Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

अमिताभ बच्चन की वजह से पड़ी थी जीनत अमान को डांट, जानिए क्या है वजह

जीनत अमान के जन्मदिन पर एक हम आपको एक ऐसा किस्सा सुनाने जा रहे जब उन्हें अमिताभ बच्चन के कारण डायरेक्टर से डांट पड़ी।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: November 19, 2023 6:00 IST
Zeenat Aman Birthday - India TV Hindi
Image Source : X Zeenat Aman Birthday

नई दिल्लीः बॉलीवुड के रेट्रो इरा की खूबसूरत एक्ट्रेस जीनत अमान आज अपना 72 वां जन्मदिन मना रही हैं। जीतन अपने दौर की सबसे हसीन और बोल्ड एक्ट्रेस में शुमार थीं और आज भी सोशल मीडिया पर उनकी बेबाकी लोगों का दिल जीतती है। वह आए दिन बॉलीवुड के कई यादगार किस्से सुनाकर फैंस को दंग कर देती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जीनत अमान को एक बार अमिताभ बच्चन की वजह से डायरेक्टर की डांट पड़ गई थी। आइए जानते हैं कि आखिर क्या ये किस्सा...

जीनत से शेयर किया था किस्सा

जीनत अमान ने अपनी सोशल मीडिया वॉल पर यह पूरा किस्सा विस्तार से लिखा था। उन्होंने कहा, "यह उस समय की कहानी है जब मुझे याद है कि मिस्टर बच्चन को सेट पर देर हो गई थी।" फिल्म का नाम, वर्ष, निर्देशक या निर्माता का खुलासा किए बिना, जीनत अमान ने कहा, "उस दिन हमारी सुबह की शिफ्ट थी, और मैंने फिल्म के निर्माता के साथ सेट पर यात्रा की। हमेशा की तरह, मेरे हाथ में मेरी स्क्रिप्ट थी और जब हम स्टूडियो पहुंचे तो मैंने अपनी लाइन्स की प्रेक्टिस की। सेट पर जाते ही, मैं सीधे अपने मेकअप रूम में गई, और मिस्टर बच्चन के शॉट के लिए तैयार होने के बाद क्रू को एक मैसेज भेजने के लिए कहा।"

ये देखें पोस्ट...

डायरेक्टर को हुई गलतफहमी

इसके आगे जीनत ने लिखा था कि एक घंटे के बाद, एक सहायक निर्देशक ने दरवाजा खटखटाया और बताया कि अमिताभ बच्चन आए हैं और वह अपनी कार से सीधे सेट पर चले गए। उन्होंने लिखा, "हमारा रोल टाइम आया और चला गया, लेकिन मिस्टर बच्चन का कोई पता नहीं चला। 30 मिनट बीत गए, फिर 45 मिनट, पूरा एक घंटा बीत गया और दरवाज़े पर दस्तक हुई। एक एडी ने मुझे सूचित किया कि मिस्टर बच्चन आये हैं... और वह अपनी कार से सीधे सेट तक जाएंगे! मैं तुरंत उछली और नीचे की ओर चली गई। मैंने सेट पर कदम रखा ही था कि निर्देशक ने गालियों की बौछार छोड़ दी! वह पूरी तरह से डिजास्टर था और उसे लगा कि वह मैं ही हूं जिसने सारी शूटिंग को रोक रखा है।"

रो पड़ीं थी जीनत अमान

जीनत अमान ने आगे कहा, "जब यह निर्देशक मुझ पर चिल्ला रहा था तो कलाकार और क्रू स्तब्ध होकर चुपचाप खड़े थे। मैं कुछ भी नहीं बोल सका और मेरी आंखों में आक्रोश के आंसू छलक पड़े। मैंने निर्देशक की ओर देखा, घूम गई, सीधे अपने मेकअप रूम में वापस चली गई और अपनी टीम को सामान पैक करने के लिए कहा।"

हालांकि, अमिताभ बच्चन ने निर्देशक की ओर से माफी मांगते हुए उन्हें शूटिंग फिर से शुरू करने के लिए मना लिया। जीनत अमान ने कहा, "जैसे ही उन्होंने मेरे मेकअप किट की ज़िप बंद की, प्यारे निर्माता मेरे दरवाजे पर आ गए, उनके पीछे मिस्टर बच्चन भी थे।" निर्माता ने कहा था, “बच्चों, मैं जानता हूं कि यह मेरी गलती है। वह आदमी मूर्ख है और नशे में है। इसे जाने दो और चलो काम पर लग जाओ।" बेशक मैंने मिस्टर बच्चन की माफ़ी स्वीकार कर ली, लेकिन मैं अभी भी अपने द्वारा की गई बदनामी से परेशान थी।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं उस अपमान के बाद काम करने मूड में नहीं थी। जब मैं आख़िरकार शांत हो गई और सेट पर वापस आने के लिए तैयार हो गई, तो निर्देशक मेरे पैरों पर गिर पड़े और मुझसे माफ़ी मांगी। यह सब ड्रामा था, हालांकि मैंने फिल्म पूरी कर ली, लेकिन मैंने उस निर्देशक के साथ फिर कभी काम नहीं किया।"

बता दें कि जीनत अमान और अमिताभ बच्चन ने 'डॉन', 'द ग्रेट गैम्बलर', 'दोस्ताना', 'लावारिस' और 'पुकार' जैसी फिल्मों में एक साथ काम किया।

इसे भी पढ़ेंः स्टेडियम में नहीं जा सकते तो अफसोस कैसा, सिनेमाहॉल में देख सकते हैं मुकाबले का लाइव प्रसारण

'तनु वेड्स मनु' की जोड़ी फिर करेगी धमाल, अब साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म में साथ दिखेंगे कंगना रनौत और आर माधवन

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement