Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

चूड़ी जो खनकी हाथों में: 57 साल की हुईं फाल्गुनी पाठक, अपने गानों से करती हैं लाखों दिलों पर राज

फाल्गुनी पाठक का पहला एल्बम 1998 में रिलीज़ हुआ था और उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के लिए कई गाने भी रिकॉर्ड किए हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: March 12, 2021 14:57 IST
 चूड़ी जो खनकी हाथो में: 57 साल की हुईं फाल्गुनी पाठक, अपने गानों से करती हैं लाखों दिलों पर राज | F- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/@FALGUNIPATHAK12  चूड़ी जो खनकी हाथो में: 57 साल की हुईं फाल्गुनी पाठक, अपने गानों से करती हैं लाखों दिलों पर राज | Falguni Pathak Birthday, she wins millions heart with her songs.

मशहूर सिंगर फाल्गुनी पाठक का आज जन्म दिन हैं। उन्होंने 12 मार्च 1964 को एक गुजराती परिवार में जन्म लिया था। फाल्गुनी एक परफॉर्मर ऑर्टिस्ट हैं।  उनका म्यूजिक भारतीय राज्य गुजरात के पारंपरिक संगीत पर आधारित होता है। 1987 में उन्होंने अपने पेशेवर सिंगिंग करियर की शुरुआत की थी, उन्होंने पूरे भारत में एक बड़े फैन बेस के साथ पॉप सिंगर के रूप में खुद को आगे बढ़ाया। एक बार जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने सिंगिंग को एक कैरियर के रूप में लेने का फैसला क्यों किया है, तो उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि यह कैसे हुआ। उन्हें व्यापक रूप से भारतीय मैडोना माना जाता है।

उनका पहला एल्बम 1998 में रिलीज़ हुआ था और उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के लिए कई गाने भी रिकॉर्ड किए हैं। उनके अधिकांश गानों का सब्जेक्ट का प्यार ही होता है। उन्होंने भारत और अन्य देशों में कई प्रोग्राम में अपनी परफॉर्मेंस दी। 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा', 'कौन बनेगा करोड़पति', 'स्टार डांडिया धूम', 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' और भी प्राइमटाइम शो 'बा बहू और बेबी' जैसे टेलीविजन शो में भाल्गुनी नजर आ चुकी हैं।

यही नहीं, वह अपने गानों के लिए इतनी मशहूर हैं कि आज भी पूरे भारत में उन्हें सुना जाता है। उनके एल्बम न केवल प्यारे गानों से सजे होते हैं लिए बल्कि ये वीडियो सुंदर लव स्टोरी से भी लबरेज होते हैं। वह गुजराती कम्यूनिटी में बहुत लोकप्रिय हैं जहां उन्हें नवरात्रि जैसे लोकप्रिय त्योहारों के लिए बुलाया जाता है। उनके कुछ लोकप्रिय गाने हैं - "चूड़ी जो खनकी हाथो में", "मैने पायल है छन्काई", "मेरी चूनर उड़ उड़ जाए" इन सदाबहार गानों से भाल्गुनी ने लाखों लोगों के दिल जीते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement