Monday, April 22, 2024
Advertisement

Bela Bose died: बीते जमाने की खूबसूरत अभिनेत्री बेला बोस का निधन, सिनेमा जगत में शोक की लहर

अभिनेत्री बेला बोस का 20 फरवरी को 79 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वह 'शिकार', 'जीने की राह' और 'जय संतोषी मां' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में प्रतिभाशाली अभिनय के लिए जानी जाती थीं।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla @Poonams65850364
Updated on: February 20, 2023 21:08 IST
viralbhayani- India TV Hindi
Image Source : VIRALBHAYANI Bela Bose

अभिनेत्री और नृत्यांगना बेला बोस का 20 फरवरी को 79 वर्ष की आयु में निधन हो गया। बता दें बेला बोस ने 1950 से 1980 के दशक तक 200 से अधिक हिंदी और क्षेत्रीय भारतीय फिल्मों में अभिनय किया था। वह अपने 'शिकार', 'जीने की राह' और 'जय संतोषी मां' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में प्रतिभाशाली अभिनय के लिए जानी जाती थीं। बेला बोस की शादी अभिनेता और फिल्म निर्माता असीस कुमार से हुई थी।

श्रद्धा वॉकर के 35 टुकड़े नहीं देखी स्वरा भास्कर? जल्द होगा तलाक, जानिए ऐसा क्यों बोली साध्वी प्राची

बेला बोस का जन्म कलकत्ता में एक संपन्न परिवार में हुआ था। उसके पिता एक कपड़ा व्यापारी थे और उसकी माँ एक गृहिणी थी। बेला बोस 1960 के दशक के दौरान हिंदी फिल्मों में एक शानदार नर्तकी और अभिनेत्री थीं। बेला बोस एक स्कूली छात्रा थी जिसने अपने पिता की मृत्यु के बाद अपने परिवार का समर्थन करने के लिए फिल्मों में अपना करियर शुरू किया। 

Anupamaa: अनुज और माया के बीच पिकनिक में बढ़ेंगी नजदीकियां, वनराज के बाद अब दूसरा पति भी देगा धोखा?

स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्होंने और फिल्में चुनीं। उनकी पहली भूमिका 17 साल की उम्र में गुरु दत्त के साथ "सौतेला भाई" (1962) में थी, उन्होंने बंगाली नाटकों में अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया। उनके करियर में 200 से अधिक फिल्में शामिल थीं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement