Wednesday, June 12, 2024
Advertisement

कहलाया बॉलीवुड का छोटा अमिताभ बच्चन, 300 से ज्यादा फिल्मों में किया काम, अब इस तरह छाप रहा नोट

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ एक छोटे बच्चे ने कई फिल्मों में काम किया। दरअसल ये बच्चा उनके बचपन का किरदार निभाया करता था। 300 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले इस बच्चे ने अब एक्टिंग छोड़ दी है और अलग ही दुनिया में कमाल कर रहा है।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: June 11, 2024 22:03 IST
Amitabh bachchan, ravi valecha, coolie- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM रवि वालेचा और अमिताभ बच्चन।

ऋतिक रोशन, आमिर खान और श्रीदेवी जैसे कई बॉलीवुड सितारों ने बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की और स्टार बन गए। हालांकि, एक अभिनेता ऐसा भी है, जिसने बाल कलाकार के रूप में कई हिट फिल्में दीं, लेकिन बाद में वह फिल्में छोड़कर व्यवसायी बन गया। हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं, उसने 4 साल की उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत कर दी थी और एक ऐसा रिकॉर्ड भी बनाया जो आज तक नहीं टूटा है। उसने ऋषि कपूर, दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम किया, लेकिन अब वह एक सफल बिजनेसमैन है। ये चाइल्ड एक्टर कोई और नहीं बल्कि रवि वलेचा उर्फ ​​मास्टर रवि हैं।

300 से ज्यादा फिल्मों में किया काम

रवि वलेचा ने 4 साल की उम्र में फिल्म 'फकीरा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया और 'कुली', 'अमर अकबर एंथनी', 'मिस्टर नटवरलाल', 'फकीरा', 'तुम्हारे बिना', 'खुद्दार', 'नास्तिक', 'परिचय', 'यादों की बारात', 'कर्ज', 'सीता और गीता' और 'देश प्रेमी जैसी' कई फिल्मों में युवा अमिताभ बच्चन के रूप में काम करके लोकप्रियता हासिल की। ​​उनके नाम बाल कलाकार के रूप में सबसे अधिक फिल्मों में अभिनय करने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के अनुसार उन्होंने विभिन्न भाषाओं की 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है। यहां तक ​​कि अमिताभ बच्चन ने भी अब तक 300 फिल्मों में अभिनय नहीं किया है।

Ravi valecha

Image Source : INSTAGRAM
रवि वालेचा।

अब इस फील्ड में बना चुके हैं नाम

फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने टेलीविजन इंडस्ट्री की ओर रुख किया। बड़े होने पर उन्होंने टीवी शो 'शांति' में भी काम किया। कुछ वक्त टीवी में काम करने के बाद उन्होंने अलग करियर बनाने का फैसला कर लिया। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, अहमदाबाद से उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की। इंटरनेशनल बिजनेस में स्नातकोत्तर की पढ़ाई करने के बाद वो इसी क्षेत्र में आगे बढ़ने की तैयारी करने लगे। अब हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं। अब एक्टिंग की दुनिया को छोड़ रवि आज खुद का बिजनेस चला रहे हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement