Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Birthday Special: स्वर कोकिला लता मंगेशकर के ये गाने आज भी कानों में घोलते हैं शहद

साल 1942 में लता ने मराठी फिल्म ‘पहली मंगलागौर’ से सिंगिंग डेब्यू किया था।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: September 27, 2019 23:31 IST
Happy Birthday Lata Mangeshkar- India TV Hindi
Happy Birthday Lata Mangeshkar

नई दिल्ली: भारत की स्वर कोकिला कही जाने वाली मशहूर गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) आज 90 साल की हो गईं।  28 सितंबर (28 september) 1929 को इंदौर में जन्मी लता ने भारत में पैदा होकर हम सब पर एहसान किया है। दिल को छू जाने वाली आवाज की मलिका और भारतरत्न लता मंगेशकर ने भारतीय सिनेमा को संगीत के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान दिया है। 

लता मंगेशकर ने महज 13 साल की उम्र में सिंगिंग डेब्यू किया। साल था 1942 जब लता ने मराठी फिल्म ‘पहली मंगलागौर’ में पहली बार गाना गाया था। इसके बाद लता ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने देने वाली लता आज भी सभी सिंगर और सिंगिंग की दुनिया में करियर बनाने वालों के लिए किसी देवी से कम नहीं हैं। हम बहुत खुशनसीब हैं कि लता का जन्म भारत में हुआ है।

आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके बेहतरीन गाने सुनाने वाले हैं। लता के जन्मदिन पर आप भी उनके इन मशहूर गानों का लुत्फ उठाइए। इंडिया टीवी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement