Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ग्रैमी विजेता शेरोन ने उस्ताद अमजद अली खान, बेटों से मिलाया हाथ

गिटारवादक शेरोन इसबिन ने प्रख्यात सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान और उनके बेटों अमान अली खान व अयान अली खान संग एक एल्बम के लिए हाथ मिलाया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: May 15, 2020 12:17 IST
Ustad amjad ali khan- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV उस्ताद अमजद अली खान

शास्त्रीय गिटारवादक शेरोन इसबिन, प्रख्यात सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान और उनके बेटों अमान अली खान व अयान अली खान संग एक अल्बम के लिए हाथ मिलाया है। जाहिर सी बात है कि इस अल्बम में श्रोताओं को दो वाद्य यंत्रों की शानदार जुगलबंदी सुनने को मिलेगी।

अल्बम का शीर्षक 'स्ट्रिंग्स फॉर पीस' है, जो अगले हफ्ते जोहो लेबल (जेडएम 202004) पर रिलीज होगा।

आयोजकों ने कहा कि यह संगीत का एक मेल होगा, जहां श्रोता पूर्व-पश्चिम के एकीकरण में सरोद और शास्त्रीय गिटार के जादुई सम्मिश्रण का आनंद ले पाएंगे।

अमजद खान इसे लेकर कहते हैं, "हर कलाकार में अपने खुद के कलात्मक परंपरा के अनूठे खजाने को साझा करने की प्रवृत्ति होती है और इसके साथ ही उसे रागों व मध्ययुगीन साधनों को नए जमाने में तलाशने की चाहत रहती है। हमारा विचार शास्त्रीय संगीत की दो परंपराओं को साथ लाना है, जिन्हें अकसर मौलिक रूप से अलग माना जाता रहा है।"

अल्बम में चार राग हैं, जिनमें तमाम तरह की विविधताएं हैं।

गिटार और सरोद के लिए इन रागों को अमजद अली खान द्वारा ही कम्पोज किया गया है, जिन्हें विश्व स्तर पर लोकप्रियता मिल चुकी है। इनमें मून-बिहाग, लव एवलांच-मिश्र भैरव, रोमांसिंग अर्थ-पीलू और सेक्रेड इवनिंग-यमन शामिल है।

उस्ताद अमजद अली खान और शेरोन एक-दूसरे को पिछले काफी समय से जानते हैं। उन्होंने कई बार साथ आने के विषय पर विचार भी किया है, जिस पर बात अब जाकर बनी है।

यह अल्बम 22 मई को जारी होगा। सीडी व डिजिटल कॉपी की बुकिंग अमेजन सहित अन्य रिटेलर्स में भी अभी से की जा सकती है।

(इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Music News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement