Thursday, May 02, 2024
Advertisement

विद्युत जामवाल ने कलारीपयट्टू की एकेडमी को डोनेट किए 5 लाख रुपए, कहा- कलारीपयट्टू को दुनिया के सामने लाने की जरूरत

एक्शन स्टार विद्युत जामवाल ने छात्रों को जीवन भर समर्थन और बढ़ावा देने के वादे के साथ एकवीरा कलारीपयट्टू एकेडमी को 5 लाख रुपये की राशि दान में दी है।

Shivani Singh Edited by: Shivani Singh @lastshivani
Published on: January 29, 2022 19:07 IST
Vidyut Jammwal donated 5 lakh rupee to Kalaripayattu Academy- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM@MEVIDYUTJAMMWAL Vidyut Jammwal donated 5 lakh rupee to Kalaripayattu Academy

Highlights

  • विद्युत जामवाल ने कलारीपयट्टू की एकेडमी को डोनेट किए 5 लाख
  • कलारीपयट्टू के राजकुमार के रूप में लोकप्रिय नीलकंदन ने अभिनेता को कहा शुक्रिया

एक्शन स्टार विद्युत जामवाल ने छात्रों को जीवन भर समर्थन और बढ़ावा देने के वादे के साथ एकवीरा कलारीपयट्टू एकेडमी को 5 लाख रुपये की राशि दान में दी है। यह एकेडमी कलारीपयट्टू के प्राचीन अनुशासन को सीखने वाले बच्चों को ट्रेनिंग देने का प्रयास करती है। इस एकेडमी के नीलकंदन नाम के एक युवा छात्र ने खुदा हाफिज अभिनेता विद्युत जामवाल को ट्विटर जरिए शुक्रिया भी कहा। 

इस युवा मार्शल कलाकार ने ट्विटर पर लिखा,  ''यह मेरे लिए सम्मान की बात है और मैं बेहद आभारी हूं कि मुंबई में मैं विद्युत जामवाल से मिला और उन्होंने 5 लाख रुपये के बड़े योगदान से एकवीरा कलारीपयट्टू एकेडमी का समर्थन किया है।

BB15 Finale: सिद्धार्थ शुक्ला को याद कर बिग बॉस के मंच पर रो पड़ी शहनाज, सलमान भी नहीं रोक पाए आंसू

कलारीपयट्टू के राजकुमार के रूप में लोकप्रिय नीलकंदन ने अविश्वसनीय कौशल दिखाया है और चुनौतीपूर्ण शारीरिक उपलब्धि हासिल करके वो सोशल मीडिया पर स्टार के रूप में छाए हुए है। विद्युत को अपना आदर्श मानते हुए इस युवा मार्शल कलाकार ने हमारे देश के कई नौजवानों को प्रभावित किया है । इस एकेडमी को चलाने वाले नीलकंदन और उसके पिता को विद्युत जामवाल ने बधाई दी और यह वादा किया कि उनके पास कलारीपयट्टू के लिए बड़ी योजनाएं हैं और वो इस प्राचीन अनुशासन को बढ़ावा देने में पुरी मदद करेंगे, इसके अलावा अभिनेता ने उन्हें 'आई ट्रेन लाइक विद्युत जामवाल' बनी हुई टी-शर्ट भेंट की। 

अपने रोल मॉडल से मिलना नीलकंदन के लिए उसके एक सपने के सच होने जैसा था, जिसके बारे में उसने ट्विटर पर लिखा,  “ यह मेरे जीवन के सबसे बड़े क्षणों में से एक है । विद्युत जामवाल से मुलाकात हुई और उनसे कस्टमाइज टी शर्ट प्राप्त हुई | इसके अलावा उनके साथ कुछ कलारीपयट्टू की कला करने में सक्षम होने का सौभाग्य भी मिला। मेरा एक सपना पूरा हुआ!''

इस पर उनके पिता महेश कुमार आर ने कहा,  "नीलकंदन हमेशा कहता था कि वह विद्युत सर से मिलना चाहता है और वह उनके जितना बड़ा इंसान बनना चाहता है। आज हमें उनसे मिलने का अवसर मिला और उन्होंने उसे  'आई ट्रेन लाइक विद्युत जामवाल' की टी-शर्ट भेंट में दी। उन्होंने  हमारी एकेडमी को कलारीपयट्टू को और आगे बढ़ाने के लिए 5 लाख रुपए की बड़ी रक़म से मदद का हाथ आगे बढाया।"

इस पर विद्युत जामवाल ने कहा , “भारत के पारंपरिक स्वास्थ्य (देखभाल और रोकथाम) तरीकों को फिर से सक्रिय करने की जरूरत है। कलारीपयट्टू आज भी जीवित है, जो सबसे अच्छी उपलब्ध प्राचीन स्वास्थ्य संस्कृति है। इस कला को दुनिया के सामने लाने की जरूरत है। केरल से शुरू करके कलारीपयट्टू और कलारी (स्कूलों) के गुरुओं को आर्थिक रूप से वित्त पोषण और समर्थन देना मेरा केवल पहला कदम है। कलारीपयट्टू के लिए मैंने कुछ बड़ा सोचा है, जो निकट भविष्य में पारंपरिक और आधुनिक अभ्यासकर्ताओं के लिए है।"

विद्युत जामवाल के वर्कफ्रंट कि बात करें तो वह जल्द ही फिल्म संकल्प रेड्डी की एक्शन थ्रिलर फिल्म 'आई बी 71' में नजर आने वाले हैं। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement