Sunday, May 19, 2024
Advertisement

पिता 'हनुमान' बनकर हुए मशहूर, तो बेटे ने भी बजरंग किरदार से की पॉपुलैरिटी हासिल

दारा सिंह रामानंद सागर की 'रामायण' में हनुमान की भूमिका के लिए जाने जाते हैं। भले ही अब वह हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका ये किरदार आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दारा सिंह की तरह उनके बेटे बिंदु दारा सिंह भी बजरंगबली का किरदार निभाकर पॉपुलैरिटी हासिल कर चुके हैं?

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: May 06, 2024 6:15 IST
vindu dara singh- India TV Hindi
Image Source : X हनुमान बनकर छाई ये बाप-बेटे की जोड़ी

मशहूर एक्टर और पहलवान दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह का 6 मई को जन्मदिन है। दारा सिंह की तरह ही उनके बेटे भी एक्टर हैं उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1994 में फिल्म ‘करण’ से की थी। इसके बाद वह अपने पिता दारा सिंह के निर्देशन में बनी फिल्म ‘रब दियां रक्खा’ में नजर आए। इसके बाद उन्होंने हिट बॉलीवुड फिल्म्स जैसे ‘गर्व’, ‘मैंने प्यार किया’ और ‘पार्टनर’ जैसी फिल्मों में काम किया। हालांकि बाॅलीवुड की कई फिल्मों में सपोर्टिंग रोल्स करने के बाद विंदू दारा सिंह को वो पहचान नहीं मिली, जिसकी तलाश उन्हें थी।

'हनुमान' से मिली पहचान

वहीं फिल्मों में सफलता हाथ नहीं लगी तो विंदू दारा सिंह ने टीवी की तरफ रुख किया। जिसके बाद उन्हें अपने पिता की ही तरह छोटे पर्दे पर हनुमान के किरदार से पहचान मिली। वह टीवी शो ‘जय वीर हनुमान’ में नजर आए थे। जबकि उनके पिता दारा सिंह रामानंद सागर की 'रामायण' में हनुमान की भूमिका के लिए जाने जाते हैं। भले ही अब वह हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका ये किरदार आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। वहीं पिता की ही तरह विंदू दारा सिंह ने भी हनुमान के किरदार से ही पॉपुलैरिटी हासिल की। एक बार तो खुद विंदू ने एबीपी से कहा था कि हनुमान बनने की प्रेरणा उन्हें अपने पिता दारा सिंह से ही मिली थी।

विंदू दारा सिंह ने की दो शादियां

खैर, ये तो रही  विंदू दारा सिंह के प्रोफेशनल लाइफ की बात। अगर बात उनकी पर्सनल लाइफ की करे तो वह भी कम दिलचस्प नहीं है। एक्टर ने अपनी जिंदगी में दो शादियां कीं। उन्होंने पहली शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू की बहन फराह नाज से साल 1996 में की थी। फराह से विंदू को एक बेटा भी है, जिसका नाम फतेह है। हालांकि विंदू और फराह की शादी ज्यादा नहीं चल पाई और दोनों शादी के 6 साल बाद अलग हो गए। फराह से अलग होने के बाद विंदू ने साल 2006 में उनसे शादी कर ली थी। डीना से विंदू को एक बेटी है। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement