Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

'एवेंजर्स एंडगेम' ने ताबड़तोड़ कमाई से अब बनाया ये नया रिकॉर्ड, 'अवतार' को भी किया पीछे

हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्स: एंडगेम' बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड कायम कर रही है। फिल्म ने भारत में 5 दिन में 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। फिल्म तो मोटी कमाई कर ही रही है फिल्म से जुड़े सितारों ने भी इस फिल्म में काम करने के लिए मोटी रकम ली है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: May 04, 2019 13:13 IST
avenger endgame- India TV Hindi
avenger endgame

हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्स: एंडगेम' बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए रिकॉर्ड कायम कर रही है। फिल्म ने भारत में 5 दिन में 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। फिल्म तो मोटी कमाई कर ही रही है फिल्म से जुड़े सितारों ने भी इस फिल्म में काम करने के लिए मोटी रकम ली है। सिर्फ इतना ही नहीं दिन पर दिन फिल्म दूसरे हॉलीवुड फिल्म के रिकॉर्ड तोड़ते जा रही है। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट ट्विट किया है कि हॉलीवुड फिल्म अवतार को पीछे करते हुए यह फिल्म भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों से सबसे नंबर वन पर आ गया है।

सुपरहीरो फिल्म एवेंजर्स एंडगेम हर दिन की कमाई के साथ रिकॉर्ड बना रही है। मार्वेल स्टूडियोज़ की इस फिल्म के आगे कोई टिक नहीं पा रहा है। फिल्म ने पिछले 6 दिनों में 244 करोड़ रुपए की कलेक्शन की। ये हॉलीवुड फिल्म दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली विदेशी फिल्म बन गई है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर बताया कि एवेंजर्स एंडगेम बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई करने वाली टॉप-5 फिल्मों में शामिल हो गई है। इस लिस्ट में टॉप पर अवतार है। इसके बाद टाइटैनिक का नंबर आता है। स्टार वॉर्स द फोर्स अवेकन्स तीसरे नंबर पर है। एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर ने चौथी पोजीशन हासिल की है और एवेंजर्स एंडगेम पांचवे नंबर पर है।

 

एवेंजर्स एंडगेम की ताबड़तोड़ कमाई ने बाहुबली को भी भुला दिया।'बाहुबली 2' ने पहले दिन 125 करोड़ रुपए की कमाई की थी। पहले वीकएंड पर इस फिल्म ने 534 करोड़ रुपए कमाए थे। ये फिल्म देशभर में 6500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी। अब अगर महज 2845 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई एवेंर्स एंडगेम की बात करें तो इस फिल्म ने पहले दिन 53।1 करोड़ की कमाई की थी और दो ही दिन में 100 करोड़ क्लब में एंट्री लेली थी। एवेंजर्स एंडगेम ने पहले वीकएंड में 157।2 करोड़ रुपए की कमाई थी। 'बाहुबली 2' से 3655 स्क्रीन्स कम पर रिलीज होने के बावजूद इस फिल्म ने बॉलीवुड फिल्मों के लिए नए बेंचमार्क सेट किए हैं। ये पहली विदेशी फिल्म है जिसने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर इतनी ताबड़तोड़ कमाई की है।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement