Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पामेला चोपड़ा को पहली बार देखकर नहीं बजी थी यश चोपड़ा के दिल की 'घंटी', दोनों की लव स्टोरी है खास

Pamela Chopra Yash Chopra Love Stroy: बॉलीवुड के रोमांटिक फिल्मों के सरताज माने जाने वाले दिवंगत निर्माता यश चोपड़ा की सफलता के पीछे उनकी पत्नी का बड़ा योगदान था। आज उनकी पत्नी पामेला चोपड़ा का निधन हो गया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: April 20, 2023 15:31 IST
Pamela Chopra Yash Chopra Love Stroy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Pamela Chopra Yash Chopra Love Stroy

Pamela Chopra Yash Chopra Love Stroy: फिल्म निर्माता और निर्देशक यश चोपड़ा ने बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दी हैं। उनकी पत्नी और मशहूर गायिका और लेखिका पामेला चोपड़ा का गुरुवार को मुंबई में निधन हो गया। वह 74 साल की थीं। पामेला का साथ यश को उनकी ऊंचाईयों तक पहुंचने में महत्वपूर्ण भूमिका रखता है। क्योंकि पामेला की उपस्थिति ने उन्हें अपनी फिल्मों में महिलाओं के लिए यादगार भूमिकाएं बनाने के लिए प्रेरित किया। दोनों की शादी 1970 में हुई थी। आज हम आपको यश चोपड़ा और पामेला चोपड़ा की यादगार लव स्टोरी बताने जा रहे हैं। 

कैसी थी पहली मुलाकात 

एक इंटरव्यू में, पामेला ने स्वीकार किया कि यह दोनों में से किसी के लिए भी पहली नजर का प्यार नहीं था। उन्होंने याद किया कि उनके मिलन की बात शुरू होने से पहले वे कई बार एक दूसरे से मिल चुके थे। दोनों को शादी की बात चलाने के लिए पारिवारिक मित्र, अभिनेता रोमेश शर्मा ने पहल की थी। जब वह अपनी पहली गंभीर मुलाकात के बाद घर वापस आईं, तो उसके माता-पिता ने उससे पूछा कि यह कैसा रहा, और पामेला ने कहा, "ठीक हैं, कुछ खास नहीं है।" इसी तरह, यश ने अपने परिवार से कहा, "घंटी नहीं बजी (घंटी नहीं बजी, मतलब पामेला से मिलकर उन्हें कुछ खास नहीं लगा)।"

पहली बार क्रिकेट मैच में देखा था 

पामेला ने कहा कि उन्होंने पहली बार एक-दूसरे को एक क्रिकेट मैच में देखा था, जहां यश चोपड़ा और उनके चचेरे भाई सामने कतार में बैठे थे। पामेला ने सोचा कि वह पूरे समय अपने सुंदर कजिन को देख रहे थे। लेकिन बाद में उन्होंने पैम को बताया कि वह चोरी-चोरी उन्हें देख रहे थे। वे एक म्यूजिक कॉन्सर्ट में फिर से एक दूसरे से मिले, जहां पैम ने परफॉर्मेंस दी थी। यश उनकी आवाज से प्रभावित हुए और उनकी तारीफ की।

यश की फ्लाइट छूटी और जिंदगी में आई बहार

दिल्ली में पैम के साथ औसत सी मुलाकात के बाद, यश की फ्लाइट छूट गई और उन्हें यहीं रुकना पड़ा। इसलिए, वे फिर से मिलने के लिए तैयार हो गए। पैम ने इस मुलाकात के बारे में कहा था, "इस बार, यह बहुत अच्छा लगा। मैंने यश का बिल्कुल अलग रूप देखा। उन्होंने लुंगी और कुर्ता पहन रखा था, फर्श पर बैठकर ढोलकी पर चम्मच बजा रहे थे और रोमेश की बहन ढोलक बजा रही थी और वे गा रही थीं। यह बहुत मज़ेदार था। हम निश्चिंत थे क्योंकि हमें लगा था कि यह जोड़ी कभी नहीं बनेगी। जब आप शादी के लिए किसी से मिलते हैं तो एक तरह का तनाव होता है। इस बार कोई तनाव नहीं था क्योंकि हम दोनों ने तय कर लिया था कि हम शादी नहीं करेंगे। अजीब तरह से, मैं उसे पसंद करने लगी और उन्होंने भी हां में जवाब दिया। वह मुंबई गए और अपने परिवार को बताया 'घंटी बज गई है'।

यश चोपड़ा ने साल 2012 में दुनिया को अलविदा कहा था। अंतिम फिल्म 'जब तक है जान' पर काम पूरा करने के बाद उनकी मृत्यु हो गई।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement