1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. संगीत
  5. जाने-माने गीतकार बिछु तिरुमला का निधन, मोहनलाल सहित इन सेलेब्स ने जताया शोक

जाने-माने गीतकार बिछु तिरुमला का निधन, मोहनलाल सहित इन सेलेब्स ने जताया शोक

बिछु तिरुमला 80 वर्ष के थे और उन्होंने मलयाली सिनेमा को कई लोकप्रिय गीत दिए।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: November 26, 2021 14:46 IST
Veteran lyricist Bichu Thirumala passes away due to cardiac arrest- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/SRI50 Veteran lyricist Bichu Thirumala passes away due to cardiac arrest

Highlights

  • बिछु तिरुमला 80 वर्ष के थे
  • बिछु तिरुमला का हार्ट अटैक के कारण हुआ निधन
  • 1970 के दशक से तीन दशकों में उन्होंने 3000 से अधिक फिल्मी गाने लिखे

जाने-माने गीतकार बिछु तिरुमला का दिल का दौरा पड़ने के बाद शुक्रवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी कई परेशानियां थीं और वह कुछ दिनों से 'वेंटिलेटर' पर थे।

बता दें कि बिछु तिरुमला 80 वर्ष के थे और उन्होंने मलयाली सिनेमा को कई लोकप्रिय गीत दिए। 1970 के दशक से तीन दशकों के अपने करियर में उन्होंने 3000 से अधिक फिल्मी गाने और लगभग 2000 भक्ति गीत लिखे। 

रणवीर सिंह की फिल्म '83' का आया टीजर, फिल्म की रिलीज डेट का भी हुआ ऐलान 

तिरुमला का जन्म 13 फरवरी, 1942 को राजधानी के सस्थमंगलम में हुआ था। माता-पिता ने उनका नाम बी शिवशंकरन नायर रखा था। लेकिन बाद में एक गीतकार के तौर पर अपना करियर बनाते हुए उन्होंने अपना नाम 'बिछु' रख लिया। 

उन्होंने अपने करियर में एआर रहमान और एमएस बाबूराज, जैसे दिग्गज संगीतकारों के साथ भी काम किया। तिरुमला के परिवार में उनकी पत्नी परसाना और बेटा सुमन है। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, 'श्री बिछु तिरुमला के निधन की खबर सुन दुखी हूं।'

साउथ एक्टर मोहन लाल ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, 'प्रिय थिरु बिचु थिरुमाला ने मलयालम को हजारों भावनात्मक गीत दिए हैं जो पीढ़ियों के माध्यम से पारित किए जाएंगे। वह एक प्रतिभाशाली व्यक्ति थे जो सहज रचना के माध्यम से शब्दों से जादू कर सकते थे। मैं बहुत भाग्यशाली था कि मुझे उनके कई गीतों में गाने का मौका मिला, जो आम आदमी की भाषा में जीवन-पुष्टि करने वाले गीतों के साथ उपहार में दिए गए थे। मुझे याद है कि एक समय में उनकी कलम में पैदा हुई पंक्तियों ने मेरे कई हिट गीतों को जीवंत कर दिया था, जिन्हें प्रिय दर्शकों ने पसंद किया था। उन्हें श्रद्धांजलि।'

अभिनेता मामूट्टी ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, 'श्रद्धांजलि' 

इनपुट भाषा

bigg boss 15