शाहरुख खान की फिल्म Pathaan ने बनाया एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड, देश के कई सिंगल स्क्रीन फिर से खोलने पड़े

Pathaan Advance Booking: मल्टीप्लेक्स ही नहीं, शाहरुख खान-दीपिका की इस फिल्म की बंपर एडवांस बुकिंग सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में भी हो रही है। देश के कई बंद हो चुके सिंगल स्क्रीन सिनेमा हॉल भी अब पठान के साथ रीओपनिंग के लिए तैयार हैं।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: January 24, 2023 16:31 IST
Pathaan Advance Booking- India TV Hindi
Image Source : TWTITTER Pathaan Advance Booking

Pathaan Advance Booking: शाहरुख खान फिल्म 'पठान' से 4 साल के लंबे समय बाद बड़ी स्क्रीन पर बतौर लीड हीरो आने के लिए तैयार हैं। इसलिए दुनिया भर के सिनेमा लवर्स इस दिन के लिए किसी त्योहार की तरह तैयारी कर रहे हैं। वहीं अब एक और अच्छी खबर सामने आई है कि इस फिल्म से देश के कई बंद पड़े सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर फिर से दर्शकों का स्वागत करने के लिए तैयार हैं। ट्रेड एनालिस्ट्स को भरोसा है कि शाहरुख खान-स्टारर 'पठान' बॉक्स ऑफिस पर 45 से 50 करोड़ रुपये के बीच कहीं शुरुआत करेगी। फिल्म गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले सिनेमा हॉल में हिट होने के लिए तैयार है, जो हिंदी फिल्म को 5 दिन का लंबा वीकेंड देता है।

यशराज फिल्म्स द्वारा बनाई गई 'पठान' की अग्रिम बुकिंग 20 जनवरी से शुरू हो गई है। कथित तौर पर यह फिल्म पूरे भारत में 5,000 स्क्रीनों पर रिलीज होने वाली है। यह शाहरुख खान की पहली फिल्म है जिसमें सुबह 6 बजे शो होते हैं। ट्रेड एनालिस्ट्स तरण आदर्श ने कहा कि 'पठान' बॉलीवुड को पुनर्जीवित करेगी और इंडस्ट्री के लिए एक शानदार 2023 की शुरुआत करेगी, जो कि कोविड के दौरान और 2022 में एक दुबले दौर से गुजरा है। उन्होंने लिखा, "फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक ऐतिहासिक शुरुआत करने जा रही है 45 से 50 करोड़ रुपये के ओपनिंग डे कलेक्शन के साथ। खासतौर पर इसकी एडवांस बुकिंग को देखते हुए बॉक्स ऑफिस रिवाइवल 'पठान' से शुरू होगा, जो बहुत कम होता है। वर्किंग डे होने के बावजूद यह 2023 की शानदार शुरुआत है।"

मल्टीप्लेक्स ही नहीं सिंगल स्क्रीन थिएटर्स में भी फिल्म की बंपर एडवांस बुकिंग हो रही है। मुंबई के लोकप्रिय सिंगल स्क्रीन थिएटर गेयटी, गैलेक्सी और मराठा मंदिर में 70 से 80 फीसदी तक टिकट बुकिंग हो चुकी है। यह बॉलीवुड की पहली फिल्मों में से एक है जो देश के दक्षिणी हिस्सों में एडवांस बुकिंग चार्ट में सबसे आगे है। फिल्म तमिल और तेलुगू में रिलीज हो रही है (और) इसने केरल में अपनी मूल भाषा हिंदी में बहुत अच्छी शुरुआत की है। 'जीरो' के ठंडे प्रदर्शन के बाद शाहरुख ने फिल्मों से ब्रेक ले लिया था। हालांकि बीच में, अभिनेता ने केवल आर माधवन की "रॉकेटरी: द नंबी इफेक्ट" (हिंदी संस्करण) और अयान मुखर्जी निर्देशित ब्लॉकबस्टर "ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा" में कैमियो दिए हैं।

Pathaan Controversy के बीच ShahRukh के जबरा फैन ने किया ये बड़ा काम, देखकर आप भी होंगे shocked

लगभग 25 सिनेमाघर, जो COVID-19 के कारण बंद हो गए थे, चर्चा को देखते हुए 'पठान' के लिए फिर से खुल रहे हैं। 'पठान' के साथ फिर से खुलने वाले सिनेमाघरों में  कार्निवल आर मॉल (मुंबई) ज्योति सिनेमा (इंदौर) जैसे कई नाम शामिल हैं। 

MMS लीक होने के बाद Anjali Arora ने पहली बार सुनाई आप बीती, बताया ट्रोल के कारण हैं डिप्रेशन में

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन