Friday, April 26, 2024
Advertisement

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक, ये अपकमिंग बायोपिक फिल्में बॉक्स ऑफिस पर मचाएंगी धमाल

बॉलीवुड और हॉलीवुड की इस साल कई शानदार बायोपिक फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। देखें लिस्ट...

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: July 20, 2023 6:19 IST
upcoming amazing biopic from bollywood and hollywood films emergency sam bahadur Capsule Gill oppenh- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Upcoming Biopic

लोग ओटीटी पर फिल्में और वेब सीरीज देखने ज्यादा पसंद करते हैं। हर साल फिल्म इंडस्ट्री में बायोपिक पर फिल्म या वेब सीरीज बनती है। कुछ हिट होती है तो कुछ लोगों को पसंद नहीं आती है। ऐसे में इस साल कुछ शानदार बायोपिक रिलीज होने वाली है। चलिए आज आपको बताते हैं इस साल रिलीज होने वाली बायोपिक फिल्मों के बारे में जिनकी रिलीज का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

इमरजेंसी -

बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्शियल क्वीन कंगना रनौत फिल्म 'इमरजेंसी' में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाने वाली हैं। यह फिल्म 1975 के दौरान लगी इमरजेंसी की सच्ची घटनाओं पर बेस्ड है। फिल्म का निर्देशन भी कंगना रनौत ने किया है और खास बात तो ये है कि वह इस फिल्म की लेखक और निर्माता भी हैं। यह फिल्म 24 नवंबर 2023 को रिलीज होने वाली है। इसमें कंगना रनौत और अनुपम खेर के अलावा मिलिंद सोमन, महिमा चौधरी, दिवंगत एक्टर सतीश शाह और श्रेयस तलपड़े ने भी किरदार निभाया है। 

कैप्सूल गिल -
अक्षय कुमार की अगली फिल्‍म क‍ैप्‍सूल गिल की शूटिंग शुरू हो चुकी है। रुस्तम फिल्म के निर्देशक टीनू देसाई इसका निर्देशन कर रहे हैं। हीरोइन के तौर पर परिणीति चोपड़ा का नाम सामने आ रहा है। इस फिल्म की कहानी जसवंत गिल के साल 1989 में रानीगंज की एक कोयला खदान में फंसे 64 लोगों की जान बचाने पर बेस्ड है। बताते हैं कि उन्होंने 2.5 मीटर लंबा स्टील का एक कैप्सूल बनाया और उसे एक बोर के जरिए खदान में उतार कर मजदूरों को बाहर निकाला था। रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म 30 नवंबर 2023 को रिलीज हो सकती है।

ओपेनहाइमर -
हॉलीवुड की फिल्म 'ओपेनहाइमर' जल्द ही रिलीज होने वाली है। फिल्ममेकर क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' की कहानी परमाणु बम पर है। इस फिल्म का ट्रेलर लोगों को बहुत पसंद आया है। इस फिल्म को भारत में भी रिलीज किए जाने की तैयारी चल रही है। यह फिल्म सिनेमाघरों में 21 जुलाई 2023 को रिलीज होने को तैयार है।

सैम बहादुर -
फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित बायोपिक 'सैम बहादुर' में विक्की कौशल लीड रोल में नजर आने वाले हैं। मानेकशॉ की पत्नी सिल्लू की भूमिका सान्या मल्होत्रा और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका फातिमा सना शेख निभा रही हैं। मेघना गुलजार के  निर्देशन में बन रही यह फिल्म 1 दिसंबर, 2023 को रिलीज होगी।

चकदा एक्सप्रेस -
बता दें कि 'चकदा एक्सप्रेस' में अनुष्का शर्मा भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का किरदार निभाती नजर आएंगी। फिल्म विश्व क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज महिला गेंदबाजों में से एक झूलन के संघर्ष पर बनी है। ये फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। चकदा एक्सप्रेस को प्रोसित रॉय डायरेक्ट कर रहे हैं। 

मैं अटल हूं -
देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक 'मैं अटल हूं' में पंकज त्रिपाठी लीड रोल में है। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका में नजर आने वाले हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। यह फिल्म अटल बिहारी वाजपेयी के 99वें जन्मदिन 25 दिसंबर 2023 पर रिलीज होगी।

ये भी पढ़ें- 

Bigg Boss OTT 2: बेबिका धुर्वे ने अभिषेक मल्हान को लेकर की भविष्यवाणी, कहा- पैसा तो...

ओटीटी पर इन धमाकेदार वेब सीरीज का तीसरा सीजन जल्द ही होगा रिलीज, देखें लिस्ट

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement