Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ऐसी है MS Dhoni की लाइफस्टाइल, बर्थडे पर देखिए उनकी महंगी कारों और बाइक्स का कलेक्शन, कीमत कर देगी हैरान

आज भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन है। महेंद्र सिंह धोनी को बाइक्स और कार से भी बेहद प्यार है और उनके गैराज में एक से बढ़कर एक बाइक्स और कार मौजूद हैं।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Updated on: July 06, 2022 22:38 IST
जानें धोनी के...- India TV Hindi
जानें धोनी के गाड़ियों का कलेक्शन

एमएस धोनी आज यानि 7 जुलाई को अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कार और बाइक्स का काफी शौक है। उनका गाड़ियों के प्रति प्यार हमें समय-समय में सोशल मीडिया में देखने को मिलता है। वहीं धोनी अपने अद्भुत कार और बाइक के कलेक्शन के लिए भी प्रसिद्ध हैं। उनके गैरेज में ऑडी क्यू7, मर्सिडीज-बेंज जीएलई और जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक जैसी गाड़ियां हैं। वहीं यामाहा आरडी 350, कॉन्फेडरेट हेलकैट एक्स 32, बीएसए गोल्डस्टार, हार्ले-डेविडसन फैटबॉय, कावासाकी निंजा जैसी बाइक भी मौजूद है। 

  • हमर एच2

महेंद्र सिंह धोनी के पास लग्जरी कार हमर एच2 है। यह पावरफुल एसयूवी भारत में कुछ ही लोगों के पास है। धोनी ने हमर एच2 साल 2009 में खरीदी थी और उस समय उसकी कीमत 75 लाख रुपये थी।

  • फेरारी 599 जीटीओ

धोनी ने साल 2011 में विश्व कप जीतने के बाद फेरारी का यह मॉडल खरीदा था। जिसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये थी। 

  • जीप ग्रैंड चेरोकी 

साल 2019 में महेंद्र सिंह धोनी ने जीप ग्रैंड चेरोकी ली थी। जीप की यह धांसू कार काफी पावरफुल है, और इसकी कीमत 1.12 करोड़ रुपये से शुरू होती है। 

  • निसान जोंगा 

महेंद्र धोनी के पास इंडियन आर्मी में इस्तेमाल की जाने वाली जीप निसान जोंगा भी है। धोनी के लिए खास तौर पर कस्टमाइज कराई गई थी और यह देखने में इतनी पावरफुल है। धोनी की एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें वह निसान जोंगा को साफ करते दिखे थे।

  • जीएमसी सिएरा 

अमेरिका की काफी पॉपुलर कार जीएमसी सिएरा भी महेंद्र सिंह धोनी के गैराज में है। जीएमसी की कार भारत में सिर्फ धोनी के पास मौजूद है। इसकी कीमत करीब 70 लाख रुपये है।

  • लैंड रोवर फ्रीलैंडर 2 

धोनी अपने गैराज में इसे संभाल कर रखते हैं। 

  • ऑडी क्यू7 

इस शानदार फ्लैगशिप एसयूवी को माही खुद भी कई बार सड़क पर चलाते हुए देखे जा चुके हैं। इस गाड़ी में V12 टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है। धोनी के पास सबसे महंगी कार ग्रैंड पोर्च 911 है। इसकी कीमत है 2.5 करोड़। यह सिर्फ 4.5 सेकंड में 0-100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

  • यामाहा आरडी-350

धोनी के पास यूं तो कई बाइक हैं, मगर उनकी यामाहा RD350 की बात ही कुछ और है। इसे उन्होंने उस वक्त खरीदा था, जब वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते थे। महेंद्र सिंह धोनी की पहली बाइक Rajdoot थी। इस बाइक को धोनी ने करीब 4,500 रुपये में खरीदा था। धोनी ने ट्विटर पर इस बाइक की तस्वीर भी शेयर की है, और पोस्ट पर लिखा है My First bike धोनी के गैराज में यह बाइक आज भी खड़ी है।

  • कॉन्फेडरेट हेलकैट X132

धोनी की इस बाइक की कीमत करीब 30 लाख रुपए है।

  • हार्ले-डेविडसन फैट बॉय 

हार्ले-डेविडसन फैट बॉय एक शानदार क्रूजर बाइक है। करीब 1700 सीसी के इंजन वाली बाइक धोनी की खास पसंद में से एक है।

  • कावासाकी निंजा एच-2

यह बाइक धोनी को इतनी पसंद थी कि उन्होंने लांच होते ही इसे खरीद लिया था।

  • विंटेज बुलेट BSA गोल्डस्टार 

विंटेज बुलेट BSA गोल्डस्टार की सवारी करने के चक्कर में धोनी एक बार ट्रैफिक नियम भूल गए थे जिसके बाद उन्हें चालान भरना पड़ा था। इससे आप समझ ही सकते हैं की धोनी को यह बाइक कितनी पसंद होगी। 

 

इसे भी पढ़ें-

Movie Release This Week: इस हफ्ते ये फिल्में होंगी रिलीज, एक्शन या कॉमेडी किसका चलेगा जादू?

Ponniyin Selvan: मणिरत्नम की 500 करोड़ी फिल्म से सामने आया ऐश्वर्या राय का लुक, 'बाहुबली 2' का तोड़ेगी रिकॉर्ड?

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement