती है। मैंने जीवन में कभी किसी से अपने लिए कुछ नहीं मांगा। मैं बहुत खुश हूं। इतना सम्मा किसी को भी मिले तो वो सबसे खुशी का मौका होता है। जब मुझे फोन आया कि आपको पद्म भूषण दिया जा रहा है, तो मैं एक मिनट के लिए चुप हो गया, क्योंकि मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी...' 

यहां देखें वीडियो

मिथुन ने दिए सिनेमा को 47 साल 

बता दें, मिथुन चक्रवर्ती का बॉलीवुड में काफी लंबा करियर रहा है। उन्होंने 47 साल के अपने करियर में लगभग 350 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। वो टीवी शो 'डांस इंडिया डांस' के जज के तौर पर भी नजर आए। अब एक्टर पूरी तरह से राजनीति में एक्टिव हैं और बीजेपी के नेता के तौर भी जाने जाते हैं।

उषा उत्थुप को भी मिला पद्म भूषण 

बता दें, उषा उत्थुप को भी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के हाथों पद्म भूषण मिला है। उन्हें भी कला के क्षेत्र में ही इस सम्मान से नवाजा गया है। कई गानों को अपनी आवाज देने वाली उषा उत्थुप एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फेमस गायिका हैं। अनूठी शैली और अपनी भारी आवाज से उषा उत्थुप ने अपनी एक अलग जगह बनाई है। उन्होंने कई पॉप गानों को अपनी आवाज दी है और उन्हें युवा पीढ़ी भी काफी पसंद करती है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement