Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंडित जसराज का पार्थिव शरीर बुधवार को लाया जाएगा भारत, अमेरिका में ली थी अंतिम सांस

शास्त्रीय संगीत के प्रसिद्ध गायक पंडित जसराज का सोमवार को निधन हो गया था। बुधवार को सुबह तक उनका पार्थिव शरीर मुंबई लाया जाएगा।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: August 18, 2020 13:12 IST
pandit jasraj- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/THE.FILM.INDIA.DIRECTORY पंडित जसराज

शास्त्रीय संगीत के प्रसिद्ध गायक पंडित जसराज का 90 साल की उम्र में सोमवार को अमेरिका में निधन हो गया था। पंडित जसराज ने अमेरिका के न्यू जर्सी में अंतिम सांस ली। पंडित जसराज का अमेरिका में दिल का दौरा पड़ने से सोमवार की सुबह निधन हो गया। कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन के बाद से पंडित जसराज न्यूजर्सी में ही थे। मंगलवार दोपहर को विशेष विमान से पंडित जसराज का पार्थिव शरीर मुंबई के लिए रवाना होगा। जो बुधवार सुबह तक मुंबई पहुंचेगा। पंडित जी का परिवार मुंबई में है।

पंडित जसराज की अमेरिका में रहने वाली शिष्य मंडली भी मुंबई विशेष विमान से आएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक पंडित जी के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार बुधवार या गुरुवार को होगा।

पंडित जसराज के परिवार ने एक बयान में कहा, 'बहुत दुख के साथ हमें सूचित करना पड़ रहा है कि संगीत मार्तंड पंडित जसराज जी का अमेरिका के न्यूजर्सी में अपने आवास पर आज सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।' उन्होंने कहा, 'हम प्रार्थना करते हैं कि भगवान कृष्ण स्वर्ग के द्वार पर उनका स्वागत करें जहां वह अपना पसंदीदा भजन 'ओम नमो भगवते वासुदेवाय' उन्हें समर्पित करें। हम उनकी आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना करते हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'आपकी प्रार्थनाओं के लिये धन्यवाद। बापूजी जय हो' इस साल जनवरी में अपना 90वां जन्मदिन मनाने वाले पंडित जसराज ने आखिरी प्रस्तुति नौ अप्रैल को हनुमान जयंती पर फेसबुक लाइव के जरिये वाराणसी के संकटमोचन हनुमान मंदिर के लिये दी थी ।

 

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement