1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. संगीत
  5. फेक फॉलोवर्स केस: पूछताछ के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचे रैपर बादशाह

फेक फॉलोवर्स केस: पूछताछ के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचे रैपर बादशाह

फेक फॉलोवर्स मामले को लेकर फेमस सिंगर बादशाह क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचे है। जहां पर पुलिस बादशाह से पूछताछ करेगी।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 07, 2020 18:31 IST
फेक फॉलोवर केस: पूछताछ के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचे रैपर बादशाह- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/BADBOYSHAH फेक फॉलोवर केस: पूछताछ के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचे रैपर बादशाह  

फेक फॉलोवर्स मामला को लेकर  फेमस सिंगर बादशाह क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचे है। जहां पर  पुलिस  बादशाह से पूछताछ करेगी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मामले की जांच कर रही अपराध खुफिया इकाई ने रैपर को तलब किया था। अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान बादशाह का इंस्टाग्राम अकाउंट सामने आया था। इसलिए इस मामले में उनका बयान लेने का निर्णय लिया गया।

दरअसल, पिछले महीने क्राइम ब्रांच की सीआईयू ने एक रैकेट को पकड़ा था जिसमें फेक व्यूज और फेक फॉलोअर्स को कई सेलेब्स द्वारा खरीदा जा रहा था। मुंबई पुलिस ने इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट प्रोविजन( Information Technology Act Provisions) का उल्लंघन करने वाले एक केस का खुलासा किया था। इसके तहत कई सेलेब्स सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर फेक फॉलोअर्स खरीद रहे थे। इसी सिलसिले में पूछताछ के लिए बादशाह को बुलाया गया है।

सुशांत की मौत के बाद समीर शर्मा ने शेयर किया था पोस्ट, डिप्रेशन का किया था जिक्र

मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक, यह एक इंटरनेशनल रैकेट हैं जो तय फीस लेकर स्टार्स को सर्विस देता हैं।कुछ फिल्मी सितारों ने सीधे फर्जी लाइक्स, फॉलोअर्स बढ़ाने वाली कंपनियों से सीधा संपर्क किया तो कुछ स्टार्स की पीआर टीम इस काम को अंजाम देती हैं।

सिंगर भूमी त्रिवेदी की शिकायत के बाद जांच के दौरान पुरा मामला सामने आ रहा हैं। हर लाइक और फॉलोअर की कीमत तय है। स्टार्स की जैसी डिमांड होती है उस हिसाब से फॉलोअर्स बढ़ाए जाते हैं।

इंस्टीट्यूट ऑफ कंटेंपररी म्यूजिक परफॉर्मेस (आईसीएमपी) के विश्लेषण के अनुसार, सूची में छठे नंबर पर काबिज दीपिका के सबसे अधिक 48 प्रतिशत बॉट्स हैं।वहीं 10वें नंबर पर काबिज प्रियंका के 46 प्रतिशत फॉलोवर्स फेक हैं। दीपिका के इंस्टाग्राम पर वर्तमान में 3.79 करोड़ फॉलोवर हैं, जबकि प्रियंका के 4.36 करोड़ फॉलोवर हैं।

 
आईसीएमपी ने बयान में कहा है, "हमने अपनी सूची सबसे अधिक सफल और सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले से सेलिब्रिटीज को लेकर बनाई है, जिसमें अभिनय, खेल, संगीत और टेलीविजन के शख्सियत शामिल हैं। इसके बाद हमने इनमें से सबसे अधिक फॉलोवर्स वाले लोगों को छांटा और फिर 100 लोगों की लिस्ट बनाई, जिन्हें सबसे अधिक फॉलो किया जाता है।"

(इनपुट-पीटीआई)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment