Monday, June 24, 2024
Advertisement

ऋतिक, रणबीर या शाहिद नहीं, ये सुपरस्टार है भारत का पहला आइटम बॉय, मुफ्त में किया था डांस

कई हसीनाएं हैं, जिन्होंने फिल्मों में अपने आइटइम सॉन्ग से फिल्म में चार-चांद लगा दिए। आइटम गर्ल के बारे में तो ज्यादातर लोग जानते हैं, लेकिन क्या आप बॉलीवुड के पहले आइटम बॉय के बारे में जानते हैं? बॉलीवुड को ये आइटम बॉय कब और किस फिल्म से मिला, क्या आप उनके बारे में बता सकते हैं?

Written By: Priya Shukla
Updated on: May 28, 2024 12:38 IST
bollywood first item boy- India TV Hindi
Image Source : IMDB कौन है बॉलीवुड का पहला आइटम बॉय?

'मुन्नी बदनाम हुई', 'बीड़ी जलई ले' बॉलीवुड में अब आइटम सॉन्ग का चलन पुराना हो चुका है। अब बॉलीवुड की लगभग हर दूसरी फिल्म में आईटम सॉन्ग होता है। कई एक्ट्रेसेस ने तो इतने आइटम सॉन्ग किए कि इन्हें टैग ही 'आइटम गर्ल' का दे दिया गया। इन अभिनेत्रियों के आइटम सॉन्ग पर दर्शकों ने जी भर के प्यार लुटाया। कई हसीनाएं हैं, जिन्होंने फिल्मों में अपने आइटइम सॉन्ग से फिल्म में चार-चांद लगा दिए। आइटम गर्ल के बारे में तो ज्यादातर लोग जानते हैं, लेकिन क्या आप बॉलीवुड के पहले आइटम बॉय के बारे में जानते हैं? बॉलीवुड को ये आइटम बॉय कब और किस फिल्म से मिला, क्या आप उनके बारे में बता सकते हैं?

बॉलीवुड का पहला आइटम बॉय कौन?

वैसे तो जब भी बॉलीवुड के आइटम बॉय की बात होती है तो ज्यादातर लोगों के मन में ऋतिक रोशन, शाहिद कपूर जैसे स्टार्स के नाम आने लगते हैं, क्योंकि ये इंडस्ट्री के सबसे शानदार डांसर्स में गिने जाते हैं। लेकिन, हम आपको बता दें कि ऋतिक, शाहिद या सलमान बॉलीवुड के पहले आइटम बॉय नहीं हैं। बॉलीवुड के पहले आइटम हैं साल 2023 में 2 ब्लॉकबस्टर और एक 1 सुपरहिट देने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, जो इन दिनों आईपीएल 2024 में अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की शानदार जीत का जश्न मना रहे हैं।

शाहरुख ने आइटम नंबर के लिए की हां

शाहरुख खान वो पहले मेनस्टीम मेल एक्टर हैं, जिन्होंने किसी फिल्म में काम तो नहीं किया, लेकिन एक आइटम सॉन्ग करते देखे गए थे। उन दिनों ज्यादातर बॉलीवुड स्टार जहां फिल्मों में अपने कैमियो तक ही सीमित थे, शाहरुख खान ने आइटम नंबर के लिए हां कह कर सबको हैरानी में डाल दिया था। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो कौन सी फिल्म और कौन सा गाना था, जिसमें शाहरुख खान ने आइटम नंबर किया था, तो चलिए आपको उस फिल्म और गाने के बारे में भी बता देते हैं। 

ग्लैमर फैक्टर के चलते मिला था आइटम नंबर

शाहरुख खान को अपने ग्लैमर फैक्टर के लिए वो 'आइटम नंबर' मिला था , जिसका इस फिल्म से कोई लेना-देना तक नहीं था। ये फिल्म थी हॉरर-सस्पेंस और थ्रिल से भरी 'काल', जो 2005 में रिलीज हुई थी। शाहरुख खान इन दिनों हिंदी सिनेमा पर छाए हुए थे। करण जौहर के प्रोडक्शन तले बनी काल के सॉन्ग 'काल धमाल' में  शाहरुख खान ने आइटम नंबर किया था। गाने में शाहरुख के साथ मलायका अरोड़ा भी दिखाई दी थीं। इस सुपरहिट सॉन्ग को कुणाल गांजावाला ने आवाज दी थी। 

शाहरुख ने चार्ज नहीं की फीस

खास बात तो ये है कि इस आइटम नंबर के लिए शाहरुख ने एक रुपये भी चार्ज नहीं किया था। इसकी वजह थी करण से उनकी दोस्ती। जब ये गाना रिलीज हुआ, ऐसा हिट हुआ कि  आइटम सॉन्ग में मेल एक्टर्स को भी दिखाने का चलन शुरू हो गया। दूसरी तरफ, 'काल' की बात करें तो ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई। अजय देवगन, जॉन अब्राहम, विवेक ओबेरॉय, लारा दत्ता और ईशा देओल अभिनीत फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर एवरेज प्रदर्शन किया और सिर्फ 28 करोड़ ही कलेक्ट कर पाई। शाहरुख के इस आइटम सॉन्ग के बाद कई मेल स्टार्स आइटम नंबर करते दिखे। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement