Sunday, June 09, 2024
Advertisement

शाहरुख खान नहीं तो कौन? बाजीगर में घोड़े पर सवार मास्क मैन का खुला राज, अब्बास-मस्तान ने सालों बाद बताया सच

शाहरुख खान उन दिनों फिल्मों में नए थे, लेकिन अब्बास-मस्तान ने कई अभिनेताओं के इनकार के बाद शाहरुख खान को 'बाजीगर' में लीड रोल ऑफर किया था। अब हाल ही में अब्बास-मस्तान ने शाहरुख खान और बाजीगर को लेकर खुलकर बात की।

Written By: Priya Shukla
Published on: May 22, 2024 13:34 IST
shah rukh khan- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE 1993 में रिलीज हुई थी बाजीगर।

1993 में रिलीज हुई रिवेंज-थ्रिलर 'बाजीगर' ने बॉलीवुड में शाहरुख खान को स्टैब्लिश करने में बड़ी भूमिका निभाई थी। शाहरुख खान ने तब टीवी से बॉलीवुड की दुनिया का रुख किया था और दर्शकों ने उन्हें खुली बाहों से स्वीकार किया। इस फिल्म के लिए शाहरुख खान ने कई अवॉर्ड भी अपने नाम किए। बाजीगर में शाहरुख खान के साथ काजोल और शिल्पा शेट्टी भी नजर आई थीं। बॉक्स ऑफिस पर भी इस फिल्म ने जबरदस्त कलेक्शन किया था। शाहरुख खान उन दिनों फिल्मों में नए थे, लेकिन अब्बास-मस्तान ने कई अभिनेताओं के इनकार के बाद शाहरुख खान को 'बाजीगर' में लीड रोल ऑफर किया था। अब हाल ही में अब्बास-मस्तान ने शाहरुख खान और बाजीगर को लेकर खुलकर बात की।

शाहरुख खान को घुड़सवारी से लगता है डर

रेडियो नशा से बात करते हुए अब्बास मस्तान ने फिल्म के टाइटल सॉन्ग 'बाजीगर मैं बाजीगर' से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया और गाने के उस सीन के बारे में बताया, जिसमें शाहरुख को घोड़े में बैठकर शूट करना था। शाहरुख कई मौकों पर बता चुके हैं कि उन्हें घुड़सवारी पसंद नहीं है। अब अब्बास-मस्तान ने भी कुछ ऐसा ही किस्सा शेयर किया है। ऐसा ही खुलासा अब अब्बास-मस्तान ने भी किया है।

सुरक्षा कारणों के चलते किया बॉडी डबल का इस्तेमाल

अब्बास मस्तान ने खुलासा किया कि यह एसआरके का बॉडी डबल था जिसने बाजीगर के टाइटल सॉन्ग में घुड़सवारी के सीन किए थे। उन्होंने बताया कि, क्योंकि शाहरुख का चेहरा मास्क के चलते ज्यादातर ढका हुआ था, इसलिए उन्होंने सुरक्षा कारणों से डबल का इस्तेमाल किया गया।

घुड़सवारी वाले सीन में हुआ बॉडी डबल का इस्तेमाल

रेडियो नशा पर सवाल-जवाब के दौरान, अब्बास-मस्तान ने गाने की शूटिंग के दौरान घोड़े में बैठने को लेकर शाहरुख के डर का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि उन्होंने घुड़सवारी वाले हिस्सों के लिए शाहरुख खान के बॉडी डबल का इस्तेमाल किया था। मस्तान ने कहा, “शाहरुख ने एक लबादा, एक टोपी और चेहरे पर एक मास्क पहना हुआ था और उनकी आंखें ढकी हुई थीं। ऐसे में घुड़सवारी वाले सीन में बॉडी डबल का इस्तेमाल किया गया था।"

शाहरुख की तारीफों के बांधे पुल

उन्होंने आगे कहा- 'गाना खत्म होने के बाद जब वह मुड़ते हैं और कैमरे से दूर जाते हैं तो वह ढलान से नीचे जा रहे होते हैं, वहां कोई घोड़ा नहीं होता है, लेकिन शाहरुख ऐसे दिखाते हैं जैसे वह घोड़े की सवारी कर रहे हों। कोई भी इस बात पर यकीन नहीं कर सकता कि वह घोड़े पर सवार नहीं हैं। उन्होंने कितना अच्छा प्रदर्शन किया है।'

क्या अब्बास-मस्तान बनाएंगे बाजीगर का सीक्वल?

इसी दौरान एक फैन ने अब्बास-मस्तान को याद दिलाया कि अब्बास-मस्तान की फिल्मों के कारण अक्षय कुमार और शाहरुख खान दोनों को खिलाड़ी और बादशाह उपनाम मिला है। फैन ने आगे सुझाव दिया कि शायद निर्देशक जोड़ी को बाजीगर सीक्वल की योजना बनानी चाहिए जिसमें खिलाड़ी और बादशाह दोनों एक साथ नजर आएं। जवाब में उन्होंने कहा, ''सीक्वल का जमाना है  आपके पास कहानी है तो दीजिए। जरूर बनायेंगे।”

Rephrase with Ginger (Ctrl+Alt+E)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement