Friday, March 29, 2024
Advertisement

रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की लव स्टोरी तो जानते हैं आप, लेकिन ब्रेकअप की वजह से होंगे अनजान

70 और 80 के दशक की फेमस एक्ट्रेस रीना रॉय और एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के प्यार के किस्से उन दिनों काफी आम हुआ करते थे। आइए जानते हैं इस पॉपुलर लव स्टोरी के बारे में कि आखिर वो अधूरी क्यों रह गई।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: November 23, 2022 13:27 IST
Shatrughan Sinha Reena Roy- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की लव स्टोरी

नई दिल्ली: 70 और 80 के दशक की एक्ट्रेस रीना रॉय दिखने में जितनी खूबसूरत थीं, उतनी ही ज्यादा टैलेंटेड भी थीं। अपने समय में उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। तो वहीं उसी दौर के मेन स्ट्रीम हीरो शत्रुघ्न सिन्हा भी हर भारतीयों के दिलों पर राज कर रहे थे। उसी दौरान रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा के प्यार के चर्चे खूब हुआ करते थे। हर किसी को दोनों की शादी का इंतजार था। लेकिन उस लव स्टोरी में ट्विस्ट तब आ गया जब शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय को छोड़कर पूनम सिन्हा से शादी कर ली। 

सबसे ज्यादा फीस लेती थी रीना रॉय 

अपने समय में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्रियों में से एक थीं रीना रॉय। उस समय की सुपरहिट फिल्म 'कालीचरण' में शत्रुघ्न सिन्हा के साथ रीना रॉय ने काम किया था। इसी फिल्म के बाद से दोनों के बीच प्यार का खबरें मीडिया की गलियों में छाने लगी। करीब हर अखबार में दोनों की लव स्टोरी छपने लग गई। हर किसी को इस बात की खबर थी कि दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं और रीना रॉय शत्रुघ्न सिन्हा से शादी करना चाहती थीं। यहां तक कि उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा को अल्टीमेटम भी दे दिया था। शत्रुघ्न सिन्हा की बायोग्राफी 'एनीथिंग बट खामोश' में उनके इस लव स्टोरी का जिक्र किया गया है। 

शत्रुघ्न सिन्हा की बायोग्राफी की लेखक भारती एस प्रधान ने उस वाकया के बारे में बताया है। दरअसल उन दिनों पहलाज निहलानी ने फिल्म 'हथकड़ी' बनाई थी, जिसमें शत्रुघ्न सिन्हा, रीना रॉय और संजीव कुमार ने लीड रोल निभाया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। इसके बाद उसी स्टारकास्ट को लेकर उन्होंने फिल्म 'आंधी तूफान' बनाने निर्णय लिया। लेकिन रीना रॉय ने फिल्म में काम करने के लिए उनके सामने एक शर्त रख दी। एक्ट्रेस ने निहलानी से कहा कि वो शत्रुघ्न सिन्हा को जाकर कहे कि वो अपना जवाब जल्दी दें। अगर वो हां कहेंगे तो ही वो उस फिल्म में काम करेंगी, नहीं तो नहीं करेंगी। रीना रॉय का कहना था कि अगर शत्रुघ्न सिन्हा उनसे शादी करने के लिए हां कहते हैं तो ठीक है नहीं तो वो किसी और से 8 दिनों के अंदर शादी कर लेंगी। 

Drishyam 2 Collection Day 5: बॉक्स ऑफिस पर 'दृश्यम 2' मचा रही गदर, जल्द होगी 100 करोड़ क्लब में शामिल

शत्रुघ्न सिन्हा के मन में पूनम सिन्हा को लेकर था कंफ्यूजन 

इधर शत्रुघ्न सिन्हा के मन में पूनम सिन्हा को लेकर कंफ्यूजन था। दरअसल जब शत्रुघ्न सिन्हा पढ़ाई के लिए FTII जा रहे थे तो उसी दौरान उनकी मुलाकात पूनम सिन्हा से हुई थी। दोनों एक-दूसरे के काफी अच्छे दोस्त बन गए थे। पूनम सिन्हा शत्रुघ्न सिन्हा से शादी करना चाहती थीं। इसी बीच पूनम सिन्हा के पिता ने शत्रुघ्न सिन्हा से कह दिया कि अगर वो पूनम से शादी करेंगे तो ही वो उनसे मिल सकते हैं, नहीं तो उन्हें मिलना बंद करना होगा। एक इंटरव्यू के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि, वो काफी ज्यादा डर गए थे। उनका कहना था कि जब वो बैचलर थे तो बहुत सुखी थे। लेकिन ऐसे वक्त आया जब उन्हें तय करना पड़ा। 

सलमान खान की भांजी Alizeh Agnihotri बॉलीवुड डेब्यू के लिए तैयार, नेशनल अवॉर्ड विनर डायरेक्टर की फिल्म से मचाएंगी धमाल

रीना रॉय के द्वारा अल्टीमेटम मिलने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने उन्हें फोन किया और बहुत रोए थे। पहलाज निहलानी का कहना था कि उन्होंने पहली बार शत्रुघ्न सिन्हा को इस तरह बच्चे की तरह रोते देखा था। उन्हें रोता देख निहलानी ने भी उनसे कह दिया था कि, कोई बात नहीं जाने दो उसे शादी कर लेने दो। इसी के बाद दोनों का रिश्ता खत्म हो गया। शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम सिन्हा से शादी कर ली। हालांकि काफी समय बाद तक भी रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा के प्यार के चर्चे होते रहते थे। लेकिन वक्त के साथ सब कुछ बदल गया। 

Priyanka Chopra की बेटी मालती का पहली बार दिखा चेहरा, फैंस में हुई बहस मां जैसी है या Nick Jonas जैसी?

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement