Thursday, April 25, 2024
Advertisement

'सत्यम शिवम सुंदरम' से लेकर 'नमक हलाल' तक, शशि कपूर की इन फिल्मों को ओटीटी पर करें इंजॉय

शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने बॉलीवुड डेब्यू भले ही साल 1961 में कर लिया था, लेकिन उन्हें पहचान 1965 में रिलीज हुई फिल्म 'जब जब फूल खिले' से मिली थी। इस फिल्म में शशि कपूर के साथ नंदा की जोड़ी नजर आई थी।

Akanksha Tiwari Written By: Akanksha Tiwari @akankshamini
Published on: March 18, 2023 8:30 IST
shashi kapoor birth anniversary- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/SHASHIKAPOORJITHELEGEND shashi kapoor birth anniversary

बॉलीवुड के दिवंगत दिग्गज कलाकार शशि कपूर (Shashi Kapoor) की आज बर्थ एनिवर्सरी है। हिंदी सिनेमाजगत में एक से बढ़कर एक फिल्में देने वाले शशि कपूर अपनी शानदार डायलॉग डिलीवरी के लिए मशहूर थे। 18 मार्च 1938 को पृथ्वीराज कपूर के घर जन्में शशि कपूर (Shashi Kapoor) ने बाल कलाकार के रूप में फिल्म 'आग' (1948) और 'आवारा' (1951) में काम किया था। बतौर एक्टर शशि कपूर ने साल 1961 में फिल्म 'धर्मपुत्र' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म की कहानी 'आचार्य चतुरसेन' नामक उपन्यास पर आधारित थी। शशि कपूर की बर्थ एनिवर्सरी के खास मौके पर हम आपको बताएंगे एक्टर की उन फिल्मों के नाम जिन्हें आप ओटीटी पर देख सकते हैं।

नमक हलाल (Namak Halaal)

अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, स्मिता पाटिल, परवीन बाबी, वहीदा रहमान और रंजीत स्टारर फिल्म 'नमक हलाल' 30 अप्रैल 1982 को रिलीज हुई थी। प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनी इस फिल्म के गाने आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं। फिल्म की गीत अंजान ने लिखे थे और इसका म्यूजिक बप्पी लाहरी ने दिया था। साल 1982 की ब्लॉकबस्टर फिल्म को आप ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

जब जब फूल खिले

शशि कपूर की हिट फिल्मों की लिस्ट में 'जब जब फूल खिले' का नाम जरूर आता है। इस फिल्म के 2 गाने 'परदेसियों से न अखियां मिलाना' और 'न न करते प्यार तुम्हीं से कर बैठे' आज भी लोगों की जुबां पर रहता है। लव रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'जब जब फूल खिले' को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

कभी कभी

शशि कपूर, अमिताभ बच्चन, वहीदा रहमान, राखी और सिमी ग्रेवाल की फिल्म 'कभी कभी' के सभी गाने सुपरहिट हुए थे। साल 1976 में रिलीज हुई ये फिल्म आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। 

सत्यम शिवम सुंदरम

शशि कपूर और जीनत अमान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' आज भी जब टीवी पर दिखाई जाती है तो लोग उसे देखना पसंद करते हैं। अगर आप भी इस फिल्म को पसंद करते हैं तो इसे ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। 

त्रिशूल

यश चोपड़ा द्वारा निर्देशत फिल्म 'त्रिशूल' में शशि कपूर के साथ अमिताभ बच्चन, संजीव कुमार जैसे कलाकार थे। सलीम जावेद द्वारा लिखित इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। 'त्रिशूल' को आप जी5 पर परिवार के साथ इंजॉय कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: रिलीज के बाद 20 वें सप्ताह में भी नहीं थमी RRR की रफ्तार, इस देश में कमाए 80 करोड़

Mrs Chatterjee Vs Norway Movie Review: एक मां ने लड़ी पूरे देश से जंग, जानिए कैसी है रानी मुखर्जी की ये फिल्म

RRR स्टार राम चरण और पत्नी उपासना पहुंचे दिल्ली, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement