Friday, April 26, 2024
Advertisement

संजय लीला भंसाली की मां ने कपड़े सिलकर किया था गुजारा, अब हैं दुनिया के सबसे महंगे फिल्म सेट्स के लिए मशहूर

फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर फिल्म निर्देशकों में से एक संजय लीला भंसाली आज अपना 61वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। संजय लीला भंसाली अपनी फिल्मों के अलावा उनकी मूवी के सबसे महंगे सेट्स के लिए भी दुनिया भार में मशहूर हैं।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: February 24, 2024 6:15 IST
Sanjay Leela Bhansali is known for the world's most expensive film sets.- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM संजय लीला भंसाली 64वां जन्मदिन

फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर फिल्म निर्देशकों में से एक संजय लीला भंसाली आज अपना 61वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। संजय लीला भंसाली अपनी सुपरहिट फिल्मों के अलावा उनकी मूवी के सबसे महंगे सेट्स के लिए भी दुनिया में मशहूर हैं। संजय लीला भंसाली ने अपनी जिदंगी में ये मुकाम हासिल करने के लिए बहुत संघर्ष किया है। संजय लीला उन फिल्म मेकर में से एख हैं इंडस्ट्री जिन्होंने अपनी शानदार फिल्मों से इंडस्ट्री को नई ऊंचाइयों पर लेकर आए है। संजय लीला सिर्फ डायरेक्टर ही नहीं, प्रोड्यूसर, स्क्रीनराइटर, एडिटर और म्यूजिक कंपोजर भी हैं। उन्होंने अपने करियर में कई अवॉर्ड्स भी जीते हैं।

गरीबी में बीता सजय लीला भंसाली का बचपन

सजय लीला भंसाली आज अपनी फिल्मों के साथ-साथ उनके महंगे सेट्स को लेकर भी चर्चा में बने रहते हैं। फिल्म इंडस्ट्री में 'हम दिल दे चुके सनम', 'देवदास', 'पद्मावत', 'राम-लीला' और 'ब्लैक' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है। सजय लीला भंसाली ने अपना बचपन बहुत ही संघर्ष में गुजारा है। पिता भले ही ग्लैमर वर्ल्ड से जुड़े रहे हो, लेकिन भंसाली की हालत खस्ता रही है। एक समय ऐसा भी था जब वह साड़ी की फॉल लगाकर गुजारा किया करते थे। उनका बचपन गरीबी में बीता। ये सब बात साल 2019 में दिए एक इंटरव्यू में भंसाली ने खुलासा किया था।

फिल्म सेट्स के लिए मशहूर हैं संजय लीला भंसाली

संजय लीला भंसाली के पिता का नाम नवीन भंसाली तो मां लीला भंसाली और बहन बेला भंसाली सहगल है, जिन्होंने 'शीरीन फरहद की तो निकल पड़ी' जैसी फिल्मों का डायरेक्शन किया है। आज के समय में बड़े से बड़ा सुपरस्टार उनकी फिल्म में काम करना चाहता है। भंसाली ने अपना करियर बतौर एडिटर शुरू किया था। उनका पहला प्रोजेक्ट था फेम सीरियल 'भारत की खोज', जो देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू द्वारा लिखी 'द डिस्कवरी ऑफ इंडिया' पर बेस्ड थी। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'देवदास', रणवीर सिंह-दीपिका पादुकोण और प्रियंका स्टारर 'बाजीराव मस्तानी' और 'गंगूबाई काठियावाड़ी' जैसी फिल्मों के महंगे सेट को लेकर खूब लाइमलाइट में रहे हैं।

ओटीटी डेब्यू संजय लीला भंसाली 

संजय लीला भंसाली जल्द ही 'हीरामंडी' के जरिए पाकिस्तान के रेड लाइट एरिया की असलीयत दुनिया के सामने लाने जा रहे हैं। सीरीज में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख और शर्मिन सहगल जैसी एक्ट्रेस लीड रोल में नजर आने वाली हैं। 'हीरामंडी' से भंसाली ओटीटी की दुनिया में डेब्यू करने जा रहे हैं। यह ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें:

फैन पर आग बबूला हुए Naseeruddin Shah, बोले- 'समझते नहीं हैं आप...'

ओटीटी पर इस हफ्ते क्राइम-रोमांस का डोज होगा दोगुना, वीकेंड में देखें ये फिल्में-सीरीज

अजय देवगन कर चुके हैं पैरानॉर्मल एक्टिविटी का सामना, बोले- काला जादू होता...

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement