Monday, April 29, 2024
Advertisement

Prabhu Deva Birthday: कोरियोग्राफर, एक्टर तो कभी डायरेक्टर, प्रभु देवा की ही तरह फिल्मी है उनकी पर्सनल लाइफ

अपने डांस से लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले प्रभु देवा के बारे में खास बात यह है कि उन्हें डांस के गुर उनके पिता से विरासत में मिले हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: April 03, 2022 6:38 IST
Prabhu Deva- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/PRABHU DEVA Prabhu Deva

Highlights

  • प्रभु देवा ने सलमान खान की फिल्म में बतौर डायरेक्टर डेब्यू किया था
  • प्रभु देवा कोरियोग्राफ होने के साथ-साथ एक्टर भी हैं

बॉलीवुड में डांस से सभी को अपना दीवाना बनाने वाले प्रभु देवा 3 अप्रैल को अपना जन्मदिन मनाते हैं। प्रभुदेवा न केवल एक कोरियोग्राफर हैं, बल्कि एक एक्टर और बतौर डायरेक्टर कई सफल फिल्में दे चुके हैं। प्रभुदेवा ने बतौर निर्देशक सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म 'वॉन्टेड' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म की सफलता ने बॉलीवुड में कामयाबी के झंडे गाड़ दिए थे। वॉन्टेड के बाद उन्होंने 'राउडी राठौर', 'एक्शन जैक्सन', 'दबंग-3' जैसी कई फिल्में बनाई, जो दर्शकों के सिर चढ़ कर बोलती नजर आई।

'पुष्पा' की श्रीवल्ली संग बनेंगी रणबीर कपूर की जोड़ी, 'एनिमल' की लीड एक्ट्रेस होंगी रश्मिका मंदाना

अपने डांस से लोगों को अपना दीवाना बनाने वाले प्रभु देवा के बारे में खास बात यह है कि उन्हें डांस के गुर अपने पिता से विरासत में मिले हैं, उनके पिता 'मुरुग सुंदर' भी साउथ के मशहूर कोरियोग्राफर थे। प्रभु देवा ने दक्षिण भारतीय सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री नयनतारा के साथ लंबे वक्त तक रिलेशनशिप में रहे।

नयनतारा के संग लंबे रिलेशनशिप की वजह उनकी शादीशुदा जिंदगी ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाई। प्रभु देवा की शादी रामलता से हुई थी और जब उनकी पत्नी को दोनों के रिश्ते के बारे में पता चला तो वह बहुत नाराज हो गईं और उन्होंने 2010 में फैमिली कोर्ट में याचिका दायर की। कहा जाता है कि 2011 में प्रभुदेवा ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। प्रभु देवा और लता के 3 बेटे थे, जिनमें से उनके बड़े बेटे की 2008 में कैंसर के कारण मौत हो गई थी। 

Teaser: एक बाप और उसकी मिसिंग बेटी... 'कश्मीर फाइल्स' के बाद ‘लंदन फाइल्स’ से उठेगा पर्दा

हालांकि, नयनतारा और प्रभुदेवा ने खुले तौर पर अपने रिश्ते को कभी लोगों के सामने जाहिर नहीं किया। लेकिन अब खबरें हैं कि दोनों के बीच की नजदीकियां अब दूरियों में बदल गई है। लगातार नयनतारा से इस पूछा गया लेकिन उन्होंने रिश्ते को लेकर कभी खुल बात नहीं की। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement