ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. फिल्म समीक्षा
  5. अंतिम: द फाइनल ट्रुथ

Antim The Final Truth Movie Review: सलमान खान और आयुष शर्मा में कांटे की टक्कर, एंटरटेनमेंट का फुल डोज

'अंतिमः द फाइनल ट्रुथ' ने सलमान खान के फैंस को पैसा वसूल परफॉर्मेंस का तोहफा दिया है। फिल्म शानदार बनी है और पर्दे पर सलमान और आयुष को आमने सामने देखकर दर्शक खुश हैं।

Sonam Kanojia Sonam Kanojia
Updated on: November 28, 2021 7:10 IST
Antim The Final Truth Movie Review
Photo: TWITTER: TARAN ADARSH

Antim The Final Truth Movie Review

  • फिल्म रिव्यू: अंतिम: द फाइनल ट्रुथ
  • स्टार रेटिंग: 3.5 / 5
  • पर्दे पर: Nov 26, 2021
  • डायरेक्टर: महेश मांजेरकर
  • शैली: ड्रामा/थ्रिलर

'तू पुणे का नया भाई है.. मैं पहले से हिंदुस्तान का भाई हूं...' थियेटर से बाहर निकलने पर आपके दिमाग में कुछ इसी तरह के डायलॉग्स और फिल्म का धमाकेदार म्यूजिक गूंजता रहेगा। एक्शन और इमोशंस से भरपूर 'अंतिम' फिल्म ने आज सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान और आयुष शर्मा पहली बार स्क्रीन पर साथ में नज़र आए और उन्हें साथ में देखना फैंस के लिए किसी ट्रीट से कम नहीं है। 

मराठी मूवी 'मुल्शी पैटर्न' की ऑफिशियल रीमेक इस फिल्म की कहानी शुरू होती है भू-माफियाओं से प्रताड़ित राहुल (आयुष शर्मा) और उसके परिवार से। रसूखदार गुंडागर्दी के दम पर राहुल के पिता (सचिन खेडेकर) से जमीन हड़प लेते हैं। फिर उसी जमीन पर बने फार्महाउस में उनसे चौकीदारी करवाते हैं। जब छोटी-छोटी बात पर उन्हें मारा-पीटा जाता है तो राहुल से ये बर्दाश्त नहीं होता है और यहीं से शुरू होती है राहुल के 'गुंडा' बनने की स्टोरी। 

Antim The Final Truth Movie Review

Image Source : INSTA: BEINGSALMANKHAN
अंतिम फिल्म 

राहुल की जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है। वो राहुल से 'राहुल्या' बन जाता है। एक तरफ उसका गलत कामों में रुतबा बढ़ता चला जाता है तो दूसरी तरफ उसे मंदा (महिमा मकवाना) से प्यार हो जाता है। राहुल अपने परिवार और प्यार के लिए सभी से बदला लेता है, लेकिन उसे किसी का प्रेम नसीब नहीं होता है। इन्हीं सबके बीच इंस्पेक्टर राजवीर सिंह (सलमान खान) अपना दिमाग चलाते हुए समाज में मौजूद 'गंदगी' को साफ करते जाते हैं। आखिर किस वजह से राहुल को किसी का प्यार नहीं मिलता है? कहानी के अंत में उसके साथ क्या होता है? राजवीर सिंह और राहुल के बीच क्या कनेक्शन होता है? इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए आपको सिनेमाघर का रुख करना होगा। 

पिता सलीम खान के बर्थडे पर सलमान खान का स्पेशल पोस्ट, शेयर की फैमिली फोटो

फिल्म के निर्देशक महेश मांजरेकर हैं, जो खुद भी मूवी में मंदा के बाबा का किरदार निभाते नज़र आ रहे हैं। डायरेक्शन की बात करें तो फर्स्ट हाफ आपको बांधे रखता है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे भू-माफियाओं और रसूखदारों की वजह से सीधे-सादे गरीब लोग परेशान होते हैं। अपने परिवार को परेशान देखकर ही राहुल उस रास्ते की तरफ चल पड़ता है, जो सिर्फ अपराध की तरफ जाता है। सेकेंड हाफ में इस रास्ते की असफल मंजिल और गम से भरे सफर को बखूबी पेश किया गया है। 

अंतिम फिल्म

Image Source : TWITTER
अंतिम फिल्म 

'अंतिम' में सलमान खान और आयुष शर्मा के अलावा अन्य स्टार्स ने भी अहम भूमिका निभाई है। मंदा के रोल में महिमा खूब जंची हैं। निकितिन धीर और जिशु सेनगुप्ता को स्क्रीन पर समय कम मिला है, लेकिन दोनों ने अपना किरदार बखूबी निभाया है। वरुण धवन ने एक गाने में स्पेशल अपीयरेंस दी है। वलूशा डिसूजा ने भी 'चिंगारी' गाने में अपने जलवे बिखेरे हैं। 

ये फिल्म एक्शन से भरपूर है। एक-दूसरे पर मुक्के बरसाते हुए मारधाड़ से भरे सीन्स की भरमार है। सलमान खान ने एक बार फिर अपने एक्शन और डायलॉग्स डिलीवरी से फैंस का दिल जीत लिया है। उनका सरदार वाला लुक भी फैंस को जरूर पसंद आएगा। आयुष शर्मा ने बेहतरीन काम किया है। उनकी आंखों में गुस्सा भी साफ दिखाई देता है तो प्यार भी खूब नज़र आता है। फिल्म की खासियत ये है कि सभी किरदारों के डायलॉग्स बहुत दमदार हैं, जो आपको थियेटर से बाहर निकलने पर भी याद रहेंगे। फिल्म का म्यूजिक भी आपके जहन में घूमता रहेगा।  

अगर आप सलमान खान के फैन हैं और पहली बार आयुष शर्मा के साथ उन्हें स्क्रीन पर देखना चाहते हैं.. मारधाड़ और एक्शन मूवी के शौकीन हैं तो ये मूवी देखने जरूर जाएं। इंडिया टीवी 'अंतिम' को 5 में से 3.5 स्टार देता है। 

 

elections-2022