Tuesday, July 23, 2024
Advertisement

कई सुपरस्टार संग किया काम, DDLJ से पहले इन फिल्मों और टीवी शोज में बनीं 'मां'

दिग्गज बॉलीवुड अभिनेत्री फरीदा जलाल ने 'तकदीर' से अभिनय की शुरुआत की थी। छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक फरीदा जलाल पिछले 5 दशकों से लगातार काम करती नजर आ रही हैं। उन्होंने सुपरस्टार राजेश खन्ना, दिलीप कुमार, ऋषि कपूर, शाहरुख खान और सलमान खान संग बहुत ही शानदार काम किया है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: June 15, 2024 19:54 IST
shah rukh khan DDLJ actress Farida Jalal- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM फरीदा जलाल

दिग्गज अभिनेत्री फरीदा जलाल बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। हाल ही में उन्हें नेटफ्लिक्स की 'हीरामंडी' में दिखा गया था। उन्हें बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और सलमान खान की ऑन-स्क्रीन मां की भूमिका के लिए जाना जाता है। हिंदी सिनेमा में फरीदा जलाल ने सुपरस्टार राजेश खन्ना से लेकर दिलीप कुमार तक के साथ भी बहुत ही शानदार काम किया है। फरीदा जलाल ने 1969 की फिल्म 'आराधना' में राजेश खन्ना के साथ अभिनय किया था, जिसमें शर्मिला टैगोर भी थीं। यह फिल्म बड़े पर्दे पर पचास हफ्तों तक चली थी। अभिनेत्री को अपनी भूमिका के लिए बहुत प्रशंसा मिली और कई पुरस्कार भी मिले।

कई सुपरस्टार संग किया काम

फिल्म 'आराधना' के बाद वह रातों-रात स्टार बन गईं। वहीं फरीदा जलाल और राजेश खन्ना की जोड़ी को भी खूब पसंद किया गया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए। इसे उनके करियर की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से एक माना जाता है। फिल्म की सफलता के बाद फरीदा जलाल को कई फिल्मों में काम करने के मौके मिले। 90 के दशक में फरीदा जलाल ने कई फिल्मों में मां से लेकर दादी तक का किरदार निभाया। इस लिस्ट में 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'राजा हिंदुस्तानी', 'दिल तो पागल है', 'कुछ कुछ होता है' और 'कहो ना प्यार है' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में शामिल हैं।

एक्ट्रेस बनीं बॉलीवुड की मां

फरीदा जलाल ने अपने करियर में लगभग हर स्टार के साथ काम किया है। वह दिवंगत बॉलीवुड स्टार दिलीप कुमार की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं। हाल ही में बॉलीवुड बबल को दिए गए एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि फिल्म 'गोपी' में उनके साथ काम करते हुए उन्हें समझ में आया कि दिलीप कुमार जैसा कोई दूसरा कलाकार और इंसान नहीं हो सकता। फिल्म में उन्होंने काजोल की मां का किरदार निभाया था। वहीं दादी और नानी के रोल में उन्होंने इतना पसंद किया गया कि फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के बाद वह बॉलीवुड की मां के रूप में पॉपुलर हो गईं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement